मुख्य समाचार

जम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान की गोलीबारी में बीएसएफ के 4 जवान शहीद, 3 घायल

जम्मू-कश्मीर में पाकिस्तान की ओर से फायरिंग में बीएसएफ के 4 जवान शहीद

जम्मू-कश्मीर के रामगढ़ सेक्टर में पाकिस्तानी रेंजर्स ने मंगलवार देर रात सीजफायर का उल्लंघन किया और बाबा चामलियाल जांच चौकी को निशाना बनाकर गोलीबारी की, जिसमें बीएसएफ के 4 जवान शहीद हो गए हैं।

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में अंतर्राष्ट्रीय सीमा पर पाकिस्तानी रेंजर्स द्वारा संघर्षविराम उल्लंघन की घटना में बीएसएफ के 4 जवान शहीद हो गए, जबकि 3 घायल हुए हैं। शहीद हुए जवानों में सब-इंस्पेक्टर रजनीश कुमार, एएसआई राम निवास, एएसआई जतिंद्र सिंह और कांस्टेबल हंस राज शामिल हैं। वही घायल जवानों को जम्मू के सतवारी के आर्मी अस्पताल में शिफ्ट किया गया है।

बताया जा रहा है कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने मंगलवार देर रात सीजफायर का उल्लंघन किया और रामगढ़ सेक्टर में बाबा चामलियाल जांच चौकी को निशाना बनाकर यह गोलीबारी की। हालांकि, बीएसएफ के जवान पाकिस्तान की ओर से हो रही गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं।

सीमा पर रमजान के महीने में भी पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन जारी है। वहीं राज्य में आतंकियों के महले भी जारी है। मंगलवार यानी 12 जून को आतंकियों ने पुलवामा के कोर्ट कॉम्प्लेक्स में पुलिस गार्ड पोस्ट पर हमला किया था। इस हमले में 2 जवान शहीद हो गए थे। जबकि आतंकियों से मुठभेड़ के दौरान 3 जवान घायल हो गए थे। इसके अलावा अनंतनाग में सीआरपीएफ की पोस्ट पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया। हमले में सीआरपीएफ के 10 जवान घायल हो गए थे।

(आईएएनएस इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

सबसे लोकप्रिय

अखबार सब्सक्राइब करें