पीएम मोदी पर बीजेपी विधायक ने उठाए सवाल, कहा- ‘ताली, थाली बजाकर कोरोना भगाओगे? मूर्खता का रिकॉर्ड तोड़ दिया’

मोदी सरकार द्वारा कोरोना वायरस को लेकर ताली और थाली बजाने जैसे कार्यक्रमों पर उनकी ही पार्टी के नेता सवाल उठा रहा हैं। हालांकि सवाल उठाने वालों को जवाब भी देना पड़ रहा है। उत्तर प्रदेश के सीतापुर सदर से बीजेपी विधायक राकेश राठौड़ को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

मोदी सरकार द्वारा कोरोना वायरस को लेकर ताली और थाली बजाने जैसे कार्यक्रमों पर उनकी ही पार्टी के नेता सवाल उठा रहा हैं। हालांकि सवाल उठाने वालों को जवाब भी देना पड़ रहा है। उत्तर प्रदेश के सीतापुर सदर से बीजेपी विधायक राकेश राठौड़ को पार्टी ने कारण बताओ नोटिस जारी किया है। दरअसल सोशल मीडिया पर विधायक का एक ऑडियो क्लिप वायरल हो रहा है, जिसमें कथित तौर पर विधायक राठौड़ यह कहते हुए सुने जा रहे हैं कि क्या ताली और थाली पीटकर, शंख बजाकर कोरोना को हराया जा सकता है? दावा किया गया है कि ऑडियो क्लिप में विधायक ये भी कहते सुने गए हैं कि जिमनास्ट में दुनिया जितने पदक पाती है, उतना चीन अकेले पा जाता है। चीन को तो यह मालूम ही नहीं कि ताली, थाली बजाकर भी कोरोना भगाया जा सकता है।

जनसत्ता की खबर के मुताबिक ऑडियो क्लिप में एक शख्स कहता है कि सीतापुर के विधायकजी थाली पीटने के आइडिया को “मूर्खता का रिकॉर्ड तोड़ना” बता रहे हैं। इसी तरह की समान आवाज और वैसी ही बात एक अन्य ऑडियो क्लिप में भी सुनाई देती है। वायरल हो रहे तीसरे क्लिप में व्यंगात्मक लहजे में कहा जा रहा है कि यूपी में तो अब राम राज्य आ चुका है।

तीन ऑडियो क्लिप वायरल होने के बाद इस मामले को यूपी बीजेपी ने संज्ञान में लेते हुए गुरुवार को पार्टी विरोधी काम करने के लिए विधायक को नोटिस जारी किया है। राठौड़ को एक हफ्ते के अंदर जवाब देने को कहा गया है। हालांकि, इस मामले में विधायक की अभी तक कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है।

एक ऑडियो क्लिप में विधायक और बदायूं जिले के एक बीजेपी नेता के बीच की बातचीत का हिस्सा है। शुरुआत में दोनों बंदूक के लाइसेंस के बारे में बात करते हैं। फोन करने वाले ने इसके लिए डीएम को फोन करने की बात कही इस पर विधायक यह कहते हुए सुने जा सकते हैं कि लाइसेंस लिखे नहीं जा रहे हैं। आपका तो और नहीं बनेगा। कोई उच्च जाति का होता तो उसका बन गया होता लेकिन आप लोग तो भक्त बने हुए हैं। विधायक ने पूछा,” क्या आपने ताली बजाई थी?” इस पर फोन करने वाले ने कहा कि उनके इलाके में खूब ताली बजी। शंख भी खूब बजा था। यह सुनते ही विधायक ने कहा- “आप थाली बजाइए क्योंकि आपलोग सिर्फ ताली थाली बजाने वाले ही हैं।”

विधायक इतने पर ही नहीं रूक रहे। उन्होंने कहा, “आप बड़े गर्व के साथ कह रहे हैं कि आप ताली बजा रहे थे और प्लेटों को पीट रहे थे। वे आपको प्लेटों को पीटने के लिए कहकर आपकी नौकरी ले रहे हैं। वे आपसे ताली, थाली और शंख बजवाएंगे और आपकी नौकरियां छीन लेंगे। क्या इससे हम कोरोना को हरा सकते हैं। क्या आपने ऐसा कहीं सुना है? लेकिन आपलोग मूर्खों की तरह उत्साही हो रहे हैं।”

लोकप्रिय
next