बड़ी खबर LIVE: विजय माल्या ने फिर की बैंकों के कर्ज लौटाने की पेशकश, लंदन कोर्ट में प्रत्यर्पण पर सुनवाई जारी

शराब कारोबारी विजय माल्या ने एक बार फिर भारतीय बैंकों से शत प्रतिशत मूल कर्ज राशि लौटाने की पेशकश की है। भारत को प्रत्यर्पण किए जाने के आदेश के खिलाफ लंदन की कोर्ट में अपनी याचिका पर सुनवाई के दौरान माल्या ने सीबीआई और ईडी पर परेशान करने का आरोप लगाया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

13 Feb 2020, 11:45 PM

विजय माल्या ने फिर की बैंकों के कर्ज लौटाने की पेशकश, लंदन कोर्ट में प्रत्यर्पण पर सुनवाई जारी

शराब कारोबारी विजय माल्या ने एक बार फिर भारतीय बैंकों से शत प्रतिशत मूल कर्ज राशि लौटाने की पेशकश की है। भारत को प्रत्यर्पण किए जाने के आदेश के खिलाफ लंदन की कोर्ट में अपनी याचिका पर सुनवाई के दौरान माल्या ने सीबीआई और ईडी पर परेशान करने का आरोप लगाया।

13 Feb 2020, 10:23 PM

चार दिन की भारत यात्रा पर दिल्ली पहुंचे पुर्तगाल के राष्ट्रपति

13 Feb 2020, 10:20 PM

गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साछ छेड़छाड़ मामले में 2 और लोग गिरफ्तार

13 Feb 2020, 10:18 PM

TERI के पूर्व प्रमुख और पर्यावरणविद आर के पचौरी का निधन

विख्यात पर्यावरणविद् और ऊर्जा एवं संसाधन संस्थान के संस्थापक निदेशक डॉ आर के पचौरी का निधन हो गया है। पचौरी 70 साल के थे और पिछले कुछ समय से बीमार चल रहे थे।

13 Feb 2020, 9:48 PM

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से वियतनाम की उप राष्ट्रपति ने की मुलाकात

13 Feb 2020, 9:41 PM

पुड्डुचेरी के सीएम वी नारायणस्वामी ने वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण से की मुलाकात

13 Feb 2020, 9:03 PM

राज्यों के सहयोग के बगैर एनपीआर नहीं लागू किया जा सकता: पी चिदंबरम

पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने गुरुवार को जेएनयू में एक सभा में कहा कि अगर हर राज्य में बड़ी संख्या में लोग विरोध करें और राज्य तय कर लें कि वे एनपीआर लागू नहीं करेंगे, तो एनपीआर रुक जाएगा। उन्होंने कहा कि राज्यों की भागीदारी के बिना एनपीआर नहीं लागू किया जा सकता है।

13 Feb 2020, 8:42 PM

जम्मू-कश्मीर: पुंछ जिले के कुनायैन से भारी मात्रा में हथियार बरामद

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले के कुनायैन इलाके में एक ठिकाने से सुरक्षा बलों ने 1 एके -74 राइफल, 1 मैगजीन, 1 चीनी पिस्टल, 1 पिस्टल मैगजीन बरामद किया है।

13 Feb 2020, 8:26 PM

एलपीजी के बढ़े दामों का चुनाव से कोई लेनादेना नहीं: धर्मेंद्र प्रधान

13 Feb 2020, 8:08 PM

देबाशीष पांडा को वित्तीय सेवा विभाग के सचिव के रूप में नियुक्त किया गया

13 Feb 2020, 7:48 PM

IAS अधिकारी राजीव बंसल को एयर इंडिया का अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक नियुक्त किया गया

13 Feb 2020, 7:43 PM

दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने टिल्लू ताजपुरिया गैंग के वांछित अपराधी को गिरफ्तार किया

13 Feb 2020, 7:18 PM

ब्रिटेन के पीएम ने ऋषि सुनक को बनाया नया वित्त मंत्री

13 Feb 2020, 7:17 PM

मुंबई के डब्बावालों को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर देने के आदेश

13 Feb 2020, 7:00 PM

दिल्ली में करारी हार के बाद अमित शाह ने माना, ‘गोली मारो’ और ‘भारत-पाक मैच’ जैसे बयानों से हुआ नुकसान

दिल्ली में करारी हार के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने मान लिया है कि बीजेपी को भड़काऊ भाषण से नुकसान हुआ है। उन्होंने यह भी मान लिया है कि गोली मारो और भारत-पाक मैच जैसे बयानों से बीजेपी को लोगों की नाराजगी झेलनी पड़ी है। पीटीआई के मुताबिक, अमित शाह ने कहा कि 'गोली मारो' और 'भारत-पाक मैच' जैसे बयानों ने बीजेपी को बचना चाहिए था। पार्टी नेताओं द्वारा दिए गए नफरत भरे बयानों के कारण बीजेपी को चुनावों में नुकसान उठाना पड़ा है।

13 Feb 2020, 6:41 PM

पंजाब : तकनीकी खराबी के कारण सेना के हेलीकॉप्टर ने की इमरजेंसी लैंडिंग

सेना के चेतक हेलीकॉप्टर को गुरुवार को पंजाब के रूपनगर जिले में इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी। हेलीकॉप्टर में तीन लोग सवार थे। पुलिस ने इमरजेंसी लैंडिंग के पीछे तकनीकी खामियों का हवाला दिया। एक अधिकारी ने कहा कि हेलीकॉप्टर आर्मी एविएशन कॉर्प का है। वह अपने नियमित उड़ान पर था, जब पायलट ने ईंधन लीक की आशंका जताई और एयर ट्रैफिट की स्वीकृति के बाद लैंडिंग की गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक स्वपन शर्मा ने मीडिया से कहा कि इमरजेंसी लैंडिंग के बाद पुलिस ने इलाके को घेर लिया।

13 Feb 2020, 6:41 PM

जम्मू-कश्मीर: अवंतीपोरा में आतंकवादी संगठन जेएम से जुड़े एक आतंकवादी गिरफ्तार

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में आतंकवादी संगठन जेएम से जुड़े एक आतंकवादी गिरफ्तार हुआ है।

13 Feb 2020, 6:38 PM

कोलकाता में केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल ने ईस्ट-वेस्ट मेट्रो का उद्घाटन किया, कहा- दुर्गा पूजा से पहले चालू हो जाएगा

कोलकाता में केंद्रीय मंत्री पियूष गोयल ने ईस्ट-वेस्ट मेट्रो का उद्घाटन किया। इस दौरान ने कहा कि दुर्गा पूजा से पहले चालू हो जाएगा फूल बाग का अंडरग्राउंड मेट्रो स्टेशन।

13 Feb 2020, 6:27 PM

कोरोना वायरस: दिल्ली के आरएमएल में अब तक 40 मरीज भर्ती, 38 मरीजों को मिली छुट्टी, 2 मरीजों के रिपोर्ट का इंतजार

चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी है। राम मनोहर लोहिया अस्पताल में अब तक 40 संदिग्ध मरीजों को भर्ती कराया गया है। जिनमें से 38 मरीजों को नकारात्मक परीक्षण किया गया है और उन्हें छुट्टी दे दी गई है। जबकि दो मरीजों को अभी भर्ती किया है। दोनों मरीजों का रिपोर्ट आने के बाद कुछ कहा जा सकता है।

13 Feb 2020, 6:07 PM

कोरोना वायरस पर बोले स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन- केरल में एक को मिली छुट्टी, दो मरीजों का इलाज जारी

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने गुरुवार को कहा कि केरल में घातक कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये तीन लोगों की हालत अब स्थिर है। दो लोगों का इलाज जारी है, जबकि एक को छुट्टी दे दी गई है।

13 Feb 2020, 5:42 PM

जापान में कोरोना वायरस से हुई पहली मौत: एएफपी न्यूज

13 Feb 2020, 5:38 PM

दिल्लीः प्रवासी भारतीय केंद्र का नाम बदलकर सुषमा स्वराज भवन किया गया

केंद्र सरकार ने प्रवासी भारतीय केंद्र का नाम बदलकर पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के नाम पर कर दिया गया है। विदेश मंत्रालय ने बताया कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के अमूल्य योगदान के लिए श्रद्धांजलि देने के लिए प्रवासी भारतीय केंद्र, दिल्ली को सुषमा स्वराज भवन और विदेश सेवा संस्थान, दिल्ली को सुषमा स्वराज इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेन सर्विस के रूप में नामित करने का निर्णय लिया गया है।

13 Feb 2020, 5:31 PM

बुकी संजीव चावला को पटियाला कोर्ट के जज सुधीर कुमार सिरोही ने 12 दिन की रिमांड पर भेजा

क्रिकेट सट्टेबाज संजीव चावला को दिल्ली की एक अदालत के समक्ष गुरुवार को पेश किया गया। पुलिस ने अदालत से चावला के लिए 14 दिनों की न्यायिक हिरासत की मांग की है। जिसके बाद पुलिस ने दिल्ली पुलिस को 12 दिन की रिमांड पर भेज दिया है। जो कथित रूप से एक मैच फिक्सिंग रैकेट में शामिल था, जिसका 2000 में दिल्ली पुलिस ने भंडाफोड़ किया था। उसे लंदन, ब्रिटेन में उसके प्रत्यर्पण के बाद दिल्ली की अदालत में पेश किया गया था।

13 Feb 2020, 5:20 PM

बिहार: तेजप्रताप ने पोस्टर जारी कर दिया नारा, 'तेज रफ्तार, तेजस्वी सरकार'

दिल्ली चुनाव के बाद अब बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल अपनी रणनीति बनाने में जुट गए हैं। बिहार में दो राजनीतिक दलों- राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) और जनता दल-युनाइटेड (जेडीयू) के बीच चल रहे 'पोस्टर वॉर' के बीच आरजेडी नेता और पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव ने विधानसभा चुनाव के लिए एक नया नारा दिया है 'तेज रफ्तार, तेजस्वी सरकार।' आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद के पुत्र तेजप्रताप यादव ने अपने सरकारी आवास पर तेजस्वी यादव के पक्ष में 'तेज रफ्तार, तेजस्वी सरकार' नारे का पोस्टर जारी किया।

गौरतलब है कि बिहार में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। आरजेडी ने इसके लिए मुख्यमंत्री पद के लिए तेजस्वी यादव के नाम घोषणा कर दी है। दूसरी बात है कि महागठबंधन में शामिल कई दल अभी मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार के नाम की घोषणा नहीं करने की बात कहते रहे हैं। इस बीच, तेजप्रताप ने यह नया नारा और पोस्टर लगाया गया है। इसके पहले भी तेजप्रताप अपने भाई तेजस्वी को अर्जुन बताते रहे हैं।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

13 Feb 2020, 5:12 PM

एनसीपी चीफ शरद पवार ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री को पत्र लिखकर कहा- वीआईपी मूवमेंट और जनसभाओं के दौरान पुलिसवालों के लिए अच्छे इंतजाम किए जाए

एनसीपी चीफ शरद पवार ने महाराष्ट्र के गृह मंत्री को पत्र लिखकर मांग की है कि वीआईपी मूवमेंट और जनसभाओं के दौरान पुलिसवालों के लिए अच्छे इंतजाम किए जाएंगे।

13 Feb 2020, 4:54 PM

सुप्रीम कोर्ट का निर्देश सही, अपराधियों को टिकट देना सही नहीं: रामदास अठावले

सुप्रीम कोर्ट के सभी राजनीतिक दलों को दिए निर्देश पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा, “सुप्रीम कोर्ट का फैसला सही है, क्योंकि राजनीति में अपराध नहीं आना चाहिए।ये भी देखा गया है कि अगर किसी पर केस चल रहा है तो उसे पहले ही अपराधी मान लिया जाता है। वहीं कुछ उम्मीदवार जेल में रहकर भी चुनाव लड़ते हैं, यह गलत है।”

13 Feb 2020, 4:49 PM

स्पाइसजेट के पायलट का लाइसेंस 135 दिनों के लिए निलंबित

31 अक्टूबर 2019 को मंगलौर हवाई अड्डे पर लैंडिंग के दौरान रनवे के किनारे पर हल्का नुकसान पहुंचाने के लिए डीजीसीए ने स्पाइसजेट की दुबई-मंगलौर फ्लाइट के पायलट इन कमांड एंड फर्स्ट ऑफिसर का 135 दिनों की अवधि के लिए लाइसेंस निलंबित कर दिया है।

13 Feb 2020, 4:43 PM

दिल्ली: मुंडका इलाके में फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पाने की कोशिश जारी, दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर

13 Feb 2020, 4:18 PM

दिल्ली: भजनपुरा में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव मिलने के मामले में एक शख्स गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को भजनपुरा में एक परिवार के 5 लोगों के मृत पाए जाने के संबंध में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

13 Feb 2020, 4:09 PM

गार्गी कॉलेज मामले की सीबीआई जांच की मांग के लिए दिल्ली हाई कोर्ट पहुंचे वकील एमएल शर्मा

गार्गी कॉलेज मामले की सीबीआई जांच के लिए वकील एमएल शर्मा दिल्ली हाई कोर्ट पहुंच गए हैं। इससे पहले वह सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे। सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें हाई कोर्ट जाने के लिए कहा था। यह पूरा मामला गार्गी कॉलेज में छात्राओं से छेड़छाड़ से जुड़ा है।

13 Feb 2020, 4:01 PM

जम्मूः 25 विदेशी नेताओं का प्रतिनिधिमंडल बैठक

13 Feb 2020, 3:58 PM

प्रवासी भारतीय केंद्र का नाम बदलकर सुषमा स्वराज के नाम पर करने का ऐलान

14 फरवरी को सुषमा स्वराज का जन्मदिन है। इस मौके पर विदेश मंत्रालय ने प्रवासी भारतीय केंद्र का नाम बदलकर सुषमा स्वराज भवन और विदेश सेवा संस्तान का नाम बदलकर सुषमा स्वराज इंस्टिट्यूट ऑफ फॉरेन सर्विस करने का फैसला किया है।

13 Feb 2020, 3:42 PM

मुंबई: अंधेरी ईस्ट में रोल्टा कंपनी में लगी आग पर काबू पाया गया

13 Feb 2020, 3:34 PM

अब तक चीन में कोरोना वायरस के 48,206 केस सामने आए, 1310 लोगों की मौत: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा, “अभी तक की जानकारी के अनुसार, चीन में कोरोना वायरस के 48,206 केस सामने आए हैं। चीन में कोरोना वायरस के कारण 1310 मौतें हुई हैं। चीन से बाहर 28 देशों में कोरोना वायरस के 570 केस सामने आए हैं।”

13 Feb 2020, 3:31 PM

PM द्वारा संविधान को माथा टेकने पर पुनिया बोले- गोडसे ने पहले गांधी के पैर छुए, फिर मारी थी गोली

कांग्रेस नेता पीएल पुनिया ने कहा, “लोग कहते हैं कि 2019 में जब मोदी जी दूसरी बार सत्ता में आए थे तो उन्होंने संविधान को माथा टेका था। 2014 में संसद के आगे सिर झुका कर वो अंदर गए थे। उन्होंने आगे कहा, “नाथूराम गोडसे ने भी पहले गांधी के पैर छुए थे, उसके बाद उन्हें गोली मारी थी।”

13 Feb 2020, 3:13 PM

मुंबई: धेरी ईस्ट में रोल्टा कंपनी में लगी आग पर काबू पाने की कोशिश जारी

13 Feb 2020, 3:09 PM

गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने पर राहुल गांधी ने बीजेपी नेताओं की पुरानी तस्वीर शेयर कर साधा निशाना

गैस सिलेंडर के दाम बढ़ने पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बीजेपी नेताओं की पुरानी तस्वीर शेयर कर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मैं बीजेपी के इन सदस्यों से सहमत हूं, जिन्होंने एलपीजी सिलेंडरों में 150 रुपये बोढ़ोतरी का विरोध किया था।”

13 Feb 2020, 2:24 PM

उमर अब्दुल्ला को PSA के तहत हिरासत में रखे जाने पर कल सुप्रीम कोर्ट में होगी सुनवाई

13 Feb 2020, 2:20 PM

लखनऊ कोर्ट में बम हमला मामले में बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने की कार्रवाई की मांग

लखनऊ की एक अदालत में क्रूड बम फेंकने पर बार काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मनन मिश्रा ने कहा, “मैं इस घटना की कड़ी निंदा करता हूं। दोषियों को जल्द गिरफ्तार किया जाना चाहिए। बार काउंसिल ऑफ इंडिया ने अधिवक्ता संरक्षण अधिनियम को लागू करने की मांग की है।”

13 Feb 2020, 2:14 PM

लखनऊ में बम से पहले पर ज्वाइंट कमिश्नर बोले- मामले की जांच की जा रही है

लखनऊ की एक अदालत में क्रूड बम फेंके जाने पर ज्वाइंट कमिश्नर नवीन अरोड़ा ने कहा, “सीसीटीवी फुटेज में देखने की कोशिश करेंगे कि किस तरह के हथियार और चीजें लेकर लोग अंदर आए थे। यह भी चेक करेंगे कि कितने लोग बिना AFC गेट से गुजरकर अंदर जाते हैं। हमलावरों में से 1-2 लोग वकील हैं और कुछ उनके साथी हैं।”

13 Feb 2020, 2:10 PM

दिल्ली के मुंडका में फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पाने की कोशिश जारी, दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर

दिल्ली के मुंडका में फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पाने की कोशिश जारी। दमकल की 26 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।

13 Feb 2020, 2:08 PM

उत्तर प्रदेश: बांदा में छात्रा ने प्रिंसिपल और दो शिक्षकों पर लगाया यौन उत्पीड़न का आरोप, केस दर्ज

उत्तर प्रदेश के बांदा में एक कॉलेज की छात्रा ने प्रिंसिपल और दो शिक्षकों के खिलाफ यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई है। डीएसपी आलोक मिश्रा ने कहा, “शिकायत दर्ज कर ली गई है। अभी तक एक ही शिकायत आई है। अगर कोई अपना बयान देने के लिए आगे आना चाहता है तो आ सकता है।”

13 Feb 2020, 1:59 PM

जम्मू-कश्मीर में पंच-सरपंचों चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू

जम्मू-कश्मीर में पंच-सरपंचों के पदों पर उपचुनाव कराने की अधिसूचना जारी की गई है। जम्मू-कश्मीर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा, “आज से आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई है और यह उन सभी जगहों पर लागू होगा, जहां चुनाव हो रहे हैं। चुनाव 8 चरणों में होंगे। जम्मू डिवीजन में 4 चरणों में चुनाव होंगे। कश्मीर डिवीजन में 8 चरणों में चुनाव होंगे।”

13 Feb 2020, 1:53 PM

निर्भया की मां बोलीं- मुझे सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा है, दोषी की याचिका खारिज होगी

2012 गैंगरेप पीड़िता की मां आशा देवी ने कहा, “मुझे सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा है कि शुक्रवार को दोषी विनय दया याचिका खारिज होगी। क्योंकि 2017 से सुप्रीम कोर्ट में यह केस किसी न किसी रूप में जारी है। सुप्रीम कोर्ट के सामने यह मामला साफ है। अब पटियाला हाउस जा रहे हैं देखते हैं वहां क्या होगा।”

पटियाला कोर्ट में नया डेथ वारंट जारी करने को लेकर सोमवार को फिर सुनवाई होगी।

13 Feb 2020, 1:51 PM

उत्तर प्रदेश में कोई सुरक्षित नहीं, अब कोर्ट में हो रहे हैं हमले: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, “उत्तर प्रदेश सरकार को अब साफ-साफ कह देना चाहिए कि उसने तीन साल तक जनता से झूठ बोला। असल में प्रदेश में अपराधियों का बोलबाला है। राजधानी में कचहरी में वकीलों पर बम से हमले हो रहे हैं। राजधानी से लेकर सुदूर क्षेत्र तक कोई सुरक्षित नहीं है। क्या व्यवस्था है ये?”

13 Feb 2020, 1:46 PM

राजस्थान: सीकर में सिलेंडर से 13 लोग घायल, 9 घायल जयपुर रेफर

राजस्थान के सीकर के मोहल्ला शेखपुरा में गैस सिलेंडर ब्लास्ट होने से 13 लोग घायल हो गए हैं। गंभीर रूप से घायल 9 लोगों को जयपुर के एक अस्पताल में रेफर किया गया।

13 Feb 2020, 1:41 PM

मुंबई: धेरी ईस्ट में रोल्टा कंपनी में, दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर

मुंबई के अंधेरी ईस्ट में रोल्टा कंपनी में आग लग गई है। मौके पर दमकल की 8 गाड़ियां मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

13 Feb 2020, 1:35 PM

दिल्ली के मुंडका में एक स्पेयर पार्ट्स फैक्ट्री में भीषण आग, दमकल की 17 गाड़ियां मौके पर

दिल्ली के मुंडका में एक स्पेयर पार्ट्स फैक्ट्री में भीषण आग लग गई है। मौके पर दमकल की 17 गाड़ियां मौजूद हैं। आग पर काबू पाने की कोशिश जारी है।

13 Feb 2020, 1:24 PM

दिल्ली: गार्गी कॉलेज मामले में गिरफ्तार सभी आरोपियों को कोर्ट ने 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

13 Feb 2020, 1:15 PM

निर्भया केस में दोषी विनय की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित, कल आएगा फैसला

निर्भया केस में दोषी विनय की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। कोर्ट से शुक्रवार को दोपहर 2 बजे फैसला आएगा।

13 Feb 2020, 1:10 PM

लखनऊ कोर्ट में हुए बम धमाके में दो वकील घायल, तीन बम बरामद

बताया जा रहा है कि लखनऊ की जिला अदालत में क्रूड बम फेंका गया है। धमाके में दो वकील घायल हुए हैं। इसके साथ ही तीन कच्चे बम बरामद किए गए हैं।

13 Feb 2020, 12:54 PM

उत्तर प्रदेश के लखनऊ कोर्ट में बम धमाका, कई वकीलों के घायल होने की खबर

उत्तर प्रदेश में लखनऊ के कोर्ट में धमाका हुआ है। धमाके में कई वकीलों के घायल होने की खबर है। बताया जा रहा है कि कोर्ट परिसर में जिंदा बम भी मिले हैं। वकील संजीव लोधी को निशाना बनाकर यह हमला हुआ है। पुलिस मौके पर पहुंच गई है। पूरे मामले की जांच जारी है।

13 Feb 2020, 12:46 PM

दिल्ली: गैस सिलेंडर के दाम में बढ़ोतरी के खिलाफ महिला कांग्रेस का प्रदर्शन

13 Feb 2020, 12:24 PM

दिल्ली: गैस सिलेंडर के बढ़े दाम के खिलाफ महिला कंग्रेस का पेट्रोलियम-प्राकृतिक गैस कार्यालय के बाहर प्रदर्शन

सुष्मिता देव और अलका लांबा समेत महिला कांग्रेस के नेताओं ने पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस कार्यालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। महानगरों में बिना सब्सिडी वाले गैस सिलेंडर की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ महिला कांग्रेस की ओर से आज देश भर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है।

13 Feb 2020, 12:16 PM

दिल्ली चुनाव में हार के बाद जगत नड्डा और मनोज तिवारी के बीच बैठक

दिल्ली चुनाव में हार के बाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा और दिल्ली बीजेपी प्रमुख मनोज तिवारी के बीच बैठक चल रही है।

13 Feb 2020, 12:13 PM

मैच फिक्सिंग के आरोपी संजीव चावला को लंदन से दिल्ली लाया गया

साल 2000 में क्रिकेटर हैंसी क्रोनिए से जुड़े मैच फिक्सिंग मामले में शामिल संजीव चावला को 20 साल बाद लंदन से प्रत्यर्पित कर दिल्ली लाया गया।

13 Feb 2020, 12:11 PM

AAP विधायक अमानतुल्लाह के परिजनों को पीटने के मामले में मेरठ पुलिस ने दी सफाई

उत्तर प्रदेश के मेरठ में आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान के रिश्तेदारों को पीटने के आरोप पर एसएसपी अजय साहनी ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में जीत के बाद उनके रिश्तेदार यहां जुलूस निकाल रहे थे। एसएसपी ने कहा कि जुलूस निकालने की इजाजत नहीं थी, उन्हें पुलिस ने सिर्फ रोक था।

13 Feb 2020, 11:50 AM

सीएम येदियुरप्पा ने कन्नड़ समर्थक कार्यकर्ताओं से मुलाकात की

सीएम येदियुरप्पा ने कन्नड़ समर्थक कार्यकर्ताओं से मुलाकात की है। कन्नड़ समर्थकों ने सीएम को एक ज्ञापन सौंपा। कई कन्नड़ समर्थक समूहों ने सरोजिनी महिषी रिपोर्ट राज्य में को लागू करने की मांग करते हुए आज कर्नाटक बंद का आह्वान किया है, प्राइवेट और सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में कन्नड़िगों को कुछ प्रतिशत नौकरियां देने की सिफारिश की गई है।

