बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा लापता

शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एसएस कॉलेज की एक छात्रा ने कॉलेज के मालिक और बीजेपी के पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर लड़कियों के यौन शोषण का आरोप लगाया था।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर उनके शाहजहांपुर स्थित एसएस लॉ कॉलेज में लड़कियों के शारीरिक शोषण का आरोप लगाने वाली छात्रा पिछले कई दिनों से लापता है। हैरानी की बात ये है कि छात्रा के परिवार वालों की शिकायत के बावजूद पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई एफआईआर दर्ज नहीं की है। लड़की के परिजनों ने स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाया है कि उन्होंने ही उनके बेटी को गायब करवाया है।

दरअसल बीते शुक्रवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था, जिसमें एसएस कॉलेज की एक छात्रा ने कॉलेज के मालिक और बीजेपी के पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर लड़कियों के यौन शोषण का आरोप लगाया था। छात्रा वीडियो में कह रही थी, 'संत समाज का एक बहुत बड़े नेता ने मेरे परिवार को जान से मारने की धमकी दी है। वो कहता है कि वो पुलिस, डीएम को जेब में रखता है। मेरे पास उस संन्यासी के खिलाफ सबूत हैं। उसने कई लड़कियों की जिंदगी बर्बाद कर दी है।'

बता दें कि वीडियो वायरल करने वाली लड़की उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर स्थित एसएस कॉलेज में एलएलएम की छात्रा है। इस वीडियो के माद्धयम से छात्रा ने पीएम मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यानाथ से मदद की अपील की थी।

छात्रा के परिजनों के मुताबिक जब वे स्वामी के खिलाफ मामला दर्ज कराने के लिए पुलिस के पास गए तो उन्होंने उनकी एफआईआर नहीं लिखी। उधर दूसरी तरफ पुलिस महानिदेशक का कहना है कि मामला उनके संज्ञान में है और लड़की को ढूंढने की पूरी कोशिश की ज रही है।

छात्रा की मां के मुताबिक उनकी बेटी आखिरी बार रक्षाबंधन पर घर आई थी और काफी परेशान लग रही थी। जब उन्होंने अपनी बेटी से पूछा कि आखिर बात क्या है और उसका फोन बंद क्यों रहता है तो इस पर छात्रा ने अपनी मां को बताया कि उसका फोन अगर लंबे समय तक बंद रहे तो समझ लेना कि मैं संकट में हूं। लड़की ने कहा था कि मेरा फोन तब ही बंद होता है जब वह मेरे पास नहीं होता।

लड़की के पिता ने बताया कि उनकी बेटी को गायब हुए 4 दिन हो गए हैं, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिल पाया है। उन्होंने यह भी कहा कि स्वामी के खिलाफ लिखित में तहरीर देने के बाद भी पुलिस ने इस मामले में अभी तक किसी भी तरह की कार्यवाही नहीं की है।

उधर स्वामी चिन्मयानंद ने लड़की और उसके घर वालो द्वारा लगाए सभी आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि ये लोग उन्हें ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रहे है।

लोकप्रिय