BJP ने कर्नाटक में डकैती कर बनाई थी सरकार, प्रगति के लिए लूट, झूठ और नफरत के माहौल को खत्म करना जरूरी : सोनिया गांधी

सोनिया गांधी ने कहा कि बीजेपी सरकार के लूट-झूठ, घमंड और नफरत ने जिस तरह का माहौल बनाया है, उससे मुक्ति पाए बिना न कर्नाटक तरक्की कर सकता है और न देश की प्रगति हो सकती है।

फोटो: वीडियो ग्रैब
फोटो: वीडियो ग्रैब
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को कर्नाटक के हुबली में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) पर जोरदार प्रहार किया। अपने भाषण की शुरुआत में उन्होंने जनसभा में आए लोगों को धन्यवाद दिया और कहा कि मुझे विश्वास है कि राज्य में बदलाव होगा और बहुत जल्द होगा। सोनिया गांधी ने कहा कि जो लोग राज्य को लूट रहे हैं उन्हें जनता 10 मई को जवाब देगी।  

सोनिया गांधी ने जेपी नड्डा द्वारा कर्नाटक को पीएम मोदी के आशीर्वाद वाले देने वाले बयान को लेकर भी बीजेपी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि कर्नाटक के लोग मेहनती होते हैं और इन्हें किसी नेता के आशीर्वाद की जरूरत नहीं है, क्योंकि राज्य के लोग अपनी मेहनत पर भरोसा करते हैं। उन्होंने कहा, “बीजेपी के नेता धमकी देते हैं कि अगर वो नहीं जीते तो कर्नाटक के लोगों को पीएम मोदी का आशीर्वाद नहीं मिलेगा और दंगे होंगे। मैं बीजेपी को बताना चाहती हूं कि कर्नाटक के लोग किसी के आशीर्वाद पर नहीं, अपनी मेहनत पर भरोसा करते हैं। कर्नाटक के लोग 10 मई को बताएंगे कि वे किस मिट्टी से बने हैं।“


कांग्रेस नेता ने लोगों का आह्वान किया कि बीजेपी की ‘अंधेरनगरी' के खिलाफ आवाज बुलंद करना सबकी जिम्मेदारी है।  हम सभी का फर्ज है कि अंधेरगर्दी की सरकार के खिलाफ आवाज़ बुलंद करें। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार के लूट-झूठ, घमंड और नफरत ने जिस तरह का माहौल बनाया है, उससे मुक्ति पाए बिना न कर्नाटक तरक्की कर सकता है और न देश की प्रगति हो सकती है।

उन्होंने कहा कि चिक्कमंगलुरु के लोगों ने इंदिरा गांधी जी का समर्थन किया। जब मैंने पहली बार चुनाव लड़ा तो बेल्लारी के लोगों ने मेरा समर्थन किया। नफरत फैलाने वाली ये सरकार, हमें इनसे लड़ना है। हजारों लोगों ने राहुल गांधी का समर्थन किया और वे उनके साथ चल पड़े। भारत जोड़ो यात्रा से बीजेपी डर गई है। डकैती बीजेपी का काम है। 2019 में आपने उन्हें सरकार नहीं बनाने दी लेकिन उन्होंने डकैती की और सरकार बनाई।


सोनिया गांधी ने आरोप लगाया, ‘‘डकैती डालना सत्ता में बैठे लोगों का धंधा हो गया है। इन्होंने (बीजेपी) डकैती डालकर सत्ता हथिया ली है। इसके बाद उनकी 40 प्रतिशत सरकार जनता को लूटने में लग गई है।'' उन्होंने ‘भारत जोड़ो यात्रा' का उल्लेख करते हुए दावा किया, ‘‘इस यात्रा से बीजेपी को इतनी घबराहट हुई कि वह हर तरह के दमन पर उतारू हो गई है। इनके नेता किसी सवाल और चिट्ठी का जवाब नहीं देते। वे संवैधानिक संस्थाओं को अपनी जेब में समझते हैं।''

सोनिया गांधी ने कांग्रेस उम्मीदवारों को जीताने की अपील की। उन्होंने कहा कि कर्नाटक को बीजेपी की लूट से बचाने के लिए 10 मई को कांग्रेस के सभी उम्मीदवारों को भारी बहुमत से जिताएं। ईमानदार, प्रगति की गारंटी देने वाली सरकार बनाकर अपना भविष्य उज्जवल बनाएं।


कांग्रेस नेता ने कहा कि कर्नाटक भगवान बसवन्ना, महाकवि कुवेम्पु की धरती है लेकिन बीजेपी इन सभी की भावनाओं का रोज अपमान कर रही है। आप राजनीतिक स्वार्थ पूरे करने के लिए कर्नाटक और देश को तबाही के रास्ते पर मत ले जाइए। सामाजिक सद्भाव बनाए रखने, विकास, लूटपाट और कमीशन मुक्त कर्नाटक के लिए आपका एकमात्र भरोसा कांग्रेस है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */