यूपी में कोरोना का कहर जारी, मथुरा में 46 और आगरा में 24 नए मामले दर्ज

उत्तर प्रदेश में कोरोना का कहर जारी है। पिछले 24 घंटों में जहां मथुरा ने कोविड -19 के 46 नए मामले दर्ज किए, वहीं आगरा में 24, मैनपुरी में 32, एटा में 23, फिरोजाबाद में 33 और कासगंज में 13 मामले दर्ज किए गए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

उत्तर प्रदेश में भी इस साल गणेश चतुर्थी समारोह बेहद सादगी से मनाया जाएगा क्योंकि कोविड-19 संक्रमण को बढ़ते देख अधिकारियों ने जुलूसों पर प्रतिबंध लगा दिया है। पिछले 24 घंटों में जहां मथुरा ने कोविड -19 के 46 नए मामले दर्ज किए, वहीं आगरा में 24, मैनपुरी में 32, एटा में 23, फिरोजाबाद में 33 और कासगंज में 13 मामले दर्ज किए गए।

आगरा जिले में अब तक 105 मौतें हो चुकी हैं और 2,445 मामले सामने आ चुके हैं। वर्तमान में यहां सक्रिय मामलों की संख्या 271 है और 2,069 लोग इस बीमारी से उबर चुके हैं। यहां रिकवरी दर 84.62 फीसदी है। जिले में अब कुल 152 कंटेनमेंट जोन हैं।

मथुरा जिला प्रशासन ने स्पष्ट किया है कि किसी भी जुलूस की अनुमति नहीं दी जाएगी और श्रद्धालुओं के लिए मंदिर बंद रहेंगे। आमतौर पर ब्रज मंडल में धूमधाम से मनाई जाने वाली राधाष्टमी (राधा का जन्मदिन) का उत्सव इस साल मंदिरों तक ही सीमित रहेगा। तीर्थयात्रियों को बरसाने में राधा रानी के मंदिर में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी।

इस बीच, राज्य सरकार ने राज्य के स्वास्थ्य विभाग को निर्देश दिया है कि वह सामुदायिक स्तर पर फैले वास्तविक संक्रमण का पता लगाने के लिए आगरा सहित उप्र के कई जिलों में व्यापक स्तर पर सीरो सर्वे कराए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय