'प्रवासी मजदूरों का पलायन शुरू, कारोबार, रोजगार और इलाज की सुविधा न मिलने का सता रहा डर'

कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने आम आदमी पार्टी को निशाने पर लेते हुए कहा कि, "कोरोना महामारी के चलते एक बार फिर से प्रवासी मजदूरों का पलायन शुरू हो गया है। कारोबार, रोजगार और कोरोना बीमारी के अलावा मजदूरों को इलाज की सुविधा न मिलने का डर सता रहा है।"

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

आईएएनएस

दिल्ली में लगातार कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी हो रही है इसके साथ साथ विपक्षी पार्टियों ने दिल्ली सरकार को निशाने पर लेना शुरू कर दिया है। दिल्ली से घर वापसी कर लोगों पर दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अनिल कुमार ने आम आदमी पार्टी को निशाने पर लेते हुए कहा कि, "कोरोना महामारी के चलते एक बार फिर से प्रवासी मजदूरों का पलायन शुरू हो गया है। कारोबार, रोजगार और कोरोना बीमारी के अलावा मजदूरों को इलाज की सुविधा न मिलने का डर सता रहा है।" "दिल्ली बिना प्रवासी मजदूरों के अधूरी है, अगर ये चले गए तो दिल्ली की अर्थव्यवस्था और विकास पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ेगा, दिल्ली देश की राजधानी है यहां पर सभी का इलाज बिना भेदभाव के होगा ये बातें मुख्यमंत्री को सार्वजनिक रूप से कहना चाहिए।"

हालांकि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल इस बात की जानकारी दे चुके हैं कि दिल्ली के अंदर पिछले 24 घंटे में कोरोना के लगभग 25,500 केस आए हैं। उसके पिछले 24 घंटे में 24,000 केस आए थे और उसके पिछले 24 घंटे में 19,500 केस आए थे।

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष ने आगे कहा कि, "दिल्ली में कोरोना मामलों की जबरदस्त बढ़ोतरी हो रही है और केजरीवाल सरकार ने पिछले 6 सालों में एक भी नया अस्पताल नहीं बनाया और यहां तक कि केजरीवाल सरकार ने अस्पतालों में डॉक्टर, पारामेडिकल स्टाफ, नर्स इत्यादि के खाली हुए पदों तक को नहीं भरा।"

"दिल्ली सरकार के अस्पतालों में लगभग 29 फीसदी पारामेडिकल स्टाफ, 34 फीसदी मेडिकल स्टाफ की कमी है। वहीं भाजपा शासित नगर निगमों के अस्पतालों में 50 फीसदी पारमेडिकल स्टाफ, 21 फीसदी मेडिकल स्टाफ की कमी है।" दरअसल दिल्ली में पिछले 24 घंटे में सकारात्मकता दर बढ़ कर करीब 30 फीसद हो गई है, जबकि यह उसके पिछले 24 घंटे में केवल 24 फीसद थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय