दिल्ली के गाजीपुर में संदिग्ध बैग में मिला IED, एक बड़े गड्ढे में ब्लास्ट कर किया गया निष्क्रिय

गाजीपुर फूल बाजार में एक संदिग्ध बैग के बारे में एक कॉल आई, जिसके बाद दमकल की एक गाड़ी को मौके पर भेजा गया। फिलहाल उसे एक बड़े गड्ढे में ब्लास्ट कर निष्क्रिय कर दिया गया है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रीय राजधानी के पूर्वी हिस्से में शुक्रवार सुबह एक लावारिस बैग में एक इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस (आईईडी) छिपा हुआ मिला, जिससे लोगों में दहशत फैल गई। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने आईएएनएस को बताया, "संदिग्ध बैग से एक आईईडी बरामद किया गया है और एक नियंत्रित विस्फोट किया गया।"

इससे पहले, अग्निशमन विभाग के एक अधिकारी ने आईएएनएस को बताया कि शहर के गाजीपुर फूल बाजार में एक लावारिस बैग के बारे में सुबह करीब 10.20 बजे एक कॉल आई, जिसके बाद एक दमकल को मौके पर भेजा गया।


स्थिति का जायजा लेने के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के बम निरोधक दस्ते और दिल्ली पुलिस की आतंकवाद रोधी इकाई विशेष प्रकोष्ठ के दस्ते तुरंत मौके पर पहुंचे। सूत्रों ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में पुलिस गणतंत्र दिवस सुरक्षा अभ्यास के कारण पहले से ही अलर्ट पर थी।

एक शीर्ष अधिकारी ने हाल ही में आईएएनएस को बताया था, "ऐसे आयोजनों का इस्तेमाल राष्ट्रविरोधी तत्व शहर में आतंकी हमलों को अंजाम देने के लिए नापाक मंसूबों के साथ कर सकते हैं।"

इस बीच स्पेशल सेल ने एक्सप्लोसिव एक्ट के संबंधित प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 14 Jan 2022, 2:41 PM