दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड के बीच शीतलहर की मार, 30 से ज्यादा ट्रेनें लेट, कई फ्लाइट डायवर्ट

दिल्ली में पारा लुढ़क कर 2.2 डिग्री के पास पहुंच गया है। दिल्ली में सोमवार सुबह सफदरजंग में 2.6, लोधी रोड पर 2.2, आया नगर में 2.5 और पालम में 2.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। तापमान से आप अंदाजा लगा सकते हैं किस कदर राजधनी में सर्दी पड़ रह है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड से लोगों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इसके साथ ही घना कोहरा भी छा गया है, जिससे जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। दिल्ली और एनसीआर में कोहरे की वजह से सोमवार सुबह कई जगहों पर विजिबिलिटी पूरी तरह से जीरो रही। ऐसे में दफ्तर जाने में लोगों को खासी मशक्कत करनी पड़ी। वाहनों की रफ्तर काफी धीमी देखी गई।

दिल्ली में पारा लुढ़क कर 2.2 डिग्री के पास पहुंच गया है। दिल्ली में सोमवार सुबह सफदरजंग में 2.6, लोधी रोड पर 2.2, आया नगर में 2.5 और पालम में 2.6 डिग्री तापमान दर्ज किया गया है। तापमान से आप अंदाजा लगा सकते हैं किस कदर राजधनी में सर्दी पड़ रह है। दिल्ली के अलावा अमृतसर, आगरा, झांसी कानपुर और लखनऊ जैसे शहरों में भी पारा 3 डिग्री के नीचे ही रहा।


कोहरा होने के चलते दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत में यातायात सेवा प्रभावित हुई है। दिल्ली एयरपोर्ट पर तीन फ्लाइट को डाइवर्ट कर दिया गया है, वहीं सभी यात्रियों से अपील की जा रही है कि वह फ्लाइट का स्टेटस जानने के लिए अपनी एयरलाइन के संपर्क में रहें। कोहरे की वजह से ट्रेन सेवा भी बुरी तरह प्रभावित हुई है। नॉर्थ रेलवे ने बताया कि सोमवार सुबह कोहरे की वजह से 30 से ज्यादा ट्रेनें लेट चल रही हैं।

वहीं, राजस्थान में शीतलहर की मार जारी है। राजधानी जयपुर में न्यूनतम तापमान 1.4 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया जो 55 वर्षो में दूसरा सबसे कम तापमान है। मौसम विभाग के अधिकारियों ने यह जानकारी दी। जयपुर में 13 दिसंबर, 1964 को सबसे कम तापमान 0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया था।

पिछले चार दिनों से राज्य के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। रविवार को माउंट आबू सबसे ठंडा रहा, जहां तापमान शून्य से 3 डिग्री नीचे दर्ज किया गया। वहीं, जोबनेर में शून्य से 1.6 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया। सीकर और फतेहपुर में तापमान 0 डिग्री सेल्सियस दर्ज हुआ, जबकि कोटा में 2.8 डिग्री, चुरू में 1.2 डिग्री, वनस्थली में 1.8 डिग्री, जैसलमेर में 3 डिग्री और बूंदी में 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 30 Dec 2019, 10:01 AM