‘पद्मावती’ पर हुए विवाद के बाद दीपिका ने अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन में हिस्सा लेने से किया इंकार, 28 नवंबर को इवांका ट्रंप और मोदी करेंगे उद्घाटन 

‘पद्मावती’ को लेकर जारी विवाद का असर वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन (जीईएस) पर भी दिखाई देने लगा है। फिल्म में मुख्य किरदार निभा रही अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने सम्मेलन से अपना नाम वापस ले लिया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

IANS

'पद्मावती' को लेकर जारी विवाद का असर वैश्विक उद्यमिता सम्मेलन (जीईएस) पर भी दिखाई देने लगा है। फिल्म में मुख्य किरदार निभा रही अभिनेत्री दीपिका पादुकोण ने सम्मेलन से अपना नाम वापस ले लिया है। इस सम्मेलन का उद्घाटन 28 नवंबर को होगा, जिसमें अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की बेटी इंवाका और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शिरकत करेंगे।

तेलंगाना सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को कहा कि सम्मेलन से दीपिका ने अपना नाम वापस ले लिया है। अधिकारी ने कहा कि पहले उन्होंने अपनी भागीदारी की पुष्टि की थी। उन्होंने कहा कि सम्मेलन में उनके भाग नहीं लेने के कारणों की जानकारी का पता नहीं चला है।

दीपिका 'हॉलीवुड टू नॉलीवुड टू बॉलीवुड : द पाथ टू मूवमेकिंग' पर सत्र में बतौर वक्ता शामिल होने वाली थीं। नाइजीरियाई फिल्म जगत को नॉलीवुड के नाम से संबोधित किया जाता है।

दीपिका का यह कदम 'पद्मावती' को लेकर चल रहे विवाद के बीच आया है। फिल्म की रिलीज के लिए 1 दिसंबर की तारीख तय की गई थी। लेकिन राजपूत समुदाय के बढ़ते विरोध ने निर्माताओं को रिलीज की तारीख आगे खिसकाने के लिए मजबूर कर दिया।

अमेरिका और भारत की सह-मेजबानी में होने वाला जीईएस का विषय 'वूमेन फर्स्ट, प्रास्पेरिटी फॉर ऑल' है, जहां दुनिया भर से 1500 उद्यमी, निवेशक और पारिस्थितिकी समर्थक ढाई दिनों के इस कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे।

Published: 21 Nov 2017, 1:30 PM
लोकप्रिय
next