बड़ी खबर LIVE: भारी पड़ा मराठी मानुष का विरोध, बीजेपी नेता ने वापस ली पीएम मोदी को शिवाजी बताने वाली किताब

भारी विरोध के बाद बीजेपी के नेता जय भगवान गोयल ने खेद जताते हुए ‘आज के शिवाजी नरेंद्र मोदी’ नाम से लिखी किताब वापस ले ली है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि गोयल ने महाराष्ट्र समते पूरी दुनिया के लोगों से माफी मांगी है और किताब वापस ले ली है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

13 Jan 2020, 11:55 PM

भारी पड़ा मराठी मानुष का विरोध, बीजेपी नेता ने वापस ली पीएम मोदी को शिवाजी बताने वाली किताब

मराठी समुदाय की ओर से भारी विरोध के बाद बीजेपी के नेता जय भगवान गोयल ने ‘आज के शिवाजी नरेंद्र मोदी’ नाम से लिखी अपनी किताब वापस ले ली है। केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने इसकी घोषणा करते हुए कहा कि छत्रपति शिवाजी महाराज एक महान योद्धा थे जिनकी किसी के साथ तुलना नहीं की जा सकती। बीजेपी का जय भगवान गोयल की लिखी किताब से कोई लेना-देना नहीं है, क्योंकि हमें कभी पता नहीं था कि उन्होंने क्या लिखा है। जावड़ेकर ने कहा कि जय भगवान गोयल ने महाराष्ट्र और पूरी दुनिया के लोगों से माफी भी मांगी है। उन्होंने किताब वापस ले ली है। मुझे लगता है कि हमें विवाद को शांत करना चाहिए।

13 Jan 2020, 11:12 PM

CAA पर सत्य नडेला का बड़ा बयान- भारत में बांग्लादेशी अप्रवासी को इंफोसिस सीईओ बनते देखना चाहूंगा

भारत में नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जारी विरोध प्रदर्शनों के बीच माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कानून को लेकर बड़ा बयान दिया है। खबरों के मुताबिक मैनहट्टन में कंपनी के एक कार्यक्रम में उन्होंने कहा कि भारत में जो कुछ हो रहा है वह दुखद है। उन्होंने कहा कि वह ऐसे बांग्लादेशी अप्रवासी को देखना चाहूंगा जो भारत आकर इंफोसिस का अगला सीईओ बनता है।

13 Jan 2020, 10:13 PM

वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन के लिए ड्रेस कोड की खबर अफवाह, कमिश्नर ने किया खंडन

वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करने आने वालों के लिए एक निश्चित ड्रेस कोड लागू होने की खबर को वाराणसी के मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल ने गलत बताया है। उन्होंने कहा कि काशी विद्वत परिषद द्वारा इस तरह का मौखिक प्रस्ताव लाया गया था, जिस पर चर्चा हुई, लेकिन कोई आधिकारिक प्रस्ताव नहीं आया। उन्होंने कहा कि ड्रेस कोड लागू होने की मीडिया में चल रही खबरों को व पूरी तरह से खंडन करते हैं।

13 Jan 2020, 10:06 PM

दिल्ली में जारी आचार संहिता के बीच तीन लोगों के पास से 49 लाख रुपये बरामद

राजधानी दिल्ली में आगामी विधानसभा चुनाव की सरगर्मी के बीच चुनाव आयोग की टीम ने एक गाड़ी में सफर कर रहे तीन लोगो के पास से 49,16020 रुपये बरामद किए हैं। हालांकि, तीनों का दावा है कि बरामद रकम व्यापारिक काम के लिए थी। निर्वाच अधिकारी ने बरामद रकम पुलिस को सौंपते हुए इसकी जानकारी आयकर विभाग को दे दी है।

13 Jan 2020, 9:12 PM

उत्तराखंड प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष का चुनाव 16 जनवरी को होगा

13 Jan 2020, 8:59 PM

दिल्ली में पिछले एक महीने में CAA के खिलाफ हिंसक प्रदर्शनों के मामले में 94 गिरफ्तार

13 Jan 2020, 8:56 PM

पीएम मोदी ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन से फोन पर की बात

13 Jan 2020, 8:18 PM

जामिया में छात्रों का प्रदर्शन खत्म, पुलिस पर FIR के लिए मीटिंग कल

जामिया मिलिया इस्लामिया प्रशासन ने बताया कि वो दिल्ली पुलिस के खिलाफ कानूनी रूप से मामले को आगे बढ़ाने के लिए मुस्तैद है। फिलहाल दिल्ली पुलिस अपने खिलाफ दायर एफआईआर को स्वीकार नहीं कर रही है। लिहाजा, भविष्य की कार्रवाई के बारे में निर्णय लेने के लिए जामिया की कार्यकारी परिषद ने कल तत्काल बैठक बुलाई है। कार्यकारी परिषद की बैठक कल यानी मंगलवार शाम 4 बजे होगी। जामिया प्रशासन के इस आश्वसन के बाद छात्रों ने वीसी ऑफिस के सामने जारी अपने प्रदर्शन को समाप्त कर दिया है।

13 Jan 2020, 8:10 PM

पंजाब: अमृतसर में मनाया जा रहा लोहड़ी का त्योहार

13 Jan 2020, 8:03 PM

मुंबई हमले का मास्टरमाइंड हाफिज सईद को बयान दर्ज कराने के लिए चाहिए और वक्त

13 Jan 2020, 7:35 PM

दिल्ली: खराब मौसम की वजह से 18 उड़ानों को रद्द किया गया

13 Jan 2020, 7:26 PM

जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में एक आतंकी ढेर, कई हथियार बरामद

13 Jan 2020, 7:22 PM

पंजाब: लुधियाना में लोगों ने मनाई लोहड़ी

13 Jan 2020, 7:21 PM

सीनियर आईपीएस अधिकारी एपी महेश्वरी CRPF के डीजी बनाए गए

13 Jan 2020, 7:01 PM

कश्मीर जोन पुलिस: 1 आतंकवादी मारा गया, हथियार और गोला-बारूद बरामद

13 Jan 2020, 7:00 PM

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा- आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के अब तक 21 प्राथमिकी दर्ज

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के लिए अब तक 21 प्राथमिकी दर्ज किए गए हैं।

13 Jan 2020, 6:41 PM

सोनिया गांधी ने दिल्ली के सभी वरिष्ठ नेताओं से विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए कहा

कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने दिल्ली के सभी वरिष्ट नेताओं से विधानसभा चुनाव लड़ने को कहा है। इसमें वो नेता भी शामिल हैं जिन्‍होंने लोकसभा चुनाव लड़ा था। बता दें कि 8 फरवरी को सभी 70 सीटों के लिए वोटिंग होगी और 11 फरवरी को नतीजे जारी किए जाएंगे। इस विधानसभा चुनाव में बीजेपी, आम आदमी पार्टी और कांग्रेस चुनाव मैदान में हैं।

13 Jan 2020, 6:36 PM

सोनिया गांधी के आवास पर अजय माकन और अरविंदर सिंह लवली पहुंचे

कांग्रेस पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर दिल्ली कांग्रेस के नेता अजय माकन और अरविंदर सिंह लवली पहुंचे।

13 Jan 2020, 5:59 PM

जामिया मिल्‍लिया इस्‍लामिया में प्रदर्शनकारियों की मांग पर रद्द हुई सेमेस्‍टर परीक्षा

दिल्ली के जामिया मिल्‍लिया इस्‍लामिया के प्रदर्शनकारी छात्रों की समेस्‍टर परीक्षा रद करने मांग पर कुलपति ने डीन और एचओडी से मीटिंग कर इसे अगले आदेश तक रद कर दिया है।

13 Jan 2020, 5:53 PM

महंगाई के मोर्चे पर बड़ा झटका, दिसंबर में खुदरा महंगाई दर बढ़कर हुई 7.35 फीसदी

महंगाई के मोर्चे पर बड़ा झटका लगा है। खाने-पीने की चीजें महंगी होने से दिसंबर में खुदरा महंगाई दर में फिर इजाफा हो गया है। दिसंबर में खुदरा महंगाई दर बढ़कर 7.35 फीसदी हो गई है। जबकि नवंबर में खुदरा महंगाई दर 5.54 फीसदी थी।

13 Jan 2020, 5:48 PM

विपक्षी दलों की बैठक के बाद सीपीआई नेता डी राजा ने कहा- CAA-NRC के खिलाफ करेंगे 'देश बचाओ, लोकतंत्र बचाओ'

विपक्षी दलों की बैठक के बाद सीपीआई नेता डी राजा ने कहा कि विपक्षी नेताओं ने 23, 26 और 30 जनवरी को नागरिकता संशोधन अधिनियम और एनआरसी के खिलाफ 'देश बचाओ, लोकतंत्र बचाओ' के लिए लोगों को लामबंद करेंगे।

13 Jan 2020, 5:41 PM

जेएनयू मामला: दिल्ली पुलिस ने आज पूछताछ के लिए आइशी घोष, पंकज और वास्कर विजय को बुलाया

जेएनयू हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस ने आज पूछताछ के लिए जेएनयूएसयू अध्यक्ष आइशी घोष, पंकज और वास्कर विजय को बुलाया। पूछताछ के बाद उनके बयान लिए गए हैं।

13 Jan 2020, 5:37 PM

जम्मू-कश्मीर के बडगाम में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी

13 Jan 2020, 5:36 PM

दिल्ली में कानून व्यवस्था की हालत पर गृह सचिव ने पुलिस कमिश्नर से की मुलाकात

दिल्ली में कानून व्यवस्था की हालत पर गृह सचिव अजय भल्ला ने पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक से की मुलाकात।

13 Jan 2020, 5:34 PM

राहुल का पीएम मोदी को चैलेंज, कहा- किसी विश्वविद्यालय में जाएं और छात्रों के सवालों का जवाब दें

विपक्ष की बैठक के बाद मोदी सरकार पर राहुल गांधी जमकर बरसे। उन्होंने पीएम मोदी को चैलेंज देते हुए कहा कि किसी विश्वविद्यालय में जाएं और छात्रों के सवालों का जवाब दें। उन्होंने आगे कहा कि सरकार को देश के युवाओं की आवाज सुननी चाहिए।

उन्होंने आगे कहा कि अर्थव्यवस्था के मुद्दे पर प्रधानमंत्री को जवाब देना चाहिए। पीएम मोदी लोगों की आवाज सुनने के बजाए मुद्दों से ध्यान भटका रहे हैं।

13 Jan 2020, 5:22 PM

‘माइनॉरिटी फ्रंट’ ने सुप्रीम कोर्ट में नागरिकता कानून और एनपीआर के विरोध में डाली याचिका

सुप्रीम कोर्ट में ‘माइनॉरिटी फ्रंट’ ने नागरिकता कानून और एनपीआर के खिलाफ में याचिका लगाई है। इससे पहले नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की गई है।यह याचिका एसोसिएशन फार प्रोटेक्शन आफ सिविल राइटस संस्था ने की है। सीएए के अलावा याचिका में नागरिकता कानून 1955 की धारा 3(1) को भी चुनौती दी गई है जिसमे अलग-अलग समय भारत मे जन्मे लोगों के लिए अलग नियम हैं।

13 Jan 2020, 5:12 PM

जेएनयू में हुए हमलों पर ABVP की सफाई, निधि त्रिपाठी ने कहा- हम जांच को तैयार

जेएनयू हिंसा पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद प्रेस कॉन्फ्रेंस की। एबीवीपी की महासचिव निधि त्रिपाठी ने कहा कि हिंसा मामले में जिन्हें समन भेजा गया है, अगर उन्हें बुलाया जाएगा तो वो पुलिस जांच में सहयोग करेंगे।

13 Jan 2020, 5:04 PM

JNU हमला: छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष से पुलिस कर रही है पूछताछ

5 जनवरी के जेएनयू में हुए के मामले में दिल्ली पुलिस जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय की छात्रसंघ अध्यक्ष आइशी घोष से पूछताछ कर रही है।

13 Jan 2020, 5:00 PM

JNU के कुलपति की छात्रों से अपील, विंटर सेमेस्टर के लिए रजिस्ट्रेशन कराएं

जेएनयू कुलपति एम जगदीश कुमार ने कहा, “शीतकालीन सत्र के पहले दिन की शुरुआत हो चुकी है और 50 प्रतिशत से अधिक छात्रों ने अपने छात्रावास का बकाया भुगतान कर दिया है। कक्षाएं शुरू हो गई हैं तो सभी छात्रों से अपील है कि वे रजिस्ट्रेशन कराएं, नहीं तो इससे एक शैक्षणिक वर्ष का नुकसान होगा।”

13 Jan 2020, 4:58 PM

IES परीक्षा 2019 में 8वीं रैंक हासिल करने वाली JNU की छात्रा यशस्विनी सारस्वत, कुलपति से मिलीं

भारतीय आर्थिक सेवा (IES) परीक्षा 2019 में 8वीं रैंक हासिल करने वाली जेएनयू की छात्रा यशस्विनी सारस्वत ने आज विश्वविद्यालय के कुलपति एम जगदीश कुमार से उनके कार्यालय में मुलाकात की। परीक्षा में क्वालीफाई करने वाले 32 उम्मीदवारों में से 18 जेएनयू के हैं।

13 Jan 2020, 4:52 PM

लाहौर उच्च न्यायालय की एक पीठ ने पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की याचिका को दी मंजूरी

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, लाहौर उच्च न्यायालय की एक पीठ ने पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की याचिका को मंजूरी दे दी है और उनके खिलाफ गैर-कानूनी रूप से देशद्रोह का मामला सुनने के लिए विशेष अदालत के गठन की घोषणा की है।

13 Jan 2020, 4:49 PM

भारी बर्फबारी के कारण श्रीनगर आने और जाने वाली सभी उड़ानें रद्द की गईं

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर हवाई अड्डे के निदेशक ने बताया, “भारी बर्फबारी के कारण श्रीनगर आने और जाने वाली सभी उड़ानें रद्द कर दी गईं।”

13 Jan 2020, 4:35 PM

उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों को बीजेपी ने सबसे बड़ा झांसा दिया है: प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने किसानों के मुद्दे उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को घेरा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “ उत्तर प्रदेश के गन्ना किसानों को बीजेपी ने सबसे बड़ा झांसा दिया है। एक तरफ गन्ना किसानों का भुगतान नहीं किया जा रहा। दूसरी तरफ उनसे वादा करके भी गन्ने का दाम नहीं बढ़ाया जा रहा। मैंने गन्ने का मूल्य बढ़ाने के लिए पत्र लिखा था उसका भी कोई जवाब नहीं आया।”

13 Jan 2020, 4:20 PM

विपक्षी दलों की बैठक में सोनिया बोलीं- सरकार ने नफरत फैलाने और लोगों को बांटने की कोशिश की

संसद एनेक्सी में आयोजित कांग्रेस की अगुवाई में विपक्षी पार्टियों की बैठक के बाद कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बयान जारी कर कहा, “सरकार ने ढीला शासन किया और लोगों का उत्पीड़न होने दिया। सरकार ने नफरत फैलाने और लोगों को सांप्रदायिक आधार पर बांटने की कोशिश की है। देश में अराजकता फैली हुई है। संविधान को कमजोर किया जा रहा है और शासन का दुरुपयोग किया जा रहा है।”

सोनिया गांधी ने आगे कहा, “जेएनयू, जामिया, बीएचयू, इलाहाबाद विश्वविद्यालय, एएमयू और उच्च शिक्षा के अन्य संस्थानों में जो कुछ भी हुआ उसके तुरंत बाद बीजेपी द्वारा संचालित हमले को लेकर देश में खौफ देखा गया। मोदी-शाह की सरकार लोगों को सुरक्षा प्रदान करने में असमर्थ रही।”

कांग्रेस की अगुवाई में संसद एनेक्सी में आयोजित की गई इस बैठक में 20 विपक्षी दल शामिल हुए।

13 Jan 2020, 3:47 PM

दिल्ली: पटियाला हाउस कोर्ट ने ISIS मॉड्यूल के सभी 4 संदिग्ध आतंकियों की रिमांड 8 दिन बढ़ा दी है

दिल्ली कि पटियाला हाउस कोर्ट ने आईएसआईएस मॉड्यूल के सभी चार संदिग्ध आतंकियों की रिमांड 8 दिन बढ़ा दी। इनमें से एक को गुजरात के वडोदरा से और 3 को 9 जनवरी को दिल्ली के वजीराबाद से गिरफ्तार किया गया था।

13 Jan 2020, 3:40 PM

पंजाब: अमृतसर में हल्की बारिश

13 Jan 2020, 3:39 PM

ई-सिगरेट विधेयक 2019 को चुनौती देने वाली याचिका पर हस्तक्षेप करने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार

ई-सिगरेट विधेयक 2019 को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने हस्तक्षेप करने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने याचिकाकर्ताओं को दिल्ली हाई कोर्ट जाने के लिए कहा है।

13 Jan 2020, 3:33 PM

मुंबई: ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन में तैनात जूनियर इंटेलिजेंस अधिकारी ने की खुदकुशी

मुंबई पुलिस के मुताबिक, ब्यूरो ऑफ इमिग्रेशन में तैनात जूनियर इंटेलिजेंस अधिकारी अभिषेक बाबू ने छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के पी 4 इलाके में आत्महत्या कर ली है।

13 Jan 2020, 3:31 PM

दिल्ली विधानसभा चुनाव: अमित शाह के आवास पर बीजेपी कोर कमेटी की बैठक, उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा

दिल्ली विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा करने के लिए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के आवास पर दिल्ली बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक चल रही है।

13 Jan 2020, 3:07 PM

उन्नाव रेप पीड़िता के पिता का इलाज करने वाले डॉक्टर प्रशांत उपाध्याय की संदिग्ध हालत में मौत

उन्नाव रेप पीड़िता के पिता का इलाज करने वाले डॉक्टर प्रशांत उपाध्याय की संदिग्ध हालत में मौत हो गई है। जब पीड़िता के पिता को मारपीट के बाद जिला अस्पताल लाया गया था तब डॉक्टर प्रशांत इमरजेंसी में थे। इन्होंने ही पीड़िता के पिता को जेल ले जाने दिया था। जब मामले की सीबीआई जांच शुरू हुई तो डॉक्टर प्रशांत को सस्पेंड किया गया था। काफी समय बाद डॉक्टर प्रशांत की बहाली हुई थी। डॉक्टर प्रशांत इस समय फतेहपुर में तैनात थे।

बीजेपी के पूर्व विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को 2017 के उन्नाव रेप मामले में पिछले महीने दिल्ली की एक अदालत ने उम्रकैद की सजा सुनाई थी। साथ ही कोर्ट ने सेंगर पर 25 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था।

13 Jan 2020, 3:06 PM

जम्मू-कश्मीर: बारामूला के सोपोर के रफियाबाद में IED बरामद

13 Jan 2020, 2:57 PM

संसद एनेक्सी में देश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष की बैठक

संसद एनेक्सी में देश की मौजूदा राजनीतिक स्थिति पर चर्चा के लिए कांग्रेस की अगुवाई में विपक्ष की बैठक जारी है।

13 Jan 2020, 2:55 PM

दरियागंज हिंसा मामला: भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर की जमानत याचिका पर मंगलवार को होगी सुनवाई

दरियागंज हिंसा मामले में भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर ने दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में जमानत याचिका दायर की है। कोर्ट मंगलवार को मामले की सुनवाई करेगा। इससे पहले कोर्ट ने चंद्रशेखर को दिल्ली की एम्स में चिकित्सा उपचार करने की अनुमति दी थी, क्योंकि वे पॉलीसिथेमिया से पीड़ित हैं।

13 Jan 2020, 2:52 PM

कोलकाता: प्रवर्तन निदेशालय ने हवाला ऑपरेटर इनामुल हक के 11 ठिकानों पर छापेमारी की

13 Jan 2020, 2:18 PM

जामिया कैंपस में प्रदर्शन कर रहे छात्रों से मिलीं कुलपति, बोलीं- पुलिस के खिलाफ FIR दर्ज कराने के लिए कोर्ट का रुख करेंगे

जामिया मिल्लिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी की कुलपति प्रदर्शन कर रहे छात्रों से बात की है। छात्रों ने पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने और छात्रों की सुरक्षा की मांग को लेकर कुलपति कार्यायल का घेराव किया है। इस बीच जब कुलपति मौके पर पहुंचीं तो छात्रों ने उन्हें घेर लिया। छात्रों द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में कुलपति ने कहा कि अब हम कोर्ट का रुख करेंगे। उन्होंने कहा कि हम दिल्ली पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएंगे। उन्होंने यह भी कहा कि कल से एफआईआर दर्ज कराने की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

13 Jan 2020, 2:04 PM

जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति नजमा अख्तर कैंपस पहुंचीं

छात्रों के प्रदर्शन के बीच जामिया मिल्लिया इस्लामिया की कुलपति नजमा अख्तर कैंपस पहुंच गई हैं। प्रदर्शन कर रहे छात्रों ने फिलहाल नारेबाजी बंद कर दी है। छात्रों का एक प्रतिनिधिमंडल कुछ देर में कुलपति से मुलाकात करेगा।

13 Jan 2020, 1:55 PM

पश्चिम बंगाल: राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने 17 जनवरी को विधायक दलों के नेताओं की बैठक बुलाई

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल कार्यालय ने बयान जारी कर कहा, “राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने 17 जनवरी को कोलकाता के राजभवन में राज्य विधानसभा में विधायक दलों के नेताओं की बैठक बुलाई है।”

13 Jan 2020, 1:52 PM

जम्मू-कश्मीर: गढ़वाल रेजिमेंट के हवलदार राजेंदर सिंह नेगी को ढूंढने के लिए अभियान जारी

उत्तराखंड के रहने वाले गढ़वाल रेजिमेंट के हवलदार राजेंदर सिंह नेगी का पता लगाने के लिए जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग सेक्टर में बचाव कार्य चल रहा है। जवान राजेंद्र नेगी ड्यूटी के दौरान बर्फ में फिसले थे, उसके बाद से लापता हैं। भारी हिमपात और खराब मौसम के कारण कई बार बचाव अभियान बाधित हुआ है।

13 Jan 2020, 1:45 PM

कर्नाटक: 114 फुट लंबी ईसा मसीह की मूर्ति के निर्माण के विरोध में प्रदर्शन

कर्नाटक के कनकपुरा में 114 फुट लंबी ईसा मसीह की मूर्ति के निर्माण का विरोध में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद और हिंदू जागरण वेदिक ने प्रदर्शन किया।

13 Jan 2020, 1:40 PM

दिल्ली: जन सेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण ने जेपी नड्डा से मिलाकात की

बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा से उनके आवास पर पहुंचकर जन सेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण ने मुलाकात की। इस दौरान बीजेपी महासचिव बीएल संतोष और सांसद तेजस्वी सूर्या भी मौजूद थे।

13 Jan 2020, 1:37 PM

गणतंत्र दिवस परेड: भारतीय वायु सेना की टुकड़ी में फ्लाइट लेफ्टिनेंट गगनदीप गिल और रीमा राय को चुना गया

गणतंत्र दिवस परेड में इस साल हिस्सा लेने के लिए 148 सदस्यीय भारतीय वायु सेना की टुकड़ी में फ्लाइट लेफ्टिनेंट गगनदीप गिल और रीमा राय को चुना गया।

13 Jan 2020, 1:17 PM

उपभोक्ताओं के हित को ध्यान में रखते हुए घटाई गई टीवी चैनल्स की कीमत: ट्राई के प्रमुख

टेलीकॉम रेगुलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (ट्राई) ने हाल ही में डीटीएच सेवाओं को लेकर एक नया फ्रेमवर्क जारी किया था। इसमें ट्राई ने 19 रुपए वाले टीवी चैनल्स की कीमत को घटाकर 12 रुपए प्रति माह कर दिया था। ट्राई के इस फैसले का टीवी चैनल ब्रॉडकास्टर ने विरोध जताया था। ट्राई के प्रमुख ने कहा है कि उपभोक्ताओं के हित में चैनल्स की मासिक कीमत में कटौती की गई है।

मीडिया से बात करते हुए ट्राई के प्रमुख आरएस शर्मा ने कहा, “नए फ्रेमवर्क में चैनल की मासिक कीमत को 19 रुपए से घटाकर 12 रुपए किया गया है। उन्होंने कहा कि अब 12 रुपये या इससे कम मासिक किराए वाले टीवी चैनल ही बुके का हिस्सा हो सकते हैं। पहले ब्रॉडकास्टर जिस चैनल को 5 रुपये में उपलब्ध करा रहे थे, उन्होंने उसकी कीमत बढ़ाकर 19 रुपए कर दी थी। इसके अलावा एसडी और एचडी चैनल को अलग-अलग कीमत में बेचा जा रहा था। इससे उपभोक्ताओं की चैनल चुनने की आजादी पर असर पड़ रहा था।”

13 Jan 2020, 1:05 PM

नए IBC संशोधन को चुनौती देने वाली याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को जारी किया नोटिस

28 दिसंबर, 2019 को नए IBC (इनसॉल्वेंसी एंड बैंकरप्सी कोड) संशोधन को चुनौती देने वाली वकील ऐश्वर्या सिन्हा और श्रीजन सिन्हा की याचिका पर सुनवाई के बाद सुप्रीम कोर्ट ने आज केंद्र को नोटिस जारी किया। कोर्ट ने मामले में अगली सुनवाई तक पार्टियों को यथास्थिति बनाए रखने के लिए भी कहा।

13 Jan 2020, 12:52 PM

दो जेएनयू शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने 'असहयोग योजना' की घोषणा की, ये ठीक नहीं: JNU

जेएनयू प्रशासन ने बयान जारी कर कहा है, “यह हमारे संज्ञान में आया है कि दो जेएनयू शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने 'असहयोग योजना' की घोषणा की है। यह परिसर में सामान्य स्थिति की बहाली के प्रयासों के खिलाफ जाता है और विश्वविद्यालय के सामान्य कामकाज को बाधित करने के JNUTA के इरादे को दर्शाता है।”

13 Jan 2020, 12:42 PM

जामिया मिल्लिया की कुलपति के दफ्तर के बाहर छात्रों का प्रदर्शन, पुलिस पर FIR दर्ज कराने समेत कई मांगें

दिल्ली में छात्रों का एक समूह जामिया मिल्लिया इस्लामिया के कुलपति नजमा अख्तर के कार्यालय के बाहर प्रदर्शन कर रहा है। छात्रों ने परीक्षा की तारीखों का पुनर्निर्धारण करने, पुलिस के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने और छात्रों की सुरक्षा सुनिश्चित करने की मांग की है।

13 Jan 2020, 12:41 PM

हम डे-नाइट टेस्ट से खुश हैं: विराट कोहली

मुंबई में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने कहा, “हमने देश में डे-नाइट टेस्ट खेला, हम खुश हैं, जैसे यह हुआ। यह किसी भी टेस्ट श्रृंखला की एक बहुत ही रोमांचक विशेषता बन गई है, हम डे-नाइट टेस्ट खेलने के लिए तैयार हैं।”

कोहली ने कहा, “हम चुनौती के लिए तैयार हैं। हमारे पास ऐसी टीम है, जो दुनिया में कहीं भी किसी भी फॉरमैट में सफेद, लाल या गुलाबी गेंद से किसी भी प्रतिद्वंद्वी का मुकाबला कर सकती है।”

13 Jan 2020, 12:35 PM

BJP सांसद और केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष के बयान से किया किनारा

दिलीप घोष ने जो कहा उससे बीजेपी का कोई लेना-देना नहीं है। यह उनकी अपनी सोच है। असम में कभी भी किसी भी कारण से लोगों पर फायरिंग नहीं की गई।”

13 Jan 2020, 12:33 PM

बिहार में एनआरसी का कोई सवाल ही नहीं: सीएम नीतीश कुमार

बिहार विधानसभा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बड़ी बात कही है। उन्होंन कहा, “बिहार में एनआरसी का कोई सवाल ही नहीं है, यह सिर्फ असम के संदर्भ में था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस पर सफाई दी है।”

13 Jan 2020, 12:31 PM

जम्मू-कश्मीर: श्रीनगर में ताजा बर्फबारी, शहर बर्फ की चादर से ढंका

13 Jan 2020, 12:21 PM

दिल्ली पुलिस ने हाई कोर्ट से कहा, हमने JNU से हमले से जुड़े CCTV फुटेज मांगे थे, लेकिन कोई जवाब नहीं मिला

जेएनयू में हुए हमले जुड़े सीसीटीवी फुटेज को लकेर दिल्ली पुलिस ने हाई कोर्ट को बताया कि उसने पहले ही 5 जनवरी की हिंसा के सीसीटीवी फुटेज मांगे थे, लेकिन यूनिवर्सिटी से कोई जवाब नहीं मिला। पुलिस ने यह भी कहा कि उसने व्हाट्सएप से दो ग्रुपों की डिटेल भी मांगी है। हाई कोर्ट ने ऐपल, व्हाट्सएप, गूगल को नोटिस जारी किया है। याचिका में मांग की गई है कि सीसीटीवी फुटेज, व्हाट्सएप बातचीत और विश्वविद्यालय परिसर में 5 जनवरी से संबंधित अन्य सबूतों को संरक्षित रखा जाए।

13 Jan 2020, 11:51 AM

दिल्ली: NCP प्रमुख शरद पवार ने PMC बैंक के मुद्दे पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की

दिल्ली में एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने पीएमसी बैंक के मुद्दे पर केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर से मुलाकात की है। उन्होंने खाताधारकों से जुड़ी परेशानियों को अवगत कराया।

13 Jan 2020, 10:59 AM

सबरीमाला मामले में सुप्रीम में कोर्ट हो रही है सुनवाई

सबरीमाला मामले में सुप्रीम कोर्ट सुनवाई हो रही है। इस मामले में करीब 50 याचिकाएं लगाई गई हैं। मामले की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट की 9 जजों की पीठ ने कहा कि सबरीमाला मंदिर मामले में 14 नवंबर को दिए गए समीक्षा आदेश में जिन सवालों का जिक्र है, सिर्फ उन्हीं सवालों पर सुनवाई की जाएगी।

13 Jan 2020, 10:56 AM

असम विधानसभा के बाहर AIUDF के विधायकों ने किया प्रदर्शन

अखिल भारतीय यूनाइटेड डेमोक्रेटिक फ्रंट के विधायकों और नेताओं ने असम विधानसभा के बाहर नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

13 Jan 2020, 10:16 AM

दिल्ली में आज हवा की गुणवत्ता बेहद खराब है

13 Jan 2020, 10:15 AM

पश्चिम बंगाल: आसनसोल में बीजेपी दफ्तर आग के हवाले

पश्चिम बंगाल के आसनसोल में सलानपुर गांव में स्थित बीजेपी दफ्तर को आग के हवाले कर दिया गया है। बीजेपी ने इस घटना का आरोप तृणमूल कांग्रेस पर पर लगाया है

13 Jan 2020, 9:58 AM

राहुल गांधी ने देशवासियों को लोहड़ी की शुभकामनाएं दीं

13 Jan 2020, 9:51 AM

JNU में मास्क पहने हमला करने वाली लड़की की पुलिस ने पहचान की

JNU में 5 जनवरी को मास्क पहन कर हमला करने वाली लड़की की पुलिस ने पहचान कर ली है। पुलिस के मुताबिक, वह लड़की दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा है। पुलिस ने कहा है कि जल्द ही उस लड़की को नोटिस जारी किया जाएगा।

13 Jan 2020, 9:29 AM

पी चिदंबरम ने पीएम मोदी को एक बार फिर सीएए के मुद्दे पर घेरा

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने एक बार फिर नागरिकता संशोधन कानून के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि सीएए के मुद्दे पर लोगों की आवाज दबाई जा रही है। उन्होंने कि पीएम अपने आलोचकों से बात नहीं कर रहे हैं। आलोचकों के पास पीएम से बात करने का अवसर नहीं है। उन्होंने कहा अब जनता के सवालों के जवाब मिलने का बस एक ही रास्ता है।

चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, “एकमात्र तरीका यह है कि पीएम अपने सबसे मुखर आलोचकों में से पांच का चयन करें और उनके साथ एक प्रश्नोत्तर और सत्र का प्रसारण करें। लोगों को चर्चा को सुनने दें और सीएए पर अपने निष्कर्ष पर पहुंचने दें। मुझे पूरी उम्मीद है कि पीएम इस सुझाव पर अनुकूल प्रतिक्रिया देंगे।”

13 Jan 2020, 9:22 AM

यूपी: फतेहाबाद के पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बेकाबू होकर बस पलटी, दो की मौत, 16 घायल

उत्तर प्रदेश में फतेहाबाद के पास आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे पर बेकाबू होकर बस पलट गई है। हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है और 16 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बताया जा रहा है कि लो विजिबिलिटी की वजह से यह हादसा हुआ है।

13 Jan 2020, 8:34 AM

पंजाब: गुरदासपुर में बीजेपी सांसद सनी देओल के लगे लापता होने के पोस्टर

13 Jan 2020, 8:13 AM

बंगला बीजेपी के अध्यक्ष ने NRC, CAA के खिलाफ उग्र प्रदर्शन करने वालों से कहा, लाठी से पीटेंगे, गोली मार देंगे

पश्चिम बंगाल बीजेपी के अध्यक्ष दिलीप घोष ने सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन करने वाले लोगों को लेकर विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि दीदी (ममता बनर्जी) की पुलिस ने उन लोगों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कि जिन्होंने सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था। उत्तर प्रदेश, असम और कर्नाटक में हमारी सरकार ने ऐसे लोगों को कुत्तों की तरह मारा है। दिलीप घोष ने आगे यह भी कहा कि आप यहां आएंग। हमारा खाना खाएंगे और यहां रहकर सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाएंगे। क्या यह आपकी जमींदारी है? हम आपको लाठी से पीटेंगे, गोली मार देंगे, जेल में बंद कर देंगे।

13 Jan 2020, 8:04 AM

ईरान ने इराक में अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर फिर दागे 8 रॉकेट, चार सैनिकों के घायल होने की खबर

ईरान ने अमेरिका पर फिर बड़ा हमला किया है। ईरान ने इराक के अल बलाद एयरबेस पर अमेरिकी सैन्य ठिकानों पर 8 रॉकेट दागे हैं। 'अल जजीरा' की खबर के अनुसार, इस हमले में चार इराकी सैनिकों के घायल होने की खबर है। इससे पहले ईरान ने अपने जनरल कासिम सुलेमानी की मौत का बदला लेने के लिए इराक स्थित दो अमेरिकी बेस पर करीब दरर्जनभर मिसाइलों दागी थीं।

इस हमले के बाद अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने कहा कि वे काफी गुस्से में हैं। उन्होंने कहा कि इराक सरकार के दुश्मना लगातार उसकी स्वायत्ता का उल्लंघन कर रहे हैं, यह अब बंद होना चाहिए।

लोकप्रिय