भारत जोड़ो यात्रा की UP में एंट्री, लोग बोले- तपस्वी की तरह सच्चे और निर्मल हैं राहुल, उनकी देशभक्ति और जज्बे को सलाम

खेकड़ा के 56 साल के सतेंद्र राठी भी राहुल गांधी की इस यात्रा से बहुत खुश हैं। वो कहते हैं कि देश की तमाम समस्याओं पर राहुल गांधी ने आज तक जो भी कहा है वो सब सच साबित हुआ है।

फोटो: आस मोहम्मद कैफ
फोटो: आस मोहम्मद कैफ
user

आस मोहम्मद कैफ

35 साल के नावेद खान बिजनौर से सुबह 9 बजे से लोनी बॉर्डर पहुंचे और बॉर्डर पर राहुल गांधी की एक झलक पाने के लिए डटे रहे। 46 साल के मोहम्मद उमर भारत जोड़ो यात्रा के पड़ाव वाले स्थान मविकलां से 2 किमी आगे गांव में एक दर्जन साथियों के स्वागत में हैं। राहुल गांधी यहां बुधवार सुबह साढ़े आठ बजे पहुंचगे। बागपत के खेकड़ा, बलूनी, बड़ौत जैसी जगहों पर आसपास के तमाम लोग पहुंच रहे हैं। कांधला के निखिल जाटव पहले लोनी बॉर्डर पहुंचे फिर मविकलां तक साथ आए, अब वो वहीं रुक गए हैं और शामली तक साथ चलेंगे। सहारनपुर के जावेद साबरी सैकड़ो युवकों के साथ तीन दिन तक साथ रहने के इरादे से आए हैं। बलूनी के किसान रविन्द्र तेवतिया राहुल गांधी की एक झलक देखने आए हैं। खेकड़ा की 13 साल की मोनिका अपने पिता सुभाष को अनुरोध कर ले आई है। 

भारत जोड़ो यात्रा की UP में एंट्री, लोग बोले-  तपस्वी की तरह सच्चे और निर्मल हैं राहुल, उनकी देशभक्ति और जज्बे को सलाम

इनमें से किसी को इस भी इस बात की परवाह नहीं है कि 4 बजे तक लोनी बॉर्डर से लेकर मविकलां तक तापमान 13 डिग्री सेल्सियस हो चुका है, देर शाम तक इसके बढ़ने की संभावना है। उन्नाव से चलकर यात्रा में शामिल होने पहुंची ममता मिश्रा कहती हैं जब राहुल जी को सर्दी नहीं लग रही है तो हमें कैसे लग सकती है ! आज प्रियंका जी ने बताया है कि उनके पास सत्य कवच है मैं भी कहती हूं कि हम उनके साथ हैं इसलिए हमारी रक्षा भी भगवान करेगा। मुजफ्फरनगर से यात्रा में पहुंचे 46 के मोहम्मद उमर कहते हैं कि यक़ीनन मौसम बदलने वाला है और सर्दी में बढ़ता हुआ सियासी तापमान इसकी गवाही दे रहा है। राहुल जी के लिए लाखों लोग सड़क पर है। मैं जिस गांव में हूं राहुल गांधी वहां कल पहुंचेंगे, लेकिन यहां ग्रामीणों में जबरदस्त उत्साह है और हम उन्हें सलाम करते हैं। वो सच्चे देशभक्त हैं। 

भारत जोड़ो यात्रा की UP में एंट्री, लोग बोले-  तपस्वी की तरह सच्चे और निर्मल हैं राहुल, उनकी देशभक्ति और जज्बे को सलाम

बता दें कि भारत जोड़ो यात्रा मंगलवार को उत्तर प्रदेश में प्रवेश कर गई। यात्रा यूपी में करीब 130 किमी का सफर तय कर कैराना से पानीपत के रास्ते हरियाणा पंजाब से होते हुए कश्मीर तक जाएगी। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला भी आज उनके साथ रहे। उत्तर प्रदेश के जिन इलाकों से राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो यात्रा गुजर रही है वो मुस्लिम बहुल इलाके हैं। मुसलमानों के बाद यहां सबसे बड़ी आबादी दलितों की है और फिर जाटों की अधिक बहुलता है। खेकड़ा के 56 साल के सतेंद्र राठी भी राहुल गांधी की इस यात्रा से बहुत खुश हैं। वो कहते हैं कि देश की तमाम समस्याओं पर राहुल गांधी ने आज तक जो भी कहा है वो सब सच साबित हुआ है। आज यह बात जनता को समझनी चाहिए कि उन्हें किस बात का लोभ है ! राहुल गांधी इन सब चीजों से ऊपर उठ चुके हैं, उन्हें सच्चे तपस्वी की तरह हैं, सच्चे और निर्मल ! 

भारत जोड़ो यात्रा की UP में एंट्री, लोग बोले-  तपस्वी की तरह सच्चे और निर्मल हैं राहुल, उनकी देशभक्ति और जज्बे को सलाम

21 साल के छात्र जुनैद खान जानसठ से राहुल गांधी का समर्थन करने के लिए पहुंचे हैं। वो कहते हैं कि राहुल गांधी की विचारधारा का भारत में एक भी नेता नहीं है। वो छल कपट और राजनीतिक पैंतरेबाजी से दूर हैं। आज उनकी लेकर आलोचना की जाती है कि वो आज के दौर की राजनीति में फिट नहीं बैठते, दरअसल कमी राहुल गांधी में नहीं है। आज के दौर की राजनीति में है। राहुल गांधी की सोच तो बहुत ऊंची है वो देश को बहुत आगे लेकर जाएंगे। यह सत्याग्रह है और वो हर एक सच्चे इंसान की पहली पसंद बन गए हैं। यह बात अब सब जानते हैं कि उनकी छवि बिगाड़ने का लगातार षड्यंत्र हुआ मगर हम जानते हैं कि राहुल गांधी भारत के असली कोहिनूर हैं।

भारत जोड़ो यात्रा की UP में एंट्री, लोग बोले-  तपस्वी की तरह सच्चे और निर्मल हैं राहुल, उनकी देशभक्ति और जज्बे को सलाम

भारत जोड़ो यात्रा का जिस हरि कैसल रिजॉर्ट में रात्रि पड़ाव हुआ है। वो एक बीजेपी नेता का है और इसका उद्घाटन बीजेपी सांसद सत्यपाल सिंह ने किया था। यहां मौजूद तमाम कर्मचारी आज बहुत खुश दिखाई दे रहे हैं। यहां 6 हजार यात्रियों के ठहरने के लिए व्यवस्था की गई है। यहां एक कर्मचारी मनोज कुमार कहते हैं कि इससे अच्छा माहौल हमने यहां कभी नहीं देखा, सभी बहुत खुश हैं। राहुल गांधी देश के हीरो हैं। राजनीति अपनी जगह मगर मैं राहुल गांधी का फैन हूं वो झूठ के सामने झुकते नहीं हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;