हर खाते में ₹15 लाख की तरह नोटबंदी-कालाधन भी जुमले थे, जनता को सब पता है, राहुल गांधी का मोदी सरकार पर तंज

राहुल गांधी ने नोटबंदी और कालेधन के मुद्दे पर मोदी सरकार पर एक बार फिर से हमला बोला है। दरअसल मोदी सरकार ने लोकसभा में कहा है कि उसे नहीं पता की स्विस बैंक में कितना काला धन जमा है। इसी मुद्दे को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने नोटबंदी और कालेधन के मुद्दे पर मोदी सरकार पर एक बार फिर से हमला बोला है। दरअसल मोदी सरकार ने लोकसभा में कहा है कि उसे नहीं पता की स्विस बैंक में कितना काला धन जमा है। इसी मुद्दे को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार को घेरा है। राहुल गांधी ने मगलवार को अपने ट्वीट के माध्यम से केंद्र की बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए लिखा कि केंद्र सरकार को नहीं पता कि कितना काला धन है लेकिन जनता को सब पता है। उन्होंने आगे कहा कि हर खाते में ₹15 लाख की तरह नोटबंदी-कालाधन भी जुमले थे। राहुल ने ट्वीट कर लिखा, "हर खाते में ₹15 लाख की तरह नोटबंदी-कालाधन भी जुमले थे। केंद्र सरकार को “पता नहीं” जनता को सब पता है।"

कांग्रेस नेता ने अपने ट्वीट में न्यूज पेपर की उस खबर को भी शेयर किया है जिसमें लोकसभा में सरकार द्वारा काले धन के बारे में पता नहीं होने की खबर छपी है। खबर में कहा गया है कि सरकार को आधिकारिक अनुमान नहीं है कि पिछले 10 सालों में स्विस बैंक में कितना काला धन रखा गया है। ब


बता दें कि वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने सोमवार को लोकसभा में बताया था कि पिछले 10 साल में स्विस बैंक में जमा किए गए काले धन का कोई आधिकारिक अनुमान नहीं है। यह जानकारी उन्होंने शिलांग से कांग्रेस सांसद विन्सेंट एच पाला के एक सवाल के लिखित जवाब में दी थी। चौधरी ने यह भी कहा कि बीते कुछ सालों में केंद्र सरकार ने विदेशों में छिपाए गए काले धन को वापस लाने के लिए कई कोशिशें की हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia