देश

ट्विटर पर कांग्रेस के ‘जीतबो छत्तीसगढ़’ अभियान की धूम: किसानों, युवाओं और महिलाओं से ‘नई भोर’ का वादा

कांग्रेस के ‘जीतबो-छत्तीसगढ़’ अभियान के लांच होने के कुछ घंटों बाद ही इसने ट्विटर पर सभी ट्रेंड्स को पछाड़ते हुए टॉप ट्रेंड्स में जगह बना ली। अभियान के तहत कई पोस्टर जारी किए गए हैं जिसमें कांग्रेस की सरकार बनने पर प्रदेश में किए जाने कामों की झलक दी गई हैं।

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान तेज होता जा रहा है। सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर इसका खासा असर देखने को मिल रहा है। इन दिनों कांग्रेस का 'जीतबो छत्तीसगढ़' अभियान ट्विटर पर छाया हुआ है। उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों कांग्रेस ने 'जीतबो छत्तीसगढ़' नाम से विजयी गीत और विजयी अभियान के डिजिटल स्वरूप का विमोचन किया था। कांग्रेस ने इसमें 15 वर्षो के बीजेपी शासन और लोगों द्वारा बदलाव की उम्मीद को जोश और उत्साह भरे गीत के जरिए दर्शाने की कोशिश की है।

कांग्रेस के 'जीतबो-छत्तीसगढ़' अभियान के लांच होने के कुछ घंटों बाद ही इसने ट्विटर पर सभी ट्रेंड्स को पछाड़ते हुए टॉप ट्रेंड्स में जगह बना ली। अभियान के तहत कई पोस्टर जारी किए गए हैं जिसमें कांग्रेस की सरकार बनने पर प्रदेश में किए जाने कामों की झलक दी गई हैं। उनमें किसानों को कर्ज से मुक्ति दिलाने से लेकर अपार रोजगार के अवसर पैदा करने की बात की गई है।

इस अभियान के तहत ‘खत्म होगा शोषण, होगा छत्तीसगढ़ रोशन’, ‘अब न होगा इंसानियत का अपमान, नारी को मिलेगा सम्मान’, ‘जीतेगी प्रदेश की हर एक आस, खुशियां होंगी संपूर्ण छत्तीसगढ़ के पास’, ‘होगी नई भोर, आने वाला है खुशियों का दौर’ जैसे नारे लिखे पोस्टरों को भी जारी किया गया है।

इस बीच बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह भी रविवार को छत्तीसगढ़ के दौरे पर थे और बीजेपी ने 'बीजेपी इज विनिंग सीजी' हैशटैग को सोशल मीडिया पर ट्रेंड कराने के लिए जोर लगा दिया, लेकिन कांग्रेस के विजय गीत और अभियान का रुझान ट्विटर पर शीर्ष पर बना रहा।

लोकप्रिय