देश

पुलवामा हमले के जवाब में पाकिस्तान का पानी होगा बंद, मोदी मोड़ेंगे नदियों का रूख 

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर कहा कि भारत बांध बनाकर और नदियों को डायवर्ट करके जम्मू-कश्मीर और पंजाब में अपने लोगों को स्पलाई करेगा।

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए हमले के बाद से भारत पाकिस्तान को कई मोर्चों पर घेरने में लगा है। सबसे तरजीदी देश का दर्जा वापस लेने के बाद भारत ने पाकिस्तान को पानी रोकने की चेतावनी दी है। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने ट्वीट कर कहा कि भारत बांध बनाकर और नदियों को डायवर्ट करके जम्मू-कश्मीर और पंजाब में अपने लोगों को स्पलाई करेगा। उन्होंने आगे कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने हमारे हिस्से के पानी को रोकने का फैसला लिया है।

केंद्र सरकार भारत से पाकिस्तान की तरफ जाने वाली नदियां रावी, सतलुज और व्यास का पानी मोड़ने पर विचार कर रही है। बता दें कि पुलवामा हमले के बाद से ही दोनों देशों के बीच तवान की स्थिति बनी हुई है। इस हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि पानी रोकने के लिए जम्मू-कश्मीर के शाहपुर-कांड में रावी नदी पर बांध बनाने का कार्य शुरु हो गया है। इस बांध की मदद से रावी नदी का पानी जम्मू-कश्मीर में स्टोर किया जाएगा। बचे हुए पानी को दूसरे राज्यों में प्रवाहित किया जाएगा।

लोकप्रिय