13 Feb 2020, 11:47 AM

निर्भया केस में दोषी विनय शर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

निर्भया केस में दोषी विनय शर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है। राष्ट्रपति द्वरा खारिज दया याचिका को विनय ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

13 Feb 2020, 11:38 AM

मैच फिक्सिंग के आरोप संजीव चावला को लंदन से दिल्ली लाया गया

संजीव चावला जो कथित रूप से मैच फिक्सिंग रैकेट में शामिल था, जिसका भंडाफोड़ दिल्ली पुलिस ने वर्ष 2000 में किया था, उसे लंदन से प्रत्यर्पित कर दिल्ली लाया गया है।

13 Feb 2020, 11:33 AM

शपथग्रह समारोह में बाहर के नेताओं को आमंत्रित नहीं किया जाएगा: गोपाल राय

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता गोपाल राय ने कहा, “16 फरवरी को शपथग्रहण समारोह में सिर्फ दिल्ली के लोगों को आमंत्रित किया जाएगा। अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों या अन्य दलों के नेताओं को आमंत्रित नहीं किया जाएगा।”

13 Feb 2020, 11:29 AM

गार्गी कॉलेज मामले की CBI जांच की मांग करने वाले वकील एमएल शर्मा से SC ने हाई कोर्ट जाने के लिए कहा

गार्गी कॉलेज मामले की सीबीआई जांच की मांग करने वाले वकील एमएल शर्मा से सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली हाई कोर्ट जाने के लिए कहा है। दिल्ली के गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ हुई छेड़छाड़ मामले में सीबीआई जांच की मांग को लेकर वकील एमएल शर्मा सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे।

13 Feb 2020, 11:14 AM

यूपी विधानसभा में विपक्ष का CAA-NRC पर हंगामा, अभिभाषण के दौरान ‘राज्यपाल वापस जाओ’ के लगे नारे

उत्तर प्रदेश विधानसभा में समाजवादी पार्टी के विधायकों ने राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान हंगामा किया है। विधायकों ने ‘राज्यपाल वापस जाओ’ के नारे लगाए। राज्यपाल ने सदन में हंगामे के बीच ही अभिभाषण पढ़ना शुरू किया। CAA-NRC के विरोध में यह हंगामा हुआ है।

13 Feb 2020, 10:54 AM

सुप्रीम कोर्ट का राजनीतिक दलों को निर्देश, अपनी वेबसाइट पर करें अपलोड, क्यों दिया आपराधिक छवि वाले को टिकट

सुप्रीम कोर्ट राजनीतिक दलों को निर्देश दिया है कि अगर वह किसी आपराधी छवि वाले नेता को चुनाव में टिकट देते हैं तो उनके बारे में अपनी वेबसाइट पर यह बातएं कि आखरि उन्होंने आपराधिक छवि वाले व्यक्ति को टिकट क्यों दिया।

13 Feb 2020, 10:46 AM

भोपाल रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा गिरने से 7-8 लोग घायल

मध्य प्रदेश के भोपाल रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा गिरने के मामले की जानकारी देते हुए रेलवे के पीआरओ आईए सिद्दीकी ने कहा, “7 से 8 लोग घायल हुए हैं। किसी को गंभीर चोट नहीं आई है। हम इस मामले की जांच करेंगे।”

13 Feb 2020, 10:27 AM

चिदंबरम आज सीएए पर जेएनयू छात्रों को करेंगे संबोधित

पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी. चिदंबरम गुरुवार को जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्रों को नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) और राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के मुद्दों पर संबोधित करेंगे। चिदंबरम ने बुधवार को ट्विटर पर यह जानकारी दी। चिदंबरम ने ट्वीट किया, "मैं गुरुवार 13 फरवरी शाम पांच बजे जेएनयू के छात्रों को 'हम एनपीआर-सीएए-एनआरसी का विरोध क्यों कर रहे' पर संबोधित करूंगा।"

