दिल्ली विधानसभा चुनाव: टिकट बंटवारे को लेकर BJP में बवाल, पार्टी ऑफिस के बाहर कार्यकर्ताओं ने जमकर किया हंगामा

शुक्रवार को BJP ने दिल्ली विधान सभा की 57 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी, जिसमें पार्टी ने इस बार 26 नेताओं के टिकट काटे हैं। इनमें BJP दिल्ली के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष और रिठाला सीट से तीन बार के विधायक रहे कुलवंत राणा का नाम प्रमुख तौर पर है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे के बाद BJP में बगावत के सुर तेज हो गए हैं। BJP ने इस बार कई नेताओं के टिकट काटे हैं जिसे लेकर रविवार को बड़ी संख्या में BJP कार्यकर्ताओं ने पार्टी दफ्तर के बाहर जमा होकर काफी हंगामा किया।

शुक्रवार को BJP ने दिल्ली विधान सभा की 57 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा की थी, जिसमें पार्टी ने इस बार 26 नेताओं के टिकट काटे हैं। टिकट कटने वाले उम्मीदवारों में BJP दिल्ली के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष और रिठाला सीट से तीन बार के विधायक रहे कुलवंत राणा का नाम प्रमुख तौर पर है। इसके अलावा बाकि नेताओं के टिकट काटने से नाराज पार्टी के कार्यकर्ताओं ने BJP के दिल्ली ऑफिस के बाहर विरोध प्रदर्शन किया।

बता दें कि BJP ने 2015 में चुनाव लड़कर हार जाने वाले कई नेताओं को इस बार टिकट नहीं दिया है। मिसाल के तौर पर रिठाला सीट से तीन बार के विधायक रहे कुलवंत राणा की जगह मनीष चौधरी को चुनावी मैदान में उतारा गया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक. कुछ मामलों में घिरने के कारण BJP ने इस बार कुलवंत को मैदान में नहीं उतारा है।


इसी तरह तिमारपुर से प्रो. रजनी अब्बी की जगह सुरेंद्र सिंह बिट्टू को पार्टी ने चुनाव मैदान में उतारा है। बादली से राजेश यादव, बवाना से गुगन सिंह रंगा, सुल्तानपुर माजरा से प्रभु दयाल का टिकट कट गया है।

मंगोलपुरी (अनुसूचित जाति) सीट से सुरजीत, त्रिनगर से नंदकिशोर इस बार टिकट पाने में सफल नहीं हुए। वहीं मॉडल टाउन से 2015 में चुनाव लड़कर हारने वाले विवेक गर्ग की जगह पार्टी ने केजरीवाल सरकार में मंत्री रहे और आप के बागी कपिल मिश्रा को टिकट दिया है।

इसी तरह से सदर बाजार से प्रवीन जैन, बल्लीमरान से श्याम लाल, लक्ष्मीनगर से बी. बी. त्यागी, गांधी नगर से जितेंद्र चौधरी, सीलमपुर से संजय जैन, घोंडा से अजय महावत, पटेल नगर से कृष्ण तीरथ का टिकट कटा है। जनकपुरी, उत्तम नगर, पालम, जंगपुरा, मालवीय नगर, अंबेड़कर नगर, ग्रेटर कैलाश, कोंडली और पटपड़गंज विधानसभा सीटों पर भी पार्टी ने चेहरे बदल दिए हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia