दिल्ली में मोबाइल फोन का सबसे बड़ा बाजार पड़ा है सूना, ग्राहक आ रहे हैं पर नहीं है रौनक

इन दिनों मोबाइल का यह विख्यात बाजार लगभग सुना पड़ा है। करोल बाग मोबाइल बाजार की आधी दुकाने एक दिन और आधी दुकानें उसके अगले दिन खोलने की इजाजत है। दिल्ली सरकार से अनुमति मिलने के बावजूद अभी भी यहां सभी दुकानदारों ने अपनी दुकानें नहीं खोली हैं।

फोटो: Getty Images
फोटो: Getty Images
user

आईएएनएस

दिल्ली में मोबाइल फोन की सबसे बड़ी मार्केट करोलबाग इलाके में है। जहां एमसीडी मार्केट और उसके आसपास मोबाइल फोन की सैकड़ों दुकानें हैं। यहां से न केवल दिल्ली बल्कि आसपास के राज्यों में भी मोबाइल फोन सप्लाई किए जाते हैं। हालांकि इन दिनों मोबाइल का यह विख्यात बाजार लगभग सुना पड़ा है। करोल बाग मोबाइल बाजार की आधी दुकाने एक दिन और आधी दुकानें उसके अगले दिन खोलने की इजाजत है। दिल्ली सरकार से अनुमति मिलने के बावजूद अभी भी यहां सभी दुकानदारों ने अपनी दुकानें नहीं खोली हैं। मार्केट में कई दुकानें खुल भी चुकी हैं और यहां ग्राहकों की आवाजाही शुरू हो चुकी है। बाजार और दुकानों पर ग्राहक आ रहे हैं लेकिन सामान्य दिनों वाली रौनक अभी यहां नहीं लौटी है।

करोल बाग की मोबाइल मार्केट में दुकान चलाने वाले गुड्डू जुनेजा ने कहा, "हमने दिल्ली सरकार से अनुमति मिलने के बाद दुकानें खोलना शुरू किया किया है। हर साल ईद के मौके पर यहां बंपर दुकानदारी होती है। पास ही ईदगाह और सदर जैसे इलाकों से बड़ी संख्या में ग्राहक आते हैं लेकिन पिछले सालों के मुकाबले इस बार बाजार बिल्कुल ठंडा है। जैसे जैसे लोगों को बाजार खुलने की जानकारी मिल रही है कुछ ग्राहक आने लगे हैं, लेकिन अधिकांश ग्राहक मोबाइल रिपेयर कराने के लिए आ रहे हैं।"

कई स्थानों पर दुकानें काफी छोटी हैं तो कहीं पर दुकानों के सामने ग्राहकों के खड़े होने के लिए ज्यादा स्थान नहीं है। करोल बाग, सरोजिनी नगर, कश्मीरी गेट ऑटो मार्केट जैसे इलाकों में सैकड़ों ऐसी दुकानें हैं जहां खरीदार और दुकानदार के बीच भी सोशल डिस्टेंसिंग नहीं हो पा रही। दुकान में दो-तीन ग्राहक होने पर ग्राहकों और दुकानदारों के बीच महज एक 2 फीट की दूरी ही रह जाती है।

करोल बाग की ऑटो मार्केट में भी सम-विषम के आधार पर दुकानें खोली गई हैं। यहां गाड़ियों की सर्विस से लेकर ऑटो पार्ट्स और टू व्हीलर रिपेयर की दुकान है, जो अब खुल रही हैं। दिल्ली में कोरोना से मरने वालों की कुल संख्या बढ़कर 261 हो गई है। शुक्रवार तक यह आंकड़ा 208 था। शनिवार तक कोरोना के 23 और रोगियों की मृत्यु हो गई और मरने वालों की संख्या 231 तक पहुंच गई। वहीं रविवार तक 30 और लोगों ने कोरोना की बीमारी से दम तोड़ दिया। बीते 24 घंटों में 508 नए कोरोना पॉजिटिव रोगियों का पता लगा है। इसी के साथ दिल्ली में कोरोना पॉजिटिव रोगियों संख्या अब 13,418 पहुंच गई है।

लोकप्रिय