जेएनयू छात्र संगठन (जेएनयूएसयू) ने बुधवार को कुछ अपरिहार्य कारणों का हवाला देकर सीएए विरोधी मार्च रद्द कर दिया।

जेएनयूएसयू द्वारा जारी संदेश के अनुसार, "जेएनयूएसयू विभिन्न परिसरों में एकजुटता बनाते हुए एनआरसी, सीएए और एनपीआर के मुद्दों को उठाएगा और जल्द ही आवाह्न करेगा।"

13 Feb 2020, 10:04 AM

मध्य प्रदेश के भोपाल रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा गिरा, 6 लोग घायल

मध्य प्रदेश के भोपाल रेलवे स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज का एक हिस्सा गिर गया है। हादसे में कम से कम 6 लोग घायल हो गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। प्लेटफॉर्म नंबर 2-3 पर यह हादसा हुआ है।

13 Feb 2020, 9:48 AM

बीजेपी कार्यकर्ता सीएए के लिए जरूरी दस्तावेज मांग रहे है, आप न दिखाएं: सीएम ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “मैंने एक रिपोर्ट देखी है कि हाबड़ा में बीजेपी के 15 कार्यकर्ता एक ज्वेलरी की दुकान पर गए और सीएए के लिए आवश्यक दस्तावेज मांगे। वे कौन हैं और किसने उन्हें यह अधिकार दिया है? अगर वे आपके घर आते हैं तो कोई कागज न दें।”

13 Feb 2020, 9:44 AM

POCSO एक्ट के तहत दोषी करार दिया गया एक व्यक्ति कोयंबटूर के सरकारी अस्पताल से फरार

POCSO एक्ट के तहत दोषी करार दिया गया एक व्यक्ति आज सुबह तमिलनाडु के कोयंबटूर के सरकारी अस्पताल के एक वार्ड से भागने में सफल रहा, जहां उसे भर्ती कराया गया था। अब अस्पताल के वार्ड में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

13 Feb 2020, 9:40 AM

बीजेपी राज में महिलाओं के खिलाफ अपराध का ग्राफ बढ़ा है: प्रियंका गांधी

13 Feb 2020, 9:36 AM

मुजफ्फरनगर में 53 लोगों से 23 लाख रुपये वसूलेगी योगी सरकार, CAA प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ का आरोप

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में सीएए प्रदर्शन के दौरान तोड़फोड़ को लेकर प्रशासन ने 53 लोगों को नोटिस जारी किया है। मुजफ्फरनगर के अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट अमित सिंह ने कहा कि हमने 53 लोगों को लगभग 23,41,290 रुपये के नुकसान की भरपाई करने के आदेश जारी किए गए हैं।

13 Feb 2020, 9:21 AM

सिंगापुर: अस्पतालों में भर्ती कोरोनो वायरस के मरीजों के बिलों का भुगतान सरकार करेगी

13 Feb 2020, 8:26 AM

असम सरकार सभी मदरसों और संस्कृत के स्कूलों को 10वीं और 12वीं के स्कूलों में बदलेगी

असम के मंत्री एचबी सरमा ने कहा, “हमने सभी मदरसों और संस्कृत के स्कूलों को उच्च विद्यालयों और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में बदलने का फैसला किया है, क्योंकि राज्य धार्मिक संस्थानों को फंड मुहैया नहीं दे सकता। हालांकि, गैर सरकारी संगठनों/सामाजिक संगठनों द्वारा संचालित मदरसे जारी रहेंगे, लेकिन एक नियामक ढांचे के भीतर।”

13 Feb 2020, 7:48 AM

निर्भया केस में दोषी विनय शर्मा की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज

निर्भया केस में दोषी विनय शर्मा की याचिका पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। राष्ट्रपति द्वारा खारिज दया याचिका को विनय ने सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है।

13 Feb 2020, 7:33 AM

यूपी के फिरोजाबाद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर बस-ट्रक की टक्कर में 14 की मौत, 30 से ज्यादा घायल

उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर डबल डेकर बस, ट्रक से टकरा गई। हादसे में 14 लोगों की मौत हो गई है। वहीं, 30 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं, जिन्हें फैफई मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है। यह हादसा देर रात फिरोजाबाद-इटावा बॉर्डर के पास हुआ है।

लोकप्रिय