किसान आंदोलन पर अंतिम फैसला जल्द, एसकेएम की बैठक शुरू, पंजाब के 32 संगठनों ने रखा ये प्रस्ताव

कृषि कानूनों के खिलाफ शुरू हुए किसान आंदोलन पर गुरुवार को कृषि मंत्रालय की ओर से किसानों को आधिकारिक पत्र मिल गया है। इसके बाद, एसकेएम की अपनी बैठक शुरू हो गई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कृषि कानूनों के खिलाफ शुरू हुए किसान आंदोलन पर गुरुवार को कृषि मंत्रालय की ओर से किसानों को आधिकारिक पत्र मिल गया है। इसके बाद, एसकेएम की अपनी बैठक शुरू हो गई है। दरअसल केंद्र की ओर से दोबारा भेजे गए मसौदा प्रस्ताव पर किसानों ने अपनी सहमति जाहिर कर दी थी, उसी प्रस्ताव पर सरकार ने किसानों को लिखित में दे दिया है। अब उम्मीद है कि किसान आंदोलन पर अंतिम फैसला लेंगे।

इस बीच, सिंघु बॉर्डर पर किसानों ने टेंट हटाना शुरू कर दिये हैं और आपस मे किसान मिठाई भी बाट रहें है। इसे देखते हुए अब यह लगभग तय हो गया है कि किसान आज अपना इस आंदोलन पर अंतिम फैसला ले सकते हैं।


वहीं, पंजाब के 32 किसान संगठनों ने घर जाने का प्रस्ताव रखा है। आजतक की खबर के मुताबिक पंजाब के किसान 11 दिसंबर से घर वापसी शुरू करेंगे। प्रस्ताव के मुताबिक, किसान 11 दिसंबर को बॉर्डर से निकलेंगे और 13 दिसंबर को अमृतसर के हरमिंदर साहिब पहुंचेंगे। किसान संगठनों ने टोल प्लाजा को भी मुक्त करने का प्रस्ताव किया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia