यूपी में INDIA गठबंधन में सीटों के बंटवारे पर लगी मुहर! अखिलेश यादव ने किया एलान

अखिलेश यादव ने शनिवार को अपनी पोस्ट में लिखा कि कांग्रेस के साथ 11 मजबूत सीटों से हमारे सौहार्दपूर्ण गठबंधन की अच्छी शुरुआत हो रही है। यह सिलसिला जीत के समीकरण के साथ और भी आगे बढ़ेगा।

अखिलेश यादव ने इसे गठबंधन की सौहार्दपूर्ण शुरुआत बताया
अखिलेश यादव ने इसे गठबंधन की सौहार्दपूर्ण शुरुआत बताया
user

नवजीवन डेस्क

 उत्तर प्रदेश में इंडिया गठबंधन में सीटों के बंटवारे पर सहमति बन गई है। समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच सीटों को लेकर फॉर्मूला तय हो गया है। कांग्रेस यूपी में 11 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। यह जानकारी समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया के जरिए दी। अखिलेश यादव ने इसे गठबंधन की सौहार्दपूर्ण शुरुआत बताया और दावा किया कि उनकी पीडीए की रणनीति इतिहास बदल देगी।

अखिलेश यादव ने शनिवार को अपनी पोस्ट में लिखा कि कांग्रेस के साथ 11 मजबूत सीटों से हमारे सौहार्दपूर्ण गठबंधन की अच्छी शुरुआत हो रही है। यह सिलसिला जीत के समीकरण के साथ और भी आगे बढ़ेगा। ‘इंडिया’ की टीम और ‘पीडीए’ की रणनीति इतिहास बदल देगी।


गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और जयंत चौधरी की पार्टी राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के बीच भी सीटों को लेकर समझौता हो गया है। आरएलडी यूपी में सात सीटों पर चुनाव लड़ेगी ।

बता दें कि 2019 में एसपी-और बीएसपी के बीच गठबंधन था। आरएलडी भी उनकी सहयोगी थी। वहीं कांग्रेस ने 67 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;