लालू के पुत्र तेज प्रताप लापता, बोध गया के होटल में सोमवार को दिखे थे आखिरी बार

तेज प्रताप यादव लापता हैं। पत्नी एश्वर्या से तलाक की अर्जी दाखिल करने और पिता लालू प्रसाद यादव से मिलने के बाद तेज प्रतापयादव पटना में अपने घर नहीं लौटे हैं, और किसी अज्ञात जगह चले गए हैं।

आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव के परिवार में दिवाली के मौके पर खुशियों के बजाए चिंता का माहौल है। उनके बड़े पुत्र तेज प्रताप यादव कहां हैं, इसका किसी को पता नहीं है। पारिवारिक सूत्रों का कहना है कि तेज प्रताप यादव ने अपनी पत्नी एश्वर्या से तलाक की अर्जी दाखिल करने के बाद रांची जाकर पिता लालू यादव से मुलाकात की थी, लेकिन उसके बाद वे घर नहीं लौटे।

गौरतलब है कि तेज प्रताप ने रांची के राजेंद्र मेडिकल इंस्टीट्यूट में पिता लालू यादव से मुलाकात की थी। लालू यादव चारा घोटाले में रांची की जेल में बंद हैं और इन दिनों इलाज के लिए रांची के राजेंद्र इंस्टीट्यूट में भर्ती हैं। न्यूज वेबसाइट न्यूज18 के मुताबिक स्थानीय विधायक सर्वजीत ने बताया कि लालू यादव से मिलने के बाद तेज प्रताप रविवार को बोध गया के एक होटल में रुके थे। लेकिन सोमवार दोपहर को उन्होंने यह कहकर होटल छोड़ दिया था कि वे पटना जा रहे हैं।

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने जब विधायक सर्वजीत से फोन पर बात की तो उन्होंने बताया कि, “मैं दूसरे नेताओं के साथ तेज प्रताप से रविवार रात मिला था। वह काफी थके हुए लग रहे थे। सोमवार को उन्होंने हमें गुडबाय कहा और बताया कि वे घर जा रहे हैं। मुझे उनके होटल रॉयल रेजिडेंसी से जाने तक की ही जानकारी है।”

लेकिन परिवार के सूत्रों का कहना है कि तेज प्रताप अभी तक पटना में अपने घर नहीं लौटे हैं। तेज प्रताप ने लालू यादव से मिलने के बाद पत्रकारों को बताया था कि वे तलाक के अपने फैसले पर अडिग हैं। तेज प्रताप की एश्वर्या से शादी 6 माह पूर्व ही हुई थी।

गौरतलब है कि तेज प्रताप धार्मिक प्रवृति के रहे हैं और अकसर वृंदावन और वाराणसी जैसे धार्मिक स्थलों पर जाते रहे हैं। हाल ही में तेज प्रताप ने काफी दिन वृंदावन में गुजारे थे, जहां वे अकसर बांसुरी बजाते नजर आते थे। और सिर पर मोरपंख लगाकर गायों के साथ भी समय बिताते थे।

तेज प्रताप की गुमशुदगी पर अभी तक उनकी पत्नी एश्वर्या या परिवरा ने कोई बयान जारी नहीं किया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

सबसे लोकप्रिय

अखबार सब्सक्राइब करें