उम्मीद है 'द दिल्ली फाइल्स' निष्पक्ष होगी, बीजेपी-आरएसएस सदस्यों पर दर्ज एफआईआर का जिक्र होगा: पवन खेड़ा

कांग्रेस पार्टी ने फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री के दिल्ली के दंगों पर फिल्म बनाने के ऐलान के बाद उनसे एक निष्पक्ष काम करने अपील करते हुए कहा है कि उम्मीद है कि वो इस फिल्म में 49 बीजेपी-आरएसएस सदस्यों पर दर्ज एफआईआर का जिक्र भी करेंगे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस पार्टी ने फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री के दिल्ली के दंगों पर फिल्म बनाने के ऐलान के बाद उनसे एक निष्पक्ष काम करने अपील करते हुए कहा है कि उम्मीद है कि वो इस फिल्म में 49 बीजेपी-आरएसएस सदस्यों पर दर्ज एफआईआर का जिक्र भी करेंगे।


कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने शुक्रवार को कहा, सुनने में आया कि फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री 1984 दंगों पर द दिल्ली फाइल्स बनाएंगे। मुझे उम्मीद है कि वह इसे निष्पक्ष तरीके से पेश करेंगे और 49 बीजेपी-आरएसएस सदस्यों के नाम पर 14 प्राथमिकी (एफआईआर) का उल्लेख भी करेंगे। दंगों में राम कुमार जैन, रामचंद्र गुप्ता, प्रीतम सिंह समेत बहुत से नाम सामने आने चाहिए। कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उस समय इसका खुलासा किया था। आज वह क्या कहते हैं यह नहीं मालूम लेकिन कैप्टन साहब ने ही सबसे पहले इन पर आरोप लगाया था और एफआईआर इनके खिलाफ लिखवाई थी, इस मामले में तमाम तथ्य बाहर आने चाहिए।

फिल्म द कश्मीर फाइल्स की सफलता के बाद डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने शुक्रवार को अब 'द दिल्ली फाइल्स' बनाने का बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, मैं उन सभी लोगों का धन्यवाद करता हूं जिन्होंने द कश्मीर फाइल्स को बनाया। पिछले 4 साल हमने पूरी ईमानदारी के साथ मेहनत की, हो सकता है कि मैंने आपके टीएल को स्पैम किया हो लेकिन कश्मीरी हिंदुओं के साथ हुए नरसंहार और अन्याय के बारे में लोगों का बताना बहुत जरूरी है। अब वक्त आ गया है कि मैं अपनी नई फिल्म पर काम करूं।


अगले ट्वीट में विवेक अग्निहोत्री ने नई फिल्म का ऐलान करते हुए कहा 'द दिल्ली फाइल्स'। हालांकि विवेक अग्निहोत्री के इस नए प्रोजेक्ट के बारे में कई सोशल मीडिया यूजर्स ऐसा अंदेशा लगा रहे कि द दिल्ली फाइल्स में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बारे में दिखाया जाएगा।

बॉलीवुड एक्टर अनुपम खेर ने इस फिल्म का पोस्टर सोशल मीडिया पर भी शेयर किया है। अनुपम खेर ने पोस्टर शेयर करते हुए सोशल मीडिया पर लिखा, 'प्रिय विवेक अग्निहोत्री, आपको दिल्लीफाइल्स के लिए शुभकामनाएं ! मुझे यकीन है कि एक फिल्म निर्माता के रूप में आप हमारे अतीत के एक और अध्याय के साथ बहुत अच्छा न्याय करेंगे, जिसे गलत ढंग से प्रस्तुत किया जाता रहा है। इसका हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं।'


गौरतलब है कि इससे पहले विवेक अग्निहोत्री कश्मीरी पंडितों पर आधारित सुर्खियों में रही 'द कश्मीर फाइल्स' फिल्म भी बना चुके हैं। इस फिल्म के लिए विवेक अग्निहोत्री को दो नेशनल अवॉर्ड मिले थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia