अग्निपथ के खिलाफ कांग्रेस का राष्ट्रव्यापी सत्याग्रह, मोहन प्रकाश बोले- अहंकार छोड़ योजना को तत्काल वापस ले मोदी सरकार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मोहन प्रकाश ने कहा, "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस अग्निपथ योजना को तत्काल वापस लेने की मांग में युवाओं के साथ खड़ी है। भाजपा सरकार को इसे लागू करके राष्ट्रीय सुरक्षा को कमजोर नहीं करना चाहिए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस ने सोमवार को अग्निपथ योजना के खिलाफ देश भर के 3,500 से अधिक विधानसभा मुख्यालयों में राष्ट्रव्यापी सत्याग्रह किया। एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, पार्टी के वरिष्ठ नेता मोहन प्रकाश ने कहा, "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस अग्निपथ योजना को तत्काल वापस लेने की मांग में युवाओं के साथ खड़ी है। भाजपा सरकार को इसे लागू करके राष्ट्रीय सुरक्षा को कमजोर नहीं करना चाहिए। सरकार को सशस्त्र बलों में शामिल होकर राष्ट्र की सेवा करने की इच्छा रखने वाले लाखों पुरुषों और महिलाओं के लिए असुरक्षा के बजाय सुरक्षा प्रदान करनी चाहिए।"

फोटो: IANS
फोटो: IANS
फोटो: IANS

उन्होंंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा देश की सेनाओं को कमजोर करने का यह पहला मौका नहीं है। मोदी सरकार द्वारा पहले भी सेना को कमजोर करने के लिए अनेकों कदम उठाए जा चुके हैं। कांग्रेस नेता ने 41 ऑर्डिनेंस फैक्ट्रियों के निजीकरण को लेकर पर भी मोदी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

प्रकाश ने कहा, "हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपने अहंकार को छोड़कर युवाओं की मांग को मानने का आग्रह करते हैं।" उन्होंने कहा कि देश के कई राज्यों में जिन नौजवानों को जेलों में बंद कर के रखा गया है उन्हें छोड़ा जाना चाहिए, उनसे बातचीत करके उनकी समस्यों को दूर करने की कोशिश करनी चाहिए।


कांग्रेस ने कहा कि वह उन लाखों पूर्व सैनिकों के साथ खड़ी है, जो इस योजना के प्रभाव से सशस्त्र बलों के लोकाचार, यूनिट एकजुटता और युद्ध प्रभावशीलता के बारे में चिंतित हैं। कांग्रेस ने विरोध प्रदर्शन के दौरान विभिन्न जेलों में बंद युवकों को रिहा करने की मांग की।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */