स्वतंत्रता आंदोलन और राष्ट्र निर्माण में पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की थी बड़ी भूमिका: कर्नाटक के सीएम बोम्मई

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को यहां कहा कि देश को आजादी मिलने के बाद स्वतंत्रता आंदोलन और राष्ट्र निर्माण में पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की प्रमुख भूमिका रही है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने रविवार को यहां कहा कि देश को आजादी मिलने के बाद स्वतंत्रता आंदोलन और राष्ट्र निर्माण में पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की प्रमुख भूमिका रही है। दिवंगत प्रधानमंत्री को उनकी 132वीं जयंती के अवसर पर श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए, उन्होंने नेहरू को एक महान नेता करार दिया, जिन्होंने भारत को स्वतंत्रता प्राप्त करने के बाद पंचवर्षीय योजनाओं के माध्यम से देश के विकास के लिए एक मजबूत नींव रखी।

भारत के कद को बढ़ाने में नेहरू के योगदान को याद करते हुए बोम्मई ने कहा, "नेहरू ने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भारत के कद को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। बच्चों के प्रति उनका स्नेह जगजाहिर है, क्योंकि उन्हें प्यार से चाचा नेहरू कहा जाता था।"


उन्होंने कहा, "उनके नाम पर कई संस्थान देश के विकास के लिए काम कर रहे हैं। उन्होंने लोगों से राष्ट्र निर्माण में खुद को समर्पित करने का आह्वान करते हुए नेहरू को श्रद्धांजलि देने का प्रयास किया।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia