बड़ी खबर LIVE: हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज से CID का कार्यभार छीना गया, एक और मंत्री की भी कम हुईं जिम्मेदारियां

हरियाणाके सीएम एमएल खट्टर ने अपने ग़हमंत्री अनिल विज से सीआईडी का कार्यभार छीन लियाहै। साथ ही परिवहन मंत्री से संस्कृति मंत्रालय का कामकाज भी वापस ले लिया है

नवजीवन
नवजीवन
user

नवजीवन डेस्क

22 Jan 2020, 11:47 PM

हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज से CID का कार्यभार छीना गया, एक और मंत्री की भी कम हुईं जिम्मेदारियां

हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर ने अपने ग़हमंत्री अनिल विज से सीआईडी का कार्यभार छीन लिया है। साथ ही परिवहन मंत्री से संस्कृति मंत्रालय का कामकाज भी वापस ले लिया है

22 Jan 2020, 11:03 PM

मध्य प्रदेश के स्कूलों में भी हर शनिवार को संविधान की प्रस्तावना पढ़ी जाएगी, सरकार ने जारी किए निर्देश

महाराष्ट्र में संविधान की प्रस्तावना पढ़ने के निर्देश के बाद अब मध्य प्रदेश सरकार ने भी सभी स्कूलों में हर शनिवार को संविधान की प्रस्तावना पढ़ने के निर्देश जारी किए हैं

22 Jan 2020, 10:32 PM

भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर शाहीन बाग पहुंचे, भारतीय संविधान लहराकर किया CAA का विरोध

संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन में बुधवार शाम भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद पहुंचे। उन्होंने मंच से भारतीय संविधान की एक किताब दिखाकर नए नागरिकता कानून और एनआरसी का विरोध किया। इससे पहले आज दिन में दिए एक बयान में चंद्रशेखर ने मोदी सरकार से संशोधित नागरिकता कानून वापस लेने की मांग करते हुए कहा था कि ऐसा नहीं होने पर देश का हर बाग शाहीन बाग बन जाएगा।

22 Jan 2020, 10:29 PM

CAA का विरोध कर रहे मुख्यमंत्रियों के खिलाफ लखनऊ हाईकोर्ट में याचिका, राष्ट्रपति शासन की मांग

लखनऊ हाईकोर्ट में संशोधित नागरिकता कानून का विरोध कर रहे देश के विभिन्न राज्यों के मुख्यमंत्रियों के खिलाफ याचिका दायर की गई है। याचिका में मांग की गई है कि जिन राज्यों के मुख्यमंत्री संशोधित नागरिकता कानून का विरोध कर रहे हैं, वहां राष्ट्रपति शासन लगाया जाए।

22 Jan 2020, 9:52 PM

विश्व आर्थिक मंच की बैठक में भाग लेने दावोस पहुंचे कमलनाथ, साथ में येदियुरप्पा भी मौजूद

22 Jan 2020, 9:49 PM

बीएसएप कैंप में पार्सल बम भेजने के शक में बीएसएफ जवान गिरफ्तार, पूछताछ जारी

22 Jan 2020, 9:48 PM

आतंकियों के साथी डीएसपी देविंदर को जम्मू लाया गया, एनआईए कर रही है जांच

22 Jan 2020, 9:47 PM

अनुच्छेद 370 हटाने के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में कल भी जारी रहेगी सुनवाई

जम्मू और कश्मीर को विशेषाधिकार देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 को रद्द करने को चुनौती देने वाली विभिन्न याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनवाई जारी रखेगा।

22 Jan 2020, 9:41 PM

आम आदमी पार्टी ने दी स्टार प्रचारकों की लिस्ट, केजरीवाल, सिसोदिया के साथ विशाल डडलानी का नाम

आम आदमी पार्टी ने आज चुनाव आयोग को अपने स्टार प्रचारकों की सूची सौंप दी। इस सूची में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया, पार्टी नेता आतिशी मार्लेना के साथ संगीत निर्देशक विशाल डडलानी का भी नाम शामिल है।

22 Jan 2020, 9:17 PM

गुजरात: गांधीनगर में मिट्टी में दबकर 4 लोगों की मौत

22 Jan 2020, 9:15 PM

पश्चिम बंगाल: फूटबॉलर पीके बनर्जी का 84 साल की उम्र में निधन

22 Jan 2020, 9:11 PM

सीपीएम नेता प्रकाश करात को अंबेडकर यूनिवर्सिटी में नहीं दी गई बोलने की इजाजत

सीपीएम नेता प्रकाश करात को अंबेडकर यूनिवर्सिटी में नहीं दी गई बोलने की इजाजत नहीं दी गई जिसके बाद उन्होंने छात्रों को बाहर से ही संबोधित किया।

22 Jan 2020, 8:59 PM

बीजेपी सांसद स्वपन दास गुप्ता के खिलाफ जाधवपुर विश्वविद्यालय के छात्रों ने किया प्रदर्शन

22 Jan 2020, 8:35 PM

गुजरात के बीजेपी विधायक ने दिया इस्तीफा, कहा- सरकार में कोई नहीं सुनता उनकी बात

गुजरात के बीजेपी विधायक सावली केतन इनामदार ने इस्तीफा दे दिया है। उनका कहना है किपार्टी के मंत्री और सरकारी अधिकारी उनकी किसी बात को नहीं सुनते हैं

22 Jan 2020, 7:07 PM

CAA प्रदर्शन पर सीएम योगी के बिगड़े बोल, कहा- पुरुष घर पर रजाई में सो रहे, महिलाएं चौराहे पर

दिल्‍ली के शाहीन बाग और लखनऊ के घंटाघर पर सीएए के खिलाफ प्रदर्शन करने वाली महिलाओं के लिए सीएम योगी के बिगड़े बोल सामने आए हैं। उन्‍होंने कहा कि कुछ लोगों में इतनी हिम्मत नहीं कि वे स्वयं आंदोलन करें, इसलिए घर की महिलाओं और बच्चों को चौराहों पर बैठा दिया है। सीएम योगी ने कहा कि पुरुष घर में रजाई में सो रहे हैं और महिलाएं चौराहे पर हैं।

22 Jan 2020, 7:01 PM

गणतंत्र दिवस से पहले जम्मू-कश्मीर में हाई अलर्ट

जम्मू-कश्मीर में गणतंत्र दिवस से पहले संभावित आतंकी हमलों की खुफिया सूचना के बाद से हाईअलर्ट घोषित कर दिया गया है। सूत्रों ने कहा कि जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल मुजाहिदीन के आतंकवादियों को पाकिस्तान के उनके आकाओं द्वारा गणतंत्र दिवस तक भयावह हमले को अंजाम देने का काम सौंपा गया है। ऐसे इनपुट हैं कि आतंकवादी दक्षिण कश्मीर में सुरक्षा प्रतिष्ठानों पर और जम्मू क्षेत्र में पीर पंजाल के दक्षिण में रक्षा चौकियों पर आत्मघाती हमले कर सकते हैं। इनपुट के मुताबिक, श्रीनगर और बडगाम जिलों के इलाके में आतंकवादियों की गतिविधि ट्रैक की गई है।

22 Jan 2020, 6:57 PM

दिल्ली चुनाव : आचार संहिता उल्लंघन की 228 एफआईआर दर्ज, आम आदमी पार्टी पर फिर 13 मामले दर्ज

दिल्ली में 8 फरवरी को विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से कराने में जुटे राज्य चुनाव मुख्यालय ने एड़ी-चोटी का जोर लगा दिया है। चुनाव आचार संहिता लागू होने से लेकर अब तक चुनाव मुख्यालय द्वारा जो दिन-रात काम किए जा रहे हैं, उनके दो मकसद हैं- विधानसभा चुनाव में मतदान का प्रतिशत 2019 के लोकसभा चुनाव से ऊपर पहुंचाना और राज्य चुनाव मुख्यालय की छवि को बेदाग रखना। शांतिपूर्ण मतदान कराने की तैयारी में जुटी टीमों ने 21 जनवरी को एक ही दिन में 228 एफआईआर दर्ज करवाईं। सभी एफआईआर आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन से संबंधित हैं। इन 228 एफआईआर से अलग 8 ऐसे मामले हैं जिनमें, डेयली इंट्री (डीडी) दर्ज कराई गई है। दर्ज 228 एफआईआर में सबसे ज्यादा 13 आम आदमी पार्टी (आप) के खिलाफ ही हैं, जो राज्य की सत्ताधारी पार्टी भी है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

22 Jan 2020, 6:34 PM

AAP ने BJP प्रत्याशी कपिल मिश्रा के खिलाफ दी शिकायत, नामांकन रद्द करने की मांग की

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली के चीफ इलेक्शन ऑफिसर को पत्र लिखकर मॉडल टाउन से बीजेपी उम्मीदवार कपिल मिश्रा की उम्मीदवारी को वापस लेने की मांग की है।

22 Jan 2020, 6:33 PM

बोइंग इंटरनैशनल के प्रेजिडेंट माशेल आर्थर ने आज वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन से की मुलाकात

22 Jan 2020, 6:06 PM

प्रियंका गांधी का तंज, कहा- गृहमंत्री यूपी में उन्हें चुनौती दे रहे हैं जो उनके खिलाफ लड़ने के लिए घर से बाहर तक नहीं निकले

रायबरेली दौरे पर पहुंची कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट करके गृहमंत्री अमित शाह पर हमला बोला। उन्होंने कहा, “अजीब दास्तां है ये..कहां शुरू कहां खत्म.. गृहमंत्री जी यूपी में उन्हें चुनौती दे रहे हैं जो उनके खिलाफ लड़ने के लिए घर से बाहर तक नहीं निकले और जिन्हें गृहमंत्री जी को चुनौती देनी चाहिए वे दूसरे प्रदेशों की समस्याओं की बातें कर रही हैं। यूपी की जागरूक जनता सब समझती है।”

22 Jan 2020, 5:57 PM

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज 2020 की पहली प्रगति बैठक की अध्यक्षता की

22 Jan 2020, 5:57 PM

गणतंत्र दिवस परेड के पूर्वाभ्यास के कारण एक ट्रेन कैंसिल, 7 ट्रेनें डायवर्ट: उत्तर रेलवे

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) दीपक कुमार ने बताया कि गणतंत्र दिवस परेड के पूर्वाभ्यास के कारण उत्तर रेलवे क्षेत्र में 23 जनवरी और 26 जनवरी को एक ट्रेन रद्द, सात को डायवर्ट कर दी गई।

22 Jan 2020, 5:35 PM

राहुल गांधी सीएए के खिलाफ वायनाड में 30 जनवरी को रैली को संबोधित करेंगे

22 Jan 2020, 5:21 PM

दिल्ली: अरविंद केजरीवाल ने शास्त्री नगर में किया रोड शो, कहा- पांच साल के काम पर चुनाव लड़ रहे हैं

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी हमारे पांच साल के काम पर चुनाव लड़ रही है। हमने वाकई में ईमानदारी और समर्पण के साथ काम किया है। वहीं अरविंद केजरीवाल ने शास्त्री नगर में रोड शो किया।

22 Jan 2020, 5:15 PM

अडानी डिफेंस को 6 सबमरीन का ठेका नहीं देने के फैसले का कांग्रेस पार्टी ने किया स्वागत

6 सबमरीन का ठेका अडानी डिफेंस को नहीं देने के राक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के फैसले का कांग्रेस ने स्वागत किया है। दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस नेता जयवीर शेरगिल ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, “कांग्रेस पार्टी ने सरकार द्वारा जो 6 सबमरीन खरीदने का प्रोजेक्ट था उसका विरोध किया। 45 हजार करोड़ रुपये की सबमरीन खरीदी जानी थी। उस पर कांग्रेस ने आपत्ति जाताई थी कि किस प्रकार भारतीय नेवी के फैसले को दरकिनार करते हुए पीएमओ ने अडानी ज्वॉइंट वेंचर को 6 सबमरीन बनाने का ठेका दिलवाना चाहती थी। कांग्रेस पार्टी ने इस पर गंभीर सवाल खड़े किए थे।”

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, “कांग्रेस, रक्षा मंत्री राजनाथ जी को बधाई देते हैं कि उन्होंने प्रधानमंत्री के दबाव में न आकर अडानी डिफेंस ज्वॉइंट को 6 पनडुब्बियों के प्रोजेक्ट को नहीं देने का फैसला किया है, क्योंकि उच्च अधिकारियों ने भी अडानी डिफेंस को यह ठेका दिए जाने के खिलाफ आगाह किया था।”

22 Jan 2020, 4:51 PM

रायबरेली में पूर्व विधायक अजय पाल सिंह के परिजनों से मिलीं सोनिया-प्रियंका गांधी

उत्तर प्रदेश के रायबरेली के पूर्व विधायक अजय पाल सिंह के परिजनों से सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी ने मुलाकात की है। हाल ही में इस परिवार ने अपना बेटा खोया है।

22 Jan 2020, 4:46 PM

LIC को नुकसान पहुंचाकर मोदी सरकार जनता के भरोसे को तोड़ रही है, इसके नतीजे बुरे होंगे: राहुल गांधी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “एलआईसी में करोड़ों ईमानदार लोग निवेश करते हैं क्योंकि वे इस पर भरोसा करते हैं। मोदी सरकार एलआईसी को नुकसान पहुंचाकर और जनता के उस भरोसे को नष्ट करके उनके भविष्य को खतरे में डाल रही है। ऐसे कदम से लोगों में घबराहट पैदा होती है और इसके भयावह परिणाम हो सकते हैं।”

22 Jan 2020, 4:23 PM

BJP कार्यकर्ता को थप्पड़ जड़ने वाली महिला SDM को शिवराज की धमकी! बोले- क्या सोचा था मैडम भूल जाएंगे

मध्य प्रदेश के राजगढ़ में महिला एसडीएम द्वारा बीजेपी कार्यकर्ता को थप्पड़ जड़ने के मामले में बीजेपी नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने एसडीएम को लेकर धमकी भरे शब्द का इस्तेमाल किया है। उन्होंने कहा, “क्या सोचा था मैडम, आप कार्यकर्ता को थप्पड़ मार दोगे और हम चुप-चाप घरों में बैठकर भूल जाएंगे, क्या भारत माता की जय बोलने पर थप्पड़ मारे जाएंगे और हम आंख बंद करके बैठ जाएंगे। ये भूल है मैडम।”

22 Jan 2020, 4:14 PM

हरियाणा: सिरसा में 6.5 किलो हेरोइन के साथ 5 आरोपी गिरफ्तार

22 Jan 2020, 3:39 PM

रेप के आरोपी नित्यानंद के खिलाफ इंटरपोल नोटिस जारी

रेप के आरोपी और देश छोड़कर फरार होने वाले नित्यानंद के खिलाफ इंटरपोल ने नोटिस जारी की है। गुजरात पुलिस की अपील पर नित्यानंद के खिलाफ इंटरपोल नोटिस जारी हुई है।

22 Jan 2020, 3:33 PM

मोदी सरकार ने हिंदुस्तान फ्लूरोकार्बन लिमिटेड को बंद करने की मंजूरी दी

केंद्रीय कैबिनेट की बैठक के बाद केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने प्रेस से बात करते हुए बताया कि आर्थिक मामलों की मंत्रिमंडलीय समिति ने रसायन और पेट्रोकेमिकल्स विभाग के तहत केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के हिंदुस्तान फ्लूरोकार्बन लिमिटेड को बंद करने की मंजूरी दे दी है।

22 Jan 2020, 3:29 PM

केंद्रीय कैबिनेट ने लिए कई फैसले, दमन-दीव की राजधानी अब दमन, 6 NIT के लिए 4371 करोड़ रुपये मंजूर

केंद्रीय कैबिनेट ने कई फैसले लिए हैं। दमन और दीव की राजधानी अब दमन होगी। इसके साथ ही कैबिनेट ने 6 NIT के लिए 4371 करोड़ रुपये मंजूरी दी है।

22 Jan 2020, 3:18 PM

दिल्ली की अदालत ने पुलिस से कहा- जामिया कैंपस में हुई हिंसा को लेकर की गई कार्रवाई से जुड़ी रिपोर्ट करें पेश

दिल्ली की एक अदालत ने दिल्ली पुलिस से जामिया मिलिया इस्लामिया में 15 दिसंबर को हुई हिंसा मामले में की गई कार्रवाई से जुड़ी रिपोर्ट मांगी है। याचिका में विश्वविद्यालय परिसर में 15 दिसंबर, 2019 की घटना पर एफआईआर दर्ज करने के लिए पुलिस को निर्देश देने की मांग की गई है।

22 Jan 2020, 2:59 PM

CAA के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर, एक्ट को बताया SC/ST के खिलाफ

भीम आर्मी के चीफ चंद्रशेखर आजाद ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ सु्प्रीम कोर्ट में याचिका दायर की है। अपनी याचिका में उन्होंने कहा है कि सीएए अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों के अधिकारों का उल्लंघन करता है। चंद्रशेखर की याचिका उन 144 याचिकाओं से अलग है, जिस पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई है।

22 Jan 2020, 2:54 PM

दिल्ली: एपीजे अब्दुल कलाम रोड पर घर में 57 साल की महिला का शव मिला, सुसाइड नोट बरामद

22 Jan 2020, 2:48 PM

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया, ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में जारी मुठभेड़ में एक आतंकी मारा गया है। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने यह जानकारी दी है। फिलहाल एनकाउंटर जारी है। मंगलवार को यहीं पर मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए थे।

22 Jan 2020, 2:42 PM

जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी में 82 विदेशी छात्रों पर जेएनयू प्रशासन का दावा, सारे रिकॉर्ड मौजूद

जेएनयू में 82 विदेशी छात्र ऐसे है जिनकी राष्ट्रीयता का रिकॉर्ड प्रशासन के पास भी उपलब्ध नहीं है। इस दावे को जेएनयू ने खंडन किया है और कहा कि जेएनयू में पढ़ने वाले विदेशी छात्रों के बारे में सभी जानकारी उसके पास मौजूद है।

22 Jan 2020, 2:36 PM

सीएए के विरोध में अखिलेश यादव बोले- इस कानून का विरोध करने वाली महिलाएं और युवा अपने दम पर कर रहे हैं

सीएए के विरोध में यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने कहा कि यह बीजेपी है जो पैसा देती है और लोगों से उनके समर्थन में आने के लिए कहती है। इस कानून का विरोध करने वाली महिलाएं और युवा अपने दम पर कर रहे हैं। यह कानून जनता के हित में नहीं है और लोगों को यह स्वीकार नहीं हैं।

अखिलेश यादव ने आगे कहा कि सरकार जातिगत जनगणना के आंकड़े जारी करे।

22 Jan 2020, 2:34 PM

मुंबई 24x7 के प्रस्ताव को आज कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है: आदित्य ठाकरे

महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि मुंबई 24x7 के प्रस्ताव को आज कैबिनेट ने मंजूरी दे दी है। 27 जनवरी से, बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स और नरीमन पॉइंट जैसे गैर-आवासीय क्षेत्रों में मल्टीप्लेक्स, दुकानें और होटल 24x7 खुले रहेंगे। हालांकि, हम इसे किसी पर नहीं थोपेंगे।

22 Jan 2020, 2:27 PM

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने CAA-NPR के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की

भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद, स्वामी अग्निवेश और राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व चैयरमैन वजाहत हबीबुल्लाह ने CAA और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल की।

22 Jan 2020, 2:19 PM

दिल्ली: सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ शाहीन बाग में महिलाओं का विरोध प्रदर्शन जारी

सीएए, एनआरसी और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर के खिलाफ शाहीन बाग में महिलाओं का विरोध प्रदर्शन जारी है।

22 Jan 2020, 2:03 PM

जम्मू-कश्मीर: अवंतीपोरा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच फिर मुठभेड़ शुरू

जम्मू-कश्मीर के अवंतीपोरा में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच एक बार फिर से मुठभेड़ शुरू हो गई है। मंगलवार को यहीं पर आतंकियों से मुठभेड़ में दो जवान शहीद हो गए थे। दो आतंकियों के भी मारे जाने की खबर थी।

22 Jan 2020, 2:02 PM

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने CAA, NRC और NPR के खिलाफ रैली का आयोजन किया

22 Jan 2020, 2:00 PM

उत्तराखंड हाई कोर्ट का सरकार और पूर्व मुख्यमंत्रियों को नोटिस, मकानों का किराया जमा कराने के लिए कहा

उत्तराखंड की नैनीताल हाई कोर्ट ने पूर्व मुख्यमंत्रियों और राज्य सरकार को नोटिस जारी कर उन्हें अपने सरकारी मकानों के किराए के साथ-साथ अन्य भत्ते देने को कहा। कोर्ट ने मामले में उनके जवाब भी मांगे हैं।

22 Jan 2020, 1:49 PM

मध्य प्रदेश: सतना कोर्ट में वकील और महिलाओं के बीच भिड़ंत, वीडियो आया सामने

मध्य प्रदेश के सतना में एक वकील और एक पुरुष वकील समेत दो महिलाओं के बीच हाथापाई हुई। घटना का वीडियो भी सामने आया है। एएसपी ने कहा, "विवाद दो महिलाओं के बीच हुआ, एक नोटरी वकील और एक स्थानीय। उनके बीच पुराना विवाद था। मामला दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है।”

22 Jan 2020, 1:11 PM

दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

कांग्रेस के बाद बीजेपी ने भी दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। सूची में पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह और सनी देओल समेत 40 प्रचारकों के नाम शामिल हैं।

