बड़ी खबर LIVE: कुणाल कामरा पर गो एयर ने लगाया प्रतिबंध, मंत्री हरदीप पुरी ने सभी एयरलाइंस से एक्शन के लिए कहा

स्टैंड अप कॉमेडियन कुणाल कामरा पर उड़ान के दौरान पत्रकार अर्नब गोस्वामी पर टिप्पणी करने के लिए गो एयर ने 6 महीने के लिए प्रतिबंध लगा दिया है। केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सभी एयरलाइंस से कामरा के खिलाफ ऐसी ही कार्रवाई का आह्वान किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

28 Jan 2020, 11:03 PM

मंत्री के बयान के बाद एयर इंडिया ने भी कुणाल कामरा पर लगाया प्रतिबंध

गो एयर की कार्रवाई पर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी के बयान के फौरन बाद एयर इंडिया ने भी कॉमेडियन कुणाल कामरा पर विमान सेवा में उड़ान भरने पर प्रतिबंध लगा दिया है। एयर इंडिया ने बयान में कहा है कि गो एयर की उड़ान में कुणाल कामरा द्वारा पत्रकार अर्नब गोस्वामी के साथ किए गए व्यवहार के मद्देनजर, एयर इंडिया बताना चाहता है कि कामरा का आचरण अस्वीकार्य है। विमान पर इस तरह के व्यवहार को हतोत्साहित करने के लिए, कुणाल को अगली सूचना तक एआई उड़ानों पर उड़ान भरने से निलंबित किया जाता है।

28 Jan 2020, 10:09 PM

निर्भया गैंगरेप के एक दोषी अक्षय ने क्युरेटिव याचिका दायर की

28 Jan 2020, 10:01 PM

कुणाल कामरा पर गो एयर ने लगाया प्रतिबंध, मंत्री हरदीप पुरी ने सभी एयरलाइंस से एक्शन के लिए कहा

स्टैंड अप कॉमेडियन कुणाल कामरा पर उड़ान के दौरान पत्रकार अर्नब गोस्वामी पर टिप्पणी करने के लिए गो एयर ने 6 महीने के लिए सेवा का इस्तेमाल करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। वहीं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने सभी एयरलाइंस से कामरा के खिलाफ इसी तरह की कार्रवाई करने का आह्वान किया है।

28 Jan 2020, 8:26 PM

महाराष्ट्र सरकार कॉलेजों और यूनिवर्सिटी के कार्यक्रमों की शुरुआत राष्ट्र गान से करने का देगी आदेश

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री उदय सामंत ने कहा है कि सरकार जल्द ही राज्य के कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में सार्वजनिक कार्यक्रमों की शुरुआत राष्ट्रगान से करने के लिए आदेश जारी करेगी।उन्होंने कहा कि छात्रों में राष्ट्रवाद और देशभक्ति की भावना जरूर होनी चाहिए।

28 Jan 2020, 8:13 PM

CAA-NRC के खिलाफ ममता बनर्जी ने लिखी किताब, कोलकाता पुस्तक मेला में की गई जारी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को 44वें अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेले में अपनी नई किताब ‘व्हाई वी आर सेंइंग- नो सीएए, नो एनआरसी, नो एनपीआर’ लॉन्च की। इस किताब में उन्होंने सीएए-एनआरसी और एनपीआर के विरोध करने के कारण बताए हैं।

28 Jan 2020, 8:10 PM

कोरोना वायरस से मचे हड़कंप के बीच चीन के विदेश मंत्री ने धैर्य रखने की बात कही

भारत में चीनी राजदूत सुन विदॉंग ने कहा है कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) ने नागरिकों को बाहर निकालने की सिफारिश नहीं किया है और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को कहा है कि वे शांत रहें और व्आकुल न हों। उन्होंने दावा किया कि महामारी की रोकथाम और नियंत्रण में चीन की क्षमता पर डब्ल्यूएचओ को विश्वास है।

28 Jan 2020, 8:05 PM

एनआईए महानिदेशक वाईसी मोदी ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल से की मुलाकात

28 Jan 2020, 8:04 PM

कोरोना वायरस प्रभावित वुहान से भारतीयों को लाने के लिए एयर इंडिया उड़ान को डीजीसीए ने दी इजाजत

28 Jan 2020, 8:00 PM

महाराष्ट्र के नासिक में बस हादसे में अब तक 9 शव बरामद, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

महाराष्ट्र के नासिक में एक बस के यात्रियों समेत एक कुंए में गिर जाने की घटना के बाद राहत और बचाव का काम जारी है। नासिक (ग्रामीण) एसपी आरती सिंह ने बताया कि अब तक घटनास्थल से 9 शवों को निकाला जा चुका है। वहीं, 18 घायलों को अस्पताल भेजा गया है। उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है।

28 Jan 2020, 7:47 PM

विवादास्पद बयान मामले में चुनाव आयोग ने अनुराग ठाकुर को 30 जनवरी तक जवाब का समय दिया

28 Jan 2020, 7:38 PM

लोहरदग्गा हिंसा मामले में झारखंड पुलिस ने 6 और आरिपियों को गिरफ्तार किया

झारखंड के लोहरदगा में 23 जनवरी को हुई हिंसा की घटनाओं के मामले में पुलिस ने 6 और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इससे एक दिन पहले पुलिस ने हिंसा के 16 आरोपियों को गिरफ्तार किया था। सभी को न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है।

28 Jan 2020, 7:35 PM

उत्तर प्रदेश के बड़े शहरों में होटल अब पूरी रात परोस सकेंगे शराब, सरकार देगी इजाजत

उत्तर प्रदेश सरकार प्रदेश के महानगरों और वैसे शहरों के होटलों को, जहां पर्यटकों और अन्य व्यावसायिक उद्देश्य से आने वालों की संख्या बहुत अधिक होती है, 1 अप्रैल से देर रात 4 बजे तक शराब परोसने की अनुमति देगी।

28 Jan 2020, 7:30 PM

कोरोना वायरस से बढ़ी चिंता, जम्मू-कश्मीर सरकार ने चीन-नेपाल से आने वालों की जांच का दिया आदेश

28 Jan 2020, 7:26 PM

झारखंड में हेमंत सोरेन सरकार का हुआ मंत्रीमंडल विस्तार, नए मंत्रियों को दिलाई गई शपथ

28 Jan 2020, 7:06 PM

बीजेपी हाई कमांड बीएस येदुरप्पा का भविष्य खराब करना चाहता है: एचके पाटिल

कांग्रेस नेता एचके पाटिल ने कहा कि बीजेपी हाई कमांड बीएस येदुरप्पा का भविष्य खराब करना चाहता है। मंत्रिमंडल के विस्तार में देरी हो रही है और इससे विकास रुक रहा है।

28 Jan 2020, 7:02 PM

कोरोना वायरस: तमिलनाडु के मदुरै एयरपोर्ट पर दो मेडिकल कैंप बनाए गए

तमिलनाडु के मदुरै एयरपोर्ट पर दो मेडिकल कैंप बनाए गए हैं। विदेश से आने वाले लोगों की यहां स्क्रीनिंग की जा रही है।

28 Jan 2020, 6:47 PM

चीन के वुहान शहर से भारतीयों को निकालने के लिए डीजीसीए ने एयर इंडिया के विमान को दी मंजूरी

28 Jan 2020, 6:44 PM

बिहारः जहानाबाद कोर्ट ने शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस की ट्रांजिट रिमांड में भेजा

बिहार के जहानाबाद कोर्ट ने शरजील इमाम को दिल्ली पुलिस की ट्रांजिट रिमांड में भेज दिया है। उनके खिलाफ राजद्रोह का केस दर्ज है।

28 Jan 2020, 6:27 PM

निर्भया केस के दोषी मुकेश पर सुप्रीम कोर्ट कल सुनाएगा अंतिम फैसला

निर्भया केस के दोषी मुकेश की दया याचिका ठुकराए जाने के बाद सुप्रीम कोर्ट में उसकी अर्जी पर सुनवाई हुई और अदालत फांसी पर अंतिम फैसला कल सुनाएगी। इस याचिका मे राष्ट्रपति के दया याचिका खारिज करने के आदेश को चुनौती दी गई है, साथ ही डेथ वारंट एक फरवरी के डेथ वारंट पर भी रोक लगाने की मांग की गई है।

28 Jan 2020, 6:26 PM

नए विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला बुधवार को कार्यभार संभालेंगे

हर्षवर्द्धन श्रृंगला को भारत का अगला विदेश सचिव नियुक्त किया गया है। हर्षवर्द्धन श्रृंगला इसी हफ्ते भारत लौटकर आए हैं और वह अब विदेश सचिव की जिम्मेदारी संभालेंगे।

28 Jan 2020, 6:25 PM

दिल्ली: केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक कल सुबह 10:30 बजे होगी

28 Jan 2020, 6:19 PM

महाराष्ट्रः नासिक में कुएं में गिरी बस और रिक्शा, कई लोग जख्मी

28 Jan 2020, 6:09 PM

शाहीन बाग में पिस्टल लेकर पहुंचा शख्स, प्रदर्शनकारियों ने भगाया

दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ प्रदर्शन जारी है। इस बीच प्रदर्शनकारियों के बीच में एक शख्स पिस्टल लेकर पहुंचा गया, जिस वहां प्रदर्शन कर रहे लोगों ने पकड़ लिया और घटना स्थल से बाहर भगा दिया।

शाहीन बाग के ट्वीट हैंडर से भी वीडियो को शेयर किया गया है। बताया गया है कि दो व्यक्ति पिस्टल लहराते हुएउस क्षेत्र में दाखिल हुए, जहां शाहीन बाग की महिलाएं बैठी थीं। उन्हें सड़क खाली करने के लिए धमकाने लगे। जिस के बाद प्रदर्शनकारियों ने पकड़कर उन्हें बाहर निकाला।

शाहीन बाग ट्वीटर हैंडल से जानकारी दी गई कि असामाजिक तत्वों ने विरोध प्रदर्शन क्षेत्र में प्रवेश किया। हम अधिक डरे हुए हैं कि दक्षिणपंथी समूह इस प्रदर्शन में शामिल हो सकते हैं और हम पर हमला कर सकते हैं। हम सभी से विरोध प्रदर्शन में शामिल होने, अपनी संख्या को मजबूत करने और किसी भी हिंसा को रोकने की अपील करते हैं।

28 Jan 2020, 6:08 PM

नीतीश के बयान पर प्रशांत किशोर का पलटवार, कहा- मेरे जवाब का करें इंतजार

नीतीश कुमार के बयान पर जेडीयू के वाइस प्रेजिडेंट प्रशांत किशोर ने कहा, नीतीश जी बोल चुके हैं, अब आपको मेरे जवाब का इंतजार करना चाहिए। मैं बिहार जाकर उन्हें जवाब दूंगा।

28 Jan 2020, 5:43 PM

जेएनयू छात्र शारजील इमाम को बिहार के जहानाबाद कोर्ट लाया गया है, देखें वीडियो

जेएनयू छात्र शारजील इमाम को बिहार के जहानाबाद कोर्ट लाया गया है। उसे दिल्ली पुलिस ने बिहार के जहानाबाद से गिरफ्तार किया था। इमाम पर पुलिस ने देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया था।

28 Jan 2020, 5:42 PM

शाहीन बाग में CAA के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है

दिल्ली के शाहीन बाग में सीएए के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। याचिका में मांग की गई है कि विरोध प्रदर्शन में शामिल नेताओं, ऑपरेटरों की गतिविधियों का पता लगाया जाए और सरकार और पुलिस उनकी गतिविधियों पर नजर रखें।

28 Jan 2020, 5:30 PM

प्रशांत किशोर के बगावती तेवर पर नीतीश कुमार ने कहा- अमित शाह के कहने पर किया था शामिल

प्रशांत किशोर के बयानबाजी पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि किसी ने चिट्ठी लिखी, मैंने उसे जवाब दिया, कोई ट्वीट कर रहा है, उसे ट्वीट करने दो। मुझे इसके साथ क्या करना है? पार्टी (जेडीयू) में कोई भी तब तक रह सकता है जब तक वह चाहे, वह चाहे तो जा सकता है। क्या आप जानते हैं कि आप पार्टी में कैसे शामिल हुए? अमित शाह ने मुझे उसे शामिल करने के लिए कहा।

28 Jan 2020, 5:22 PM

कोरोना वायरस के बारे में जागरूकता और रोकथाम के संबंध में पहले से ही हवाई अड्डे पर सभी व्यवस्थाएं हैं: चंडीगढ़ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पीआरओ

चंडीगढ़ अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा के पीआरओ ने कहा कि कोरोना वायरस के बारे में जागरूकता और रोकथाम के संबंध में पहले से ही हवाई अड्डे पर सभी व्यवस्थाएं हैं। हम पंजाब सरकार की चिकित्सा टीम के साथ निरंतर सहयोग कर रहे हैं जो हवाई अड्डे पर पहुंचने वाले यात्रियों को स्कैन करने की प्रक्रिया को अंजाम दे रही है।

28 Jan 2020, 5:22 PM

रमेश नगर में आम आदमी पार्टी (आप) के लिए संगीतकार और गायक विशाल ददलानी ने किया प्रचार

28 Jan 2020, 5:05 PM

दिल्ली: आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार शोएब इकबाल का नामांकन रद्द करने की मांग, याचिका दायर

दिल्ली की माटिया महल विदानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार शोएब इकबाल का नामांकन रद्द करने की मांग को लेकर तीस हजारी कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है। याचिका में कहा गया है कि नामांकन के दौरान अपने हलफनामे में शोएब इकाबल ने खुद के खिलाफ दर्ज दो मामलों की जानकारी नहीं दी है।

28 Jan 2020, 5:02 PM

कर्नाटक: बीदर में CAA-NRC पर आयोजित ड्रामे के मामले में शाहीन एजुकेशन इंस्टीट्यूट ऑफ के खिलाफ केस दर्ज

कर्नाटक में बीदर पुलिस ने (27 जनवरी, 2020) को शहर के शाहीन एजुकेशन इंस्टीट्यूट ऑफ बीदर के खिलाफ सीएए, एनआरसी पर आयोजित ड्रामा का एक वीडियो सोशल मीडिया में अपलोड करन के मामले में केस दर्ज किया है। आरोप हैं कि सीएए, एनआरसी विरोधी नाटक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि किसी ‘खलनायक’ वाली दिखाई गई। ड्रामे का मंचन बीते रविवार को हुआ था।

28 Jan 2020, 4:58 PM

मध्य प्रदेश के BJP विधायक का CAA के खिलाफ बड़ा बयान, कहा- देश को धर्म के आधार पर बांटा जा रहा

मध्य प्रदेश से बीजेपी विधायक नाराणयम त्रिपाठी ने सीएए के खिलाफ बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा, “हमें या तो बीआर अंबेडकर के संविधान को मानना चाहिए या फिर इसे पाड़कर फेंक देना चाहिए। भारत का संविधान कहता है कि हमारे देश में धर्म के आधार पर विभाजन नहीं किया जा सकता है, फिर भी देश का विभाजन हो रहा है।”

28 Jan 2020, 4:53 PM

कोलकाता: सीएम ममता बनर्जी से मिले नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अभिजीत बनर्जी

28 Jan 2020, 4:46 PM

कोरोना वायरस: चीन के वुहान शहर में फंसे भारतीय छात्रों को हम निकलