देश

पेट्रोल पंपों से पीएम मोदी के होर्डिंग्स हटवाने के लिए कांग्रेस ने की चुनाव आयोग से शिकायत, कहा-आचार संहिता का हो रहा उल्लंघन

कांग्रेस ने बीजेपी नेताओं पर उनके भाषणों में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अश्लील बयानबाजी करने और सैनिकों की तस्वीरों के साथ सोशल मीडिया पर प्रचार करने के आरोप लगाए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

भारतीय जनता पार्टी पर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस ने इसकी शिकायत करने के लिए चुनाव आयोग के दरवाजे पर दस्तक दी है। बीजेपी पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने कहा है कि देश भर में आचार संहिता लागू होने के बावजूद सभी पेट्रोल पम्पों पर पीएम मोदी के बड़े-बड़े होर्डिंग्स लगे हुए हैं, जो कि सीधे तौर पर आचार संहिता का उल्लंघन है।

आज यानी शुक्रवार को विपक्षी दलों और चुनाव आयोग की मीटिंग में कांग्रेस ने पेट्रोल पम्पों पर मोदी की बड़ी-बड़ी तसवीरें लगे होने की बात कही है। कांग्रेस की शिकायत पर तुरंत कार्यवाई करते हुए चुनाव आयोग ने कहा है कि सभी पम्पों से होर्डिंग्स हटवाने का काम शुरू करवा दिया है और आज शाम तक इसकी पूरी रिपोर्ट कांग्रेस को दे दी जाएगी।

आचार संहिता लागू होने के बाद ऐसे कई मामले सामने आये हैं जिनमें कांग्रेस ने बीजेपी नेताओं पर उनके भाषणों में पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अश्लील बयानबाजी करने और सैनिकों की तस्वीरों के साथ सोशल मीडिया पर प्रचार करने के आरोप लगाए हैं। चुनाव आयोग ने कहा कि भाषणों में अश्लील बातें कही जाने वाली बातों पर एक्शन लेने के लिए उन भाषणों की टेप मंगाकर उनकी गहराई से जांच की जाएगी।

Published: 15 Mar 2019, 3:15 PM
लोकप्रिय