‘चौकीदार ने शुरू करवा दी आरक्षण की चोरी’

लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला बोला है। लालू यादव ने पीएम मोदी पर आरक्षण की चोरी करवाने के आरोप लगाए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो और पूर्व रेल मंत्री लालू यादव ने प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी पर ट्विटर के जरिए हमला बोला है। लालू यादव ने कहा है कि चौकीदार अब आरक्षण की चोरी करवा रहा है। उन्होंने कहा कि चौकीदार ने अब ओबीसी जातियां कुर्मी, पटेल, धानुक, कोयरी, कुशवाहा, मौर्य, दांगी और अहीर जाति के आरक्षण की चोरी शुरू करवा दी है। इसके बाद अब ये पासवान, रविदास, जाटव, पासी, रज़क, मांझी, नोनिया, बिंद, बेलदार, मल्लाह, निषाद, कहार, केवट, चंद्रवंशी, मंडल और आदिवासी के आरक्षण को समाप्त करेंगे।

लालू यादव ने ट्वीट कर कहा, “चोर चौकीदार ने अब कुर्मी, पटेल, धानुक़, कोयरी, कुशवाहा, मौर्य, दाँगी व अहीर के आरक्षण की भी चोरी शुरू करवा दी है। इसके बाद अब ये पासवान, रविदास, जाटव, पासी, रजक, माँझी, नोनिया, बिंद, बेलदार, मल्लाह, निषाद, कहार, केवट, चंद्रवंशी, मंडल और आदिवासी का आरक्षण समाप्त करेंगे”।

वहीं उनके छोटे बेटे और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने भी बीजेपी पर हमला बोला। तेजस्वी ने कहा कि बीजेपी की जांच एजेंसियों से नहीं डरते। तेजस्वी ने बीजेपी के नेताओं को ललकारते हुए कहा कि मां का दूध पिया है तो आओ मैदान में फरिया लो। तेजस्वी ने ट्वीट कर कहा, “ऐ..सुनो रे भाजपाई...तुम्हारी गीदड़ भभकी से नहीं डरता। दिल्ली से लेकर पटना तक इनके 10 बड़े नेता प्रतिदिन मुझे भला-बुरा कहते रहते है लेकिन मैं डरने वालों में नहीं हूँ। शेर का बेटा हूँ। तुम्हारी जाँच एजेंसियों से नहीं डरता। माँ का दूध पीया है तो आओ, मैदान में फरिया लो”।

इससे पहले 8 मई को लालू यादव ने ट्वटी कर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला किया था, अपने ट्वीट में उन्होंने कहा था कि नीतीश भूल गए कि बाबू जगजीवन राम ने कहा था, 'लोग पेट की मार तो सह सकते हैं, लेकिन पीठ की मार का जवाब देते हैं।' लालू यादव ने कहा कि तुमने जनता की पीठ में जो छुरा घोंपा है, उसका जनता मजा चखाएगी।

Published: 10 May 2019, 4:30 PM
लोकप्रिय
next