पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों को लेकर कांग्रेस का हल्ला बोल, देशभर में में जोरदार प्रदर्शन

पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ रहे दामों के खिलाफ कांग्रेस ने राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन जारी है। दिल्ली समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में सोमवार को कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता सड़क पर उतरे हैं। इस दौरान उन्होंने पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी का विरोध किया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पेट्रोल-डीजल के लगातार बढ़ रहे दामों के खिलाफ कांग्रेस ने राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन जारी है। दिल्ली समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में सोमवार को कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता सड़क पर उतरे हैं। इस दौरान उन्होंने पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी का विरोध किया। दिल्ली के साथ-साथ पटना, बेंगलुरू, अहमदाबाद, भुवनेश्वर में कांग्रेस ने मूल्य वृद्धि के खिलाफ जमकर हल्ला बोला है।

कांग्रेस ने #SpeakUpAgainstFuelHike डिजिटल कैंपेन भी शूरू किया है। इसके तहत कांग्रेस की चेयरपर्सन सोनिया गांधी ने भी #SpeakUpAgainstFuelHike के तहत एक वीडियो मैसेज पोस्ट किया है और लोगों को पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ बोलने की अपील की है।

तांगे पर नजर आए दिल्ली कांग्रेस प्रमुख

पेट्रोल और डीजल के दामों में लगातार हो रही वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस का दिल्ली-एनसीआर में प्रदर्शन जारी है। क्या नेता क्या कार्यकर्ता सोमवार सुबह सभी अलग-अलग अंदाज में प्रदर्शन कर रहे हैं। सोमवार को प्रदर्शन के दौरान जहां एक ओर दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मुखिया अनिल कुमार चौधरी तांगे पर नजर आए तो कार्यकर्ताओं ने बैलगाड़ी में पहुंचकर विरोध जताया। वहीं, प्रदर्शन की कड़ी में प्रदेश अध्यक्ष अनिल चौधरी उपराज्यपाल निवास की ओर बढ़े तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया। वे उपराज्यपाल को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन देने जा रहे थे।

इससे पहले सोमवार सुबह इंद्रप्रस्थ कॉलेज के पास प्रदर्शन कर रहे दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सदस्यों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और बसों में भरकर उन्हें नजदीक के थाने में ले जाया गया है।

अहमदाबाद में सड़क पर उतरे कांग्रेस कार्यकर्ता

पेट्रोल-डीजल के के दामों में बढ़ोतरी के खिलाफ अहमदाबाद में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया। इस दौरान पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में भी लिया है। गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष अमित चावड़ा ने कहा “पेट्रोल और डीज़ल की बढ़ रही कीमतों पर विरोध प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया।”एक तरफ कोरोना महामारी और दूसरी तरफ मंहगाई की मार। पेट्रोल डीज़ल की कीमतें बढ़ाकर ये सरकार पूरे देश को लूट रही है।”

पटना में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चलाई बैलगाड़ी-घोड़ागाड़ी

बिहार की राजधानी पटना में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने साइकिल, बैलगाड़ी के जरिए तेल के दामों में बढ़ोतरी का विरोध किया। पटना में रैली का नेतृत्व कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष मदन मोहन झा ने किया। उनके साथ ही बाकी कांग्रेस कार्यकर्ता भी सड़क पर उतरे। मदन मोहन झा आरोप लगाया कि ये सरकार आंख और मुंह बंद कर काम करती है, लेकिन उनकी पार्टी विरोध करती रहेगी। झा ने कहा, “आंख और मुंह बंद कर काम करने वाली सरकार है। ये विरोध को नजरअंदाज करती है, मगर हमारा काम है विरोध करना। महागठबंधन के अन्य घटक दल अपनी तरह से विरोध कर रहे हैं और यह हमारा विरोध प्रदर्शन है।”

बंगलूरू में सिद्धारमैया ने चलाई साइकिल

वहीं, बंगलूरू में भी तेल के बढ़ते दामों के खिलाफ कांग्रेस ने साइकिल रैली निकाली। कांग्रेस नेता व पूर्व सीएम सिद्धारमैया अपने निवास स्थान से साइकिल चलाकर विरोध प्रदर्शन की जगह पहुंचे।

दूसरी ओर कांग्रेस ने इस मुद्दे पर ट्वीट करके केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना भी साधा है।प्रियंका गांधी ने भी लोगों से देश की आवाज सरकार तक पहुंचाने की अपील कि। उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'कोरोना काल में लोग त्रस्त हैं मगर पिछले 20 दिनों से लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतों को बढ़ाकर सरकार जनता पर लगातार वार कर रही है। कांग्रेस ने #SpeakUpAgainstFuelHike अभियान के जरिए देश की आवाज सरकार तक पहुंचाने की जिम्मेदारी ली है। आप भी इसका हिस्सा बनिए।'

इससे पहले पार्टी नेता राहुल गांधी ने एक वीडियो ट्वीट कर स्पीक अप अगेन्स्ट फ्यूल हाइक कैंपने से जुड़ने की अपील की। एक मिनट के वीडियो में मैसेज दिया गया है कि कोरोना और चीन संकट के बीच सरकार ने आम आदमी को अपने हाल पर छोड़ दिया है। लगातार 21 दिन तक पेट्रोल-डीजल की कीमत बढ़ाकर लूट चलाई है। राहुल ने मैसेज दिया है कि पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने से परेशान लोगों के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करें और उनकी आवाज सरकार तक पहुंचाएं।

Published: 29 Jun 2020, 1:59 PM
लोकप्रिय