22 Jan 2020, 1:07 PM

इस साल के आखिर तक हम पहले मानव रहित मिशन का सफल प्रक्षेपण करेंगे: इसरो के चीफ के सिवन

इसरो के चीफ के सिवन ने कहा, “इस साल के आखिर तक हम पहले मानव रहित मिशन का सफल प्रक्षेपण करेंगे। जनवरी के अंत तक चार अंतरिक्ष यात्रियों को रूस में ट्रेनिंग के लिए भेजा जाएगा। हमें नासा, रूस और अन्य अंतरराष्ट्रीय स्पेस एजेंसियों से मदद और सहयोग प्राप्त हो रहा है।”

22 Jan 2020, 12:53 PM

मोदी सरकार को एक और झटका, IMF के बाद अब इंडिया रेटिंग्स ने घटाया GDP ग्रोथ अनुमान

अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष के बाद अब इंडिया रेटिंग्स ऐंड रिसर्च ने भारतीय अर्थव्यवस्था के जीडीपी ग्रोथ अनुमान को घटा दिया है। इंडिया रेटिंग्स ऐंड रिसर्च ने वित्त वर्ष 2020-21 में भारत के सकल घरेलू उत्पाद (GDP) में सिर्फ 5.5 फीसदी बढ़त होने का अनुमान लगाया है। इससे पहले अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष ने 4.8 प्रतिशत जीडीपी रहने का अनुमान लगाया था।

22 Jan 2020, 12:49 PM

जम्मू: जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने परियोजनाओं को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की

जम्मू में जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने क्षेत्र में विकास परियोजनाओं पर वरिष्ठ अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।

22 Jan 2020, 12:08 PM

राष्ट्रपति ने राष्ट्रपति भवन में प्रधानमंत्री राष्ट्रीय बाल पुरस्कार प्रदान किया

22 Jan 2020, 11:52 AM

CAA: असम से जुड़ी याचिकाओं पर केंद्र सरकार को दो हफ्ते में जवाब देना होगा

सीएए पर अब चार हफ्ते बाद सुनवाई होगी। चीफ जस्टिस बोबडे ने कहा है कि वह नई याचिकाओं पर रोक नहीं लगा सकते हैं। इसके अलावा हर केस के लिए एक वकील को ही मौका मिलेगा। केंद्र सरकार द्वारा नोटिस का जवाब देने के बाद अब पांचवें हफ्ते में सुनवाई होगी। वहीं दूसरी ओर असम से जुड़ी याचिकाओं पर केंद्र सरकार को दो हफ्ते में जवाब देना होगा।

22 Jan 2020, 11:28 AM

CAA पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को जारी किया नोटिस, जवाब देने के लिए 4 हफ्ते का दिया समय

सीएए पर सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र की मोदी सरकार को नोटिस जारी किया है। कोर्ट ने केंद्र को जवाब देने के लिए चार हफ्ते का वक्त दिया है। 140 से ज्यादा याचिकाएं सुप्रीम कोर्ट में लगाई गई हैं, जिसमें सीएए की वैधता को चुनौती दी गई है।

22 Jan 2020, 11:26 AM

सीएए को चुनौती देने वाली याचिकाओं को सुप्रीम कोर्ट ने अलग-अलग कैटेगरी में बांटा

सुप्रीम कोर्ट में सीएए को चुनौती देने वाली याचिकाओं को अलग-अलग कैटेगरी में बांट दिया है। इसके तहत असम, नॉर्थईस्ट के मसले पर अलग सुनवाई की जाएगी। वहीं, उत्तर प्रदेश में जो सीएए की प्रक्रिया शुरू की गई है, उसे लेकर भी अलग से सुनवाई होगी। कोर्ट ने सभी याचिकाओं की लिस्ट जोन के हिसाब से मांगी है, जो भी बाकी याचिकाएं हैं, उनपर केंद्र को नोटिस जारी किया जाएगा।

22 Jan 2020, 11:21 AM

सीएए से जुड़े पूर्वोत्तर के मामलों की अलग से हो सकती है सुनवाई: कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट में सीएए पर सुनवाई जारी है। चीफ जस्टिस ने वकीलों से असम और पूर्वोत्तर से दाखिल याचिकाओं पर आंकड़ा मांगा है। कोर्ट का कहना है कि असम का मामला अलग भी किया जा सकता है।अलग सुनवाई भी की जा सकती है। कोर्ट ने सरकार से पूछा कि वह असम के मामले में कब तक जवाब देगी?

22 Jan 2020, 11:16 AM

लोगों में ऐसा डर है कि NPR की प्रक्रिया हुई तो उनकी नागरिकता पर सवाल होगा: वकील वैद्यनाथन

सीएए पर सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट में वकील वैद्यनाथन ने कहा है कि बाहर मुसलमानों और हिंदुओं में ऐसा डर है कि एनपीआर की प्रक्रिया होती है तो उनकी नागरिकता पर सवाल होगा। उन्होंने कहा कि फिलहाल एनपीआर को लेकर कोई साफ-साफ गाइडलाइंस नहीं हैं।

22 Jan 2020, 11:13 AM

CJI ने कहा, CAA पर अभी नहीं जारी कर सकते कोई आदेश, कई याचिकाओं को सुनना बाकी

सीएए पर सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस बोबडे ने कहा है कि हम अभी कोई भी आदेश जारी नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि अभी कई याचिकाओं को सुनना बाकी है। उन्होंने कहा कि सभी याचिकाओं को सुनना जरूरी है। वहीं, अटॉर्नी जनरल ने अपील की है कि कोर्ट को यह आदेश जारी करना चाहिए कि अब कोई नई याचिका दायर नहीं होनी चाहिए।

22 Jan 2020, 11:05 AM

CAA पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी, सिब्बल की अपील- तीन महीने के लिए टाली जाए प्रक्रिया

नागरिकात संशोधन कानून को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है। कपिल सिब्बल ने कोर्ट से अपील की है कि तीन महीने के लिए प्रक्रिया को टाली जाए। कोर्ट में बहस के दौरान कपिल सिब्बल ने कहा कि कई राज्यों में प्रकिया शुरू हो गई है। सिब्बल ने कहा कहा कि ऐसे में सीएए प्रक्रिया पर तीन महीने के लिए रोक लगे।

22 Jan 2020, 10:50 AM

असम: गुवाहाटी में CAA के खिलाफ CU के छात्र कर रहे हैं प्रदर्शन

22 Jan 2020, 10:48 AM

सुप्रीम कोर्ट में धारा 370 पर हो रही है सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों वाली संविधान पीठ, न्यायमूर्ति एनवी रमना की अध्यक्षता में जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 की वैधता और निरस्तीकरण को चुनौती देने वाली कई याचिकाओं पर सुनवाई कर रही है।

22 Jan 2020, 10:45 AM

महाराष्ट्र: ठाणे के बदलापुर में महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम से जुड़ी कंपनी में लगी आग

महाराष्ट्र के ठाणे के बदलापुर में महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम से जुड़ी कंपनी में आग लग गई है। आग बुझाने के लिए दमकल की 5 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।

22 Jan 2020, 10:37 AM

दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस ने जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट

दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के लिए कांग्रेस पार्टी ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह समेत 40 नेताओं के नाम शामिल हैं।

22 Jan 2020, 10:32 AM

JDU उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने गृह मंत्री अमित शाह को चुनौती, परवाह नहीं तो लागू करें CAA-NRC

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर जेडीयू उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा। उन्होंने ट्वीट कर गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा। प्रशांत किशोर ने कहा, “विरोध की परवाह नहीं करते तो सीएए और एनआरसी लागू करने पर आगे बढ़ें। गौरतलब है कि लखनऊ में मंगलवार को ही अमित शाह ने चुनौती दी थी कि केंद्र सरकार सीएए पर बिल्कुल भी पीछे नहीं हटेगी।

22 Jan 2020, 10:24 AM

CAA को चुनौती देने वाली 140 से ज्यादा याचिकाओं पर थोड़ी देर में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

नागरिकता संशोधन कानून को चुनौती देने वाली 140 से ज्यादा याचिकाओं पर थोड़ी देर में सुप्रीम कोर्ट में सुनाई शुरू होगी। पूरे देश की इस पर निगाहें टिकी हुई हैं। बीती रात महिलाओं ने सुप्रीम कोर्ट के बाहर धरना भी दिया। हालांकि उन्हें वहां हटा दिया गया।

22 Jan 2020, 10:17 AM

हिमाचल प्रदेश में कड़ाके की सर्दी, धर्मशाला में 6 डिग्री सेल्सियस तापमान दर्ज

22 Jan 2020, 10:16 AM

बिहार में केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की ओर से हड़ताल, कर रहे हैं प्रदर्शन

22 Jan 2020, 10:13 AM

CAA के खिलाफ आज सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर करेगी केरल कांग्रेस

कांग्रेस और केरल में विपक्ष के नेता रमेश चेन्निथला ने कहा, “आज हम नागरिकता संशोधन अधिनियम के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। यह अधिनियम देश के संविधान और कानून के खिलाफ है। हम कानून और संविधान को कायम रखना चाहते हैं। हम न्याय चाहते हैं।”

22 Jan 2020, 10:10 AM

दिल्ली एयरपोर्ट: कोहरे की वजह से तीन लाइटें लेट, दो और फ्लाइटें डायवर्ट

दिल्ली एयरपोर्ट पर कोहरे और खराब दृश्यता की वजह से रियाद, कुवैत और बैंकॉक से आने वाली 3 उड़ानें लेट हैं। वहीं, काबुल और बहरीन से 2 उड़ानें डायवर्ट की गईं है।

22 Jan 2020, 10:06 AM

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों से मुठभेड़ में शहीद जवान शाहबाज अहमद को श्रीनगर में दी गई श्रद्धांजलि

22 Jan 2020, 10:05 AM

कोहरे की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर पांच उड़ाने डायवर्ट

22 Jan 2020, 9:57 AM

कर्नाटक: मंगलुरु एयोरपोर्ट IED रखने वाले आरोपी ने किया सरेंडर

मंगलुरु हवाई अड्डे पर 20 जनवरी को एक बैग में आईईडी रखने वाले आरोपी आदित्य राव ने बेंगलुरु पुलिस के समाने सरेंडर कर दिया है। मंगलुरु पुलिस की जांच टीम उससे पूछताछ करने के लिए बेंगलुरु के लिए रवाना हो गई है।

22 Jan 2020, 9:21 AM

दिल्ली में छाया घना कोहरा, अक्षरधाम इलाके की तस्वीरें

22 Jan 2020, 9:19 AM

बिहार में आज से केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन की तीन दिवसीय हड़ताल

बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने निरीक्षण के नाम पर ड्रग इंस्पेक्टरों द्वारा कथित उत्पीड़न और शोषण के खिलाफ आज से 3 दिवसीय राज्यव्यापी हड़ताल पर रहेंगे।

22 Jan 2020, 8:46 AM

तेलंगाना नगरपालिका चुनाव के तहत विकाराबाद और भोंगिर में मतदान जारी

22 Jan 2020, 8:44 AM

राजस्थान में पंचायत चुनाव के दूसरे चरण के लिए मतदान जारी

राजस्थान में पंचायत चुनाव के लिए मतदान हो रहा है। मतदान केंद्रों पर मतदाताओं की कतारें लगने लगी हैं। दूसरे चरण की 6 पंचायत समितियों में 4 लाख 74 हजार 674 मतदाता आज अपने मतों का इस्तेमाल करेंगे।

22 Jan 2020, 8:40 AM

दिल्ली: बीती रात सुप्रीम कोर्ट के बाहर महिलाओं ने दिया धरना, आज CAA पर होनी है सुनवाई

दिल्ली में बीती रात सुप्रीम कोर्ट के बाहर महिलाओं ने धरना दिया। हालांकि बाद में महिलाओं को वहां से हटा दिया गया। आज नागरिकता संशोधन कानून को चुनौती देने वाली 140 ज्यादा याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी है।

22 Jan 2020, 8:38 AM

कोहरे की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट पर 5 फ्लाइटें डायवर्ट

22 Jan 2020, 8:19 AM

दिल्ली: 10.30 होगी केंद्रीय कैबिनेट की बैठक

22 Jan 2020, 8:12 AM

दिल्ली: शहर में छाया है घना कोहरा, न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज

दिल्ली में आज कड़ाके की सर्दी है। न्यूनतम तापमान 7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है। शहर में घना कोहरा छाया हुआ है। विजिबिलिटी बेहद कम है। वाहनों की आवाजाही पर इसका असर पड़ा है।

22 Jan 2020, 8:03 AM

CAA को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज, 140 से ज्यादा लगाई गई हैं याचिकाएं

नागरिकता संशोधन कानून को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होगी। 140 से ज्यादा याचिकाएं लगाई गई हैं। ज्यादातर याचिकाओं में सीएए को असंवैधानिक करार देकर रद्द करने की मांग की गई है। याचिकाओं में कहा गया है कि सीएए संविधान के मूल ढांचे के साथ छेड़छाड़ करता है।

लोकप्रिय
next