मुंबई में भारी बारिश से जनजीवन अस्‍त-व्‍यस्‍त, रेल और उड़ानें प्रभावित, रेड अलर्ट

भारी बारिश और खराब दृश्यता के कारण मुंबई हवाईअड्डे पर सोमवार को उड़ानों का परिचालन गंभीर रूप से प्रभावित रहा, जबकि शहर और तटवर्ती कोंकण क्षेत्र को ‘रेड अलर्ट’ पर रखा गया है।

फोटो: आईएएनएस
फोटो: आईएएनएस
user

आईएएनएस

भारी बारिश और खराब दृश्यता के कारण मुंबई हवाईअड्डे पर सोमवार को उड़ानों का परिचालन गंभीर रूप से प्रभावित रहा, जबकि शहर और तटवर्ती कोंकण क्षेत्र को 'रेड अलर्ट' पर रखा गया है। मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के एक प्रवक्ता ने कहा कि दृश्यता में उतार-चढ़ाव होने के कारण सुबह 9.31 बजे तक कम से कम 20 मिनट उड़ानों के परिचालन संबंधी कोई गतिविधि नहीं हुई।

हालांकि, कोई उड़ान रद्द नहीं की गई लेकिन कम से कम तीन उड़ानों को दूसरे हवाईअड्डों की ओर डायवर्ट कर दिया गया। पांच उड़ानों की लैंडिंग में 30 से 45 मिनट की देर हुई। एक विशेष बुलेटिन में आईएमडी ने अगले 24 घंटों में भारी से बहुत भारी बारिश को लेकर मुंबई और उत्तर कोंकण को 'रेड अलर्ट' पर रखा है। रायगढ़, ठाणे और पालघर में मंगलवार को भी इसी तरह की स्थिति रहेगी। रत्नागिरी और सिंधुदुर्ग में शुक्रवार तक भारी बारिश होगी।


बारिश से जुड़ी एक अलग घटना में, मुंबई के शिवाजी नगर में एक ग्राउंड-प्लस वन फ्लोर वाला घर गिरने से आठ लोग घायल हो गए। तीन घायल महिलाओं को राजावाड़ी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पांच अन्य का इलाज हो चुका है। शहर में विभिन्न स्थानों पर जाम से सड़क यातायात प्रभावित हुआ लेकिन उपनगरीय ट्रेनें सामान्य रूप से काम कर रही हैं।

मुंबई शहर के विभिन्न भागों में जलभराव की सूचना है। शहर से लगे नवी मुंबई जैसे उपनगरों में सैंकड़ों वाहन फंसे रहे, लोगों को भी आने-जाने में घुटने से कमर तक पानी का सामना करना पड़ा।आईएमडी ने मछुआरों को अरब सागर में नहीं जाने की चेतावनी दी है, जिसमें शुक्रवार तक 40 से 50 किमी प्रति घंटा की रफ्तार से हवाएं चलने व ऊंची लहरें उठने की संभावना है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia