कोरोना: हरियाणा में 22 मार्च को सभी बसों का परिचालन रहेगा बंद, कांग्रेस ने 31 मार्च तक रद्द किए सारे कार्यक्रम

कोरोना वायरस का प्रकोप देश में फैलता ही जा रहा है। लोगों को इससे बचने के लिए घर में रहने को कहा जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (22 मार्च) को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया है। सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक सभी लोगों को घर में रहने को कहा गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

धीरेन्द्र अवस्थी

कोरोना वायरस का प्रकोप देश में फैलता ही जा रहा है। लोगों को इससे बचने के लिए घर में रहने को कहा जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार (22 मार्च) को जनता कर्फ्यू का ऐलान किया है। सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक सभी लोगों को घर में रहने को कहा गया है। इसी को देखते हुए हरियाणा के परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने राज्य के सभी डिपो महाप्रबंधकों को 22 मार्च, 2020 (रविवार) को प्रात: 7:00 बजे से रात 9:00 बजे तक राज्य परिवहन की सभी बसों का संचालन बंद करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा, सवारियों की उपलब्धता और आय को देखते हुए, उन्होंने डिपो महाप्रबंधकों से मार्ग पर जाने वाली बसों में भी कटौती करने को भी कहा है।

मूलचंद शर्मा ने कहा कि राज्य सरकार कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए हर स्तर पर कार्य कर रही है और इसी दिशा में 22 मार्च को बसों का संचालन बंद करने का फैसला लिया गया है, ताकि कम से कम लोग एक-दूसरे के सम्पर्क में आएं। उन्होंने कहा कि इस दिन सभी अधिकारी और कर्मचारी उपरोक्त समय के अनुसार अपने घरों में ही रहेंगे।


परिवहन मंत्री ने निर्देश दिए कि इस महामारी को देखते हुए कार्यालयों, बस अड्डों और कर्मशालाओं की साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखा जाए और समय-समय पर इनको कीटाणु-मुक्त किया जाए। इसी तरह, बसों को भी पूरी साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन के बाद ही रूटों पर चलाया जाए। उन्होंने कार्यालयों के सभी कर्मचारियों, चालकों और परिचालकों को मास्क उपलब्ध करवाने के भी निर्देश दिए हैं।

मूलचन्द शर्मा ने कहा कि वर्तमान स्थिति को देखते हुए सभी ड्राइविंग ट्रेनिंग स्कूलों को भी आगामी आदेशों तक बंद किया जाए और यह भी सुनिश्चित किया जाए कि लोग कार्यालय में अधिकारियों से मिलने के लिए न आने पाएं। विशेष परिस्थिति में ही एक समय में केवल एक व्यक्ति को ही मिलने का समय दिया जाए। उन्होंने कहा कि लोग बेहद जरूरी काम होने पर ही कार्यालय आएं अन्यथा वे अधिकारियों से फोन पर ही संपर्क करके अपनी समस्या बता सकते हैं।


31 मार्च तक कांग्रेस के सभी कार्यक्रम रद्द

वहीं कांग्रेस ने भी हरियाणा में अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष और सांसद कुमारी सैलजा ने करोना महामारी के प्रकोप को ध्यान में रखते हुए पार्टी के सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं।

इसकी जानकारी देते हुए प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष रोहित जैन ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने 31 मार्च, 2020 तक प्रदेश कांग्रेस की ओर से किसी प्रकार की जनसभा, रैली, बैठक और दूसरे कार्यक्रम न करने के निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि पहले से निर्धारित कार्यक्रम भी रद्द कर दिए गए हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia