नए कृषि कानूनों को लेकर दिल्ली विधानसभा में हंगामा, AAP विधायकों ने फाड़ी कानून की कॉपी

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने गुरुवार को एक दिन का विशेष सत्र बुलाया है, जिसमें इन कानूनों का विरोध किया जा रहा है। इसी दौरान आम आदमी पार्टी के विधायकों ने सदन में ही कृषि कानून की कॉपी को फाड़ दिया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

रवि प्रकाश

नए कृषि कानूनों को लेकर किसानों का प्रदर्शन जारी है। विपक्षी दल भी इस कानून के विरोध में सरकार के खिलाफ खड़े हैं। इसी बीच नए कृषि कानूनों के मुद्दे पर दिल्ली विधानसभा में हंगामा हुआ है। दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने गुरुवार को एक दिन का विशेष सत्र बुलाया है, जिसमें इन कानूनों का विरोध किया जा रहा है। इसी दौरान आम आदमी पार्टी के विधायकों ने सदन में ही कृषि कानून की कॉपी को फाड़ दिया।

विधानसभा एक दिन के सत्र की शुरुआत में मंत्री कैलाश गहलोत ने एक संकल्प पत्र पेश किया, जिसमें तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की बात कही गई। इसके बाद आम आदमी पार्टी के विधायक महेंद्र गोयल, सोमनाथ भारती ने सदन में कृषि कानून की कॉपी को फाड़ा दिया और जय जवान, जय किसान के नारे लगाने लगे। आप विधायकों ने कहा कि कोई भी कानून जो किसानों के खिलाफ है, हम उसे नहीं मानेंगे।


बता दें कि आम आदमी पार्टी भी तीनों नए कृषि कानूनों के खिलाफ है। किसान आंदोलन के समर्थन में सीएम केजरीवाल ने एक दिन का उपवास भी रखा था। इतना ही नहीं वो किसानों से मिलने सिंघु बॉर्डर भी गए थे। आम आदमी पार्टी का कहना है कि सरकार किसानों की बात मानते हुए तीनों कानूनों को वापस ले ले।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia