मुंबई में इमारत ढहने से मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हुई, 14 घायल, सीएम उद्धव ठाकरे ने किया मुआवजे का ऐलान

मुंबई में इमारत ढहने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है, जबकि एक महिला समेत कम से कम 14 लोगों के घायल होने की खबर है। बीएमसी आपदा नियंत्रण ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

मुंबई में इमारत ढहने की घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई है, जबकि एक महिला समेत कम से कम 14 लोगों के घायल होने की खबर है। बीएमसी आपदा नियंत्रण ने मंगलवार को यहां यह जानकारी दी। अधिकारियों के अनुसार, उत्तर पूर्व मुंबई के कुर्ला पूर्वी उपनगर में ग्राउंड-प्लस-थ्री फ्लोर नाइक नगर बिल्डिंग का पूरा विंग आधी रात से कुछ मिनट पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिससे वहां रहने वाले कई लोग फंस गए।

इससे पहले आज शाम, बचावकर्मियों ने मलबे के नीचे फंसे 23 लोगों को निकाला था, जिसमें 10 मृत और अन्य 13 घायल (सभी वयस्क पुरुष) शामिल थे। घायलों को घाटकोपर के राजावाड़ी अस्पताल और सायन के एलटीएमजी अस्पताल ले जाया गया।

मलबे के टीले को साफ करने के लिए रुक-रुक कर हो रही बारिश के बीच काम जारी है, 8 और शव बरामद किए गए और कई घायल बचे जिन्हें अस्पतालों में भेजा गया है।


मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रत्येक मृतक के परिजनों को 500,000 रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की और निर्देश दिया कि सभी घायल व्यक्तियों को सरकारी खर्च पर इलाज दिया जाए।

उद्योग मंत्री सुभाष देसाई, बृहन्मुंबई नगर निगम के शीर्ष अधिकारी और पुलिस अधिकारियों ने बचाव कार्यों का मार्गदर्शन और निगरानी करने के लिए घटनास्थल का दौरा किया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;