दलित नेता जिग्नेश मेवानी को मिली जान से मारने की धमकी, फोन करने वाले ने कहा, ‘गोली मार दूंगा तुम्हें’

जिग्नेश मेवानी ने फोन पर मिली धमकी की जानकारी देते हुए कहा कि उनके ऊपर पहले भी हमले किये जा चुके है, लेकिन शिकायतों के बावजूद अब तक उन मामलों में कोई कार्रवाई नहीं की गई।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुजरात के निर्दलीय विधायक और दलित नेता जिग्नेश मेवानी को जान से मारने की धमकी मिली है। इसकी जानकारी खुद जिग्नेश मेवानी ने ट्वीट कर दी है। उन्होंने बताया कि उनके मोबाइल पर किसी ने कॉल कर उन्हें जान से मारने की धमकी दी है। मेवानी ने अपने ट्वीट में कहा, “मेरे मोबाइल नंबर 9724379940 पर 7255932433 नंबर से एक कॉल आया, जिसमें मुझे गोली मारने की धमकी दी गई। मेरे सहयोगी कौशिक परमार (जिनके पास आजकल मेरा यह नंबर रहता है) ने अभी मुझे बताया कि किसी रणवीर मिश्रा का फोन आया था और उसने धमकी दी है कि कि तुम जिग्नेश मेवानी हो तो तुम्हें गोली मार दूंगा।”

मेवानी ने बताया कि इससे पहले भी उनके ऊपर हमले किये जा चुके हैं, जिसकी शिकायत उनके सहयोगियों ने दर्ज करायी थी, लेकिन अभी तक उन मामलों में कोई कार्रवाई नहीं की गयी। मेवानी ने कहा कि उनके लिए ‘वाई’ श्रेणी की सुरक्षा की मांग की गई थी, लेकिन उस पर भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। मेवानी ने ट्वीट किया, “गुजरात के करीब 10 से 15 जिलों के दलित समूहों ने कुछ महीने पहले मेरे लिए वाई श्रेणी की सुरक्षा की मांग करते हुए ज्ञापन दिया था। ऊना आंदोलन और मेरे चुनाव अभियान के दौरान लोगों ने मेरी कार पर हमला किया था। मेरे फेसबुक और ट्विटर पर भी मुझे धमकियां दी गईं, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी।”

इससे पहले भीमा-कोरेगांव मामले में दलित एक्टिविस्टों और उनके समर्थकों की गिरफ्तारी पर सवाल उठाते हुए मेवानी ने एक ट्वीट कर कहा था कि भीमा-कोरेगांव का दोषी मनोहर भिड़े आराम से खुला घूम रहा है और महाराष्ट्र पुलिस अंबेडकरवादी आंदोलनकारियों को गिरफ्तार कर रही है। गौरतलब है कि इससे पहले भी जिग्नेश मेवानी को जान से मारने की धमकियां मिलती रही हैं। गुजरात चुनाव के दौरान उनके कार पर कुछ लोगों ने हमला किया था, लेकिन वह सुरक्षित बच गये थे।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia