हरियाणा में हैवानियत का राज: सामूहिक बलात्कार के 3 नए मामले, सीएम के गांव में लोक गायिका की हत्या

हरियाणा में हैवानियत का नंगा नाच जारी है। बीजेपी सरकार के शासन में सामूहिक बलात्कार के तीन और मामले सामने आए हैं। बीते 6 दिनों में हरियाणा में बलात्कार और हत्या के 8 मामले सामने आ चुके हैं।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुरुवार को जो मामले सामने आए हैं उनमें से एक चरखी दादरी जिले के मनकावास गांव का है जहां बारहवीं में पढ़ने वाली एक दलित लड़की को चाकू की नोक पर अगवा कर चार लोगों ने बलात्कार किया। दूसरा मामाल फतेहाबाद जिले के बोथन कलां गांव का है, जहां एक 20 वर्षीय महिला से दो युवकों ने बलात्कार किया। जबकि तीसरा मामाल गुड़गांव जिले के फर्रुखनगर का है जहां बीए-सेकेंड ईयर की एक छात्रा से चलती कार में दो लोगों ने बलात्कार किया। इसके अलावा मुख्यममंत्री मनोहर लाल खट्टर के गांव में एक हरियाणवी लोक गायिका का शव बरामद हुआ है।

चरखी दारी के एसपी हिमांशु गर्ग के मुताबिक 17 वर्षीय दलित छात्रा जब अपने घर से शौच के लिए बाहर निकली तो चार लोगों ने उसे चाकू की नोक पर अगवा कर लिया और उसके साथ सामूहिक बलात्कार किया। वारदात के बाद अपराधी उसे घर के बाहर की बेहोश अवस्था में छोड़कर फरार हो गए। डीएसपी प्रदीप कुमार ने बताया कि चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच की जा रही है।

फतेहाबाद के बोथन कलां गांव में 20 वर्षीय महिला को उसके घर में घुसकर दो युवको ने बलात्कार किया। महिला उस समय घर में अकेली थी। फतेहाबाद के एसपी दीपक सहारन के मुताबिक इस मामले में धारा 376-डी, 450 और 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पीड़ित महिला का कहना है कि उसके घर वाले किसी की मृत्यु पर बाहर गए हुए थे, तभी दो युवक घर में घुस आए और बलात्कार किया।

गुड़गांव में बीए की छात्रा को अगवा कर दो लोगों ने चलती कार में बलात्कार किया। इस मामले में फर्रुखनगर थाने में एफआईआर दर्ज हुई है। रिपोर्ट के मुताबिक छात्रा कॉलेज से घर लौट रही थी, तभी दो लोगों ने उस अगवा कर लिया और चलती कार में बलात्कार किया। वारदात के बाद अपराधी उसे सड़क किनारे फेंक कर फरार हो गए, और घटना के बारे में किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी दी।

इनमें से किसी भी मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। कांग्रेस ने इस घटनाओँ पर हरियाणा सरकार से इस्तीफा मांगा है।

इस बीच हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के गांव से सनसनीखेज खबर आई है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के गांव से एक हरियाणवी गायिका का शव बरामद बरामद हुआ। उसकी गला रेंतकर हत्या कर दी गई। इससे पहले अक्टूबर 2017 में हरियाणवी गायिका व डांसर हर्षिता दहिया की पानीपत में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हरियाणवी गायिका ममता शर्मा रोहतक के कलानौर गांव की रहने वाली थीं। ममता शर्मा का शव रोहतक के बनियानी गांव के पास खेत से मिला। ये हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर का गांव है।

खबरों के मुताबिक ममता शर्मा रविवार को एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए घर से निकलीं लेकिन फिर वापस नहीं लौटीं। ममता शर्मा के बेटे भारत ने बताया कि वह रविवार को मोहित नाम के अपने साथी कलाकार के साथ सुबह 8 बजे घर से निकलीं। इसके बाद सुबह तकरीबन 10.30 बजे मोहित ने भारत को फोन करके बताया कि ममता शर्मा रास्ते से किसी और गाड़ी में बैठ गईं, यह कहकर कि वे उसके जानने वाले हैं और उन्हीं के साथ प्रोग्राम में आ जाएंगी।

भारत ने बताया कि जब मोहित प्रोग्राम में पहुंचा तो वे वहां नहीं थीं। तब उसने ये बात मुझे बताई। इसके बाद घरवालों ने पूरे दिन ममता की तलाश की लेकिन वो नहीं मिली। उनका फोन मिलाया गया तो फ़ोन पर घंटी बजी लेकिन किसी ने उठाया नहीं। काफी जद्दोजहद के बाद जब वह नहीं मिलीं तो इसके बाद सोमवार को मामले की जानकारी पुलिस को दी गई।

Published: 19 Jan 2018, 10:50 AM
लोकप्रिय
next