उत्तराखंड में 'अग्निपथ' योजना का भारी विरोध, प्रियंका गांधी बोलीं- युवाओं के सपनों को मत कुचलिए मोदी जी

अग्निपथ योजना लागू करने के विरोध में उत्तराखंड में बेरोजगार संगठनों और युवाओं ने जमकर हंगामा किया। युवाओं ने बीजेपी की ओर से शहर के विभिन्न इलाकों में लगाए गए पोस्टरों, बैनरों को फाड़ डाला और केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

अग्निपथ योजना लागू करने के विरोध में बेरोजगार संगठनों के पदाधिकारियों, युवाओं ने राजधानी देहरादून सहित प्रदेश के अलग-अलग जिलों में जमकर हंगामा किया। युवाओं ने बीजेपी की ओर से शहर के विभिन्न इलाकों में लगाए गए पोस्टरों, बैनरों को फाड़ डाला और केंद्र और राज्य सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। वहीं पिथौरागढ़ में युवाओं ने सिल्थाम में जाम लगाया, जिस कारण यहां हजारों लोग जाम में फंस गए।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

हंगामा कर रहे युवाओं ने अग्निपथ योजना को तत्काल प्रभाव से निरस्त करने की मांग की। कहा यह युवाओं के साथ धोखा है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS

बता दें कि अग्निपथ योजना का पूरे देश में विरोध हो रहा है। विपक्षी दलों ने भी इस योजना पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि पीएम मोदी जी युवाओं के सपने को मत कुचलिए। उन्होंने ट्वीट कर केंद्र सरकार से सवाल किया, "सेना भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं की आंखों में देशसेवा, मां-बाप की सेवा, घर परिवार और भविष्य के तमाम सपने होते हैं नई सेना भर्ती योजना उन्हें क्या देगी?" प्रियंका ने आगे कहा, "4 साल बाद न हाथ में नौकरी की गारंटी, न पेंशन की सुविधा= नो रैंक, नो पेंशन नरेंद्र मोदी जी युवाओं के सपनों को मत कुचलिए"



गौरतलब है कि मोदी सरकार के इस योजान का देश भर के युवा विरोध कर रहे हैं। युवाओं का कहना है कि यह योजना उनके साथ धोखा है। कई जगह से प्रदर्शन के हिंसक होने की भी खबरें हैं। बिहार में प्रदर्शनकारियों द्वारा ट्रेन में आग लगाने की भी खबरें हैं। ट्रेन और ट्रैफिक रोके जाने की घटना देश के कई शहरों में हुई है। युवाओं की मांग है कि इस योजना का वापस लिया जाए।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia