कैलाश विजयवर्गीय बोले- देश में 33 करोड़ देवी-देवता, नहीं होगा कोरोना का असर, हिंदू महासभा ने की ‘गौमूत्र पार्टी’

कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर में एक कार्यक्रम के दौरान दावा किया कि देश में कोरोना वायरस का कोई असर नहीं होगा। उन्होंने इसके पीछे 33 करोड़ देवी-देवताओं का हवाला दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कोरोना वायरस को लेकर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अजीब बयान दिए हैं। कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर में एक कार्यक्रम के दौरान दावा किया कि देश में कोरोना वायरस का कोई असर नहीं होगा। उन्होंने इसके पीछे 33 करोड़ देवी-देवताओं का हवाला दिया। उन्होंने कहा, कोरोना वायरस हमारा कुछ नहीं कर सकता है क्योंकि हमारे यहां जो हनुमान हैं उनका नाम मैंने कोरोना पछाड़ हनुमान रख दिया है, लेकिन सरकार के आदेश का पालन करना है इसलिए बजरबट्टू सम्मेलन निरस्त किया जा रहा है।

बीजेपी नेता आगे कहा, ‘हमारे देश में कोरोना का कोई असर नहीं होगा, क्योंकि हमारे यहां 33 करोड़ देवी देवता भी रहते हैं। इसलिए मेरा सभी से निवेदन हैं कि सरकार के परामर्श और जन सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए हम अपना कार्यक्रम भी बहुत छोटा कर रहे हैं। कवि सम्मेलन भी स्थगित कर दिया गया है।’


कोरोना वायरस के मद्देनजर इंदौर शहर और जिले में रंगपंचमी के अवसर पर निकलने वाली झांकी इस साल नहीं निकाली जाएगी। यहां होने वाले बजरबट्टू सम्मेलन को भी निरस्त कर दिया गया है। इंदौर के एडीएम बीबीएस तोमर ने बताया कि सभी गैर-आयोजकों से चर्चा करने के बाद लोकहित और जन स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

इससे पहले मोदी सरकार में मंत्री रामदास अठावले कोरोना जाप करते हुए दिखाई दिए थे।उनका एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें वो मुंबई में चीनी महावाणिज्य दूत तांग गुओकाई और बौद्ध भिक्षुओं के साथ एक प्रार्थना सभा में 'गो कोरोना, गो कोरोना' का जाप करते हुए वायरस से भारत छोड़ने का अनुरोध करते हुए दिखाई दे रहे हैं।


वहीं हिंदू महासभा ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए टी (चाय) पार्टी की तर्ज पर गौमूत्र पार्टी का आयोजन किया। इस पार्टी में आए लोगों को कुल्हड़ में गौमूत्र पीने के लिए दिया गया। हिंदू महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि ने कहा, कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क लगाने की बजाय भगवान को चढ़ाए गए लौंग का टुकड़ा मुंह में रखें। स्वामी चक्रपाणि का कहना है, 'कोरोना से बचाव के लिए कपूर की छोटी पोटली जेब में रखें, आपका पूरा शरीर सुरक्षित रहेगा।'

कैलाश विजयवर्गीय बोले- देश में 33 करोड़ देवी-देवता, नहीं होगा कोरोना का असर, हिंदू महासभा ने की ‘गौमूत्र पार्टी’

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;