चारा घोटाले में फैसला सुनने रांची कोर्ट पहुंचे लालू: कहा, ‘मुझे न्यायपालिका पर पूरा विश्वास’

“जैसा फैसला 2 जी में और अशोकचव्हाण जी के केस में आया है, वैसा ही हमारा भी होगा।” यहकहना है लालू प्रसाद यादव का, जिनके खिलाफ शनिवार को रांची की विशेष सीबीआई अदालतफैसला सुनाएगी।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

इस मामले की सुनवाई पूरी हो चुकी है और अदालत ने फैसले सुनाने के लिए 23 दिसंबर शनिवार का दिन तय किया है। अदालत ने इस दौरान मामले के सभी आरोपियों को फैसला सुनाते समय मौजूद रहने को कहा है। इसी सिलसिले में लालू यादव शुक्रवार शाम रांची पहुंचे।

यह फैसला चारा घोटाले से जुड़े एक मामले का है, जो देवघर का केस है।इस मामले की सुनवाई पहले ही पूरी हो चुकी है। फैसले से पहले लालू यादव ने कहा, "हमारा ज्यूडिशियरी में विश्वास है और हम उसका सम्मान करते हैं। हम बीजेपी की साजिश को कामयाब नहीं होने देंगे। जैसे 2जी और अशोक चव्हाण के मामले में हुआ, वैसा ही हमारा भी होगा।"

लालू यादव के रांची पहुंचने की सूचना मिलते ही आरजेडी के कार्यकर्ता हवाई अड्डे पहुंच गए और उन्होंने नारेबाजी की। कार्यकर्ताओं की भीड़ के कारण हवाई अड्डे पर सुरक्षा कर्मियों को काफी मशक्कत करना पड़ी।

हवाई अड्डे से बाहर निकलते वक्त लालू यादव काफी तनाव में नजर आ रहे थे और उन्होंने किसी नेता या कार्यकर्ता से बात नहीं की। कुछ नेता लालू से बात करना चाहते थे, लेकिन लालू सीधे गाड़ी में बैठे और चले गए। बाद में मीडिया से बातचीत की। उन्होंने कहा कि, “मुझे न्यायालय पर पूरा भरोसा है। मैं बेगुनाह हूं और जनता आरजेडी के साथ है।”

लालू ने कहा कि “मैं पहले भी जेल जा चुका हूं। उस वक्त भी बेटों ने पार्टी संभाली थी। इस बार भी अगर जेल जाना पड़ा तो बेटे पार्टी संभालने तैयार हैं।”

झारखंड सरकार ने लालू के लिए बुलेट प्रूफ गाड़ी हवाई अड्डे भेजी थी, लेकिन लालू यादव ने उसका इस्तेमाल नहीं किया। वो दूसरी गाड़ी में बैठकर रवाना हो गए।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 22 Dec 2017, 11:04 PM