सोनिया-राहुल से मिले कुमारस्वामी, शपथ समारोह में शामिल होने का दिया न्योता, सरकार पर मंगलावर को बेंग्लुरु में बैठक

कर्नाटक में कांग्रेस-जीडएस के भावी मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात कर उन्हें शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया। 

फोटो : विश्वदीपक
फोटो : विश्वदीपक
user

विश्वदीपक

कांग्रेस-जीडएस गठबंधन कर्नाटक में एक स्थाई सरकार देगा और सरकार की औपचारिकताओं को आखिरी रूप दिया जा रहा है। यह बात सोमवार को दिल्ली में कर्नाटक के भावी मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने कही। कुमारस्वामी ने सोमवार को दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की।

इससे पहले उन्होंने बीएसपी प्रमुख मायावती से मिलकर उन्हें शपथ समारोह में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया। कुमारस्वामी 23 मई (बुधवार) को बेंग्लुरु में शपथ लेंगे।

कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर 23 मई को शपथ ग्रहण से पहले दिल्ली पहुंचे और बीएसपी अध्यक्ष मायावती से मिले। उन्होंने सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी से भी फोन पर बात की और उन्हें शपथग्रहण समारोह में आने का न्यौता दिया। जानकारी के मुताबिक दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे।

बाद में कुमारस्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निवास पर उनसे मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी, कांग्रेस के कर्नाटक प्रभारी के के वेणुगोपाल, जेडीएस प्रवक्ता दानिश अली भी शामिल हुए। कुमारस्वामी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और सोनिया गांधी को औपचारिक तौर पर शपथ समारोह में हिस्सा लेने के लिए आमंत्रित किया। यह पूछे जाने पर कि क्या उनके साथ डिप्टी सीएम या कुछ मंत्री भी शपथ लेंगे, उन्होंने बताया कि इस विषय पर मंगलवार को बेंग्लुरु में अहम बैठक होगी, जिसमें इन सारी औपचारिकताओं पर चर्चा कर अंतिम रूप दिया जाएगा।

जानकारी के मुताबिक कुमारस्वामी के शपथ समारोह में समाजवादी पार्टी और तृणमूल कांग्रेस समेत कुल 22 दल हिस्सा लेंगे।

Published: 21 May 2018, 8:25 PM
लोकप्रिय