बिहार में कोरोना का कोहराम, पटना में फिर से 7 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान

बिहार में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को लेकर चिंचित पटना जिला प्रशासन ने राजधानी शहर में एक बार फिर से लॉकडाउन लागू कर दिया है। फिलहाल लॉकडाउन 7 दिनों के लिए लागू किया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

बिहार में कोरोना संक्रमितों की बढ़ती संख्या को लेकर चिंचित पटना जिला प्रशासन ने राजधानी शहर में एक बार फिर से लॉकडाउन लागू कर दिया है। फिलहाल लॉकडाउन 7 दिनों के लिए लागू किया गया है। पटना के जिलाधिकारी कुमार रवि ने बुधवार को जारी अपने आदेश में कहा है कि 10 जुलाई से 16 जुलाई तक लॉकडाउन लागू रहेगा। लॉकडाउन की अवधि में शुक्रवार से व्यावसायिक प्रतिष्ठान और सरकारी दफ्तरों को बंद किया गया है। अति आवश्यक सेवाएं बहाल रहेंगी। सब्जी दुकानें पहले की तरह दिनभर खुली नहीं रहेंगी। जिले के बॉर्डर वाले इलाके में वाहनों की चेकिंग तेज होगी।

आदेश के मुताबिक, जरूरत के समानों और सब्जियों की दुकानें सुबह छह बजे से 10 बजे तक और शाम 4 बजे से 7 बजे तक खुली रहेंगी।

बिहार के मुख्य सचिव दीपक कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले के मद्देनजर संबंधित जिलों के जिलाधिकारी को फैसला लेने के लिए अधिकृत कर दिया गया था। इससे पहले भागलपुर में भी जिला प्रशासन द्वारा लॉकडाउन लागू किया गया है।

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बिहार में अब तक 13,274 कोरोना संक्रमितों की पुष्टि हो चुकी है।

लोकप्रिय
next