दिल्ली : तीनों निगमों के सफाईकर्मियों को नियमित करने का ऐलान, कांग्रेस बोली- चुनाव को ध्यान में रख की घोषणा

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने कहा, "दिल्ली नगर निगम चुनाव से पहले अब भाजपा ने भी आम आदमी पार्टी के रास्ते पर चलना शुरू कर दिया है। भाजपा ने तीनों निगमों को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया है।"

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली में नगर निगम चुनाव जल्द ही होने वाले हैं। इस बीच तीनों निगमों ने अपने सफाईकर्मियों को नियमित करने का फैसला लिया है। इस फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश कांग्रेस ने कहा कि अस्थायी कर्मचारियों को नियमित करने की घोषणा निगम चुनावों को ध्यान में रखते हुए की गई है, जबकि पिछले 15 वर्षो में निगमों में कार्यरत हजारों सफाई कर्मचारी अपना वेतन समय पर लेने की मांग को लेकर दर्जनों बार हड़ताल कर चुके हैं। तीनों निगमों ने सोमवार को फैसला लिया कि वह आने वाले समय में 16346 सफाई कर्मियों को नियमित करेंगी और आने वाले समय में एक कार्यक्रम का आयोजन कर उन्हें नियुक्ति पत्र देने का भी काम किया जाएगा।

दिल्ली प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष चौ. अनिल कुमार ने कहा, "दिल्ली नगर निगम चुनाव से पहले अब भाजपा ने भी आम आदमी पार्टी के रास्ते पर चलना शुरू कर दिया है। भाजपा ने तीनों निगमों को भ्रष्टाचार का अड्डा बना दिया है। भाजपा के निगम पार्षद भ्रष्टाचार में लिप्त है, हजारों सफाई कर्मचारियों का वेतन स्वयं खा जाते हैं। महीनों से वेतन न मिलने के कारण आज भी निगम अस्पतालों के डाक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टॉफ सहित सफाई कर्मचारी व अन्य विभागों के कर्मचारी लगातार आर्थिक संकट झेल रहे हैं।"


उन्होंने कहा, "भाजपा और आम आदमी पार्टी एक ही सिक्के दो पहलू हैं, जिन्हें दिल्ली की जनता और अपने कर्मचारियों का ख्याल चुनाव से पहले वोट की राजनीति करने के लिए ही याद आती है। उन्होंने कहा कि 22 वर्षो से तीनों निगमों में अनुबंधित 1155 डीबीसी कर्मचारी और फील्ड वर्करों को नियमित करने में भाजपा और आम आदमी पार्टी नूरा-कुश्ती कर रही है, जबकि डोमेस्टिक ब्रीडिंग ट्रेकर कर्मचारी घर-घर जाकर डेंगू,मलेरिया, चिकनगुनिया जैसी बीमारियों को फैलने से रोकने के लिए अग्रणी बनकर काम करते हैं।"

जानकारी के अनुसार, उत्तरी दिल्ली नगर निगम द्वारा 975 सफाईकर्मियों को नियमित किया जा चुका है, जबकि 6646 सफाईकर्मियों को नियमित करने वाला है। वहीं दक्षिणी दिल्ली नगर निगम द्वारा 400 सफाईकर्मी नियमित हो चुके हैं जबकि 1489 सफाईकर्मियों को नियमित किया जाना बाकी है। पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा 5136 सफाईकर्मियों को नियमित किया गया, जबकि 1700 सफाईकर्मी नियमित किए जाने बाकी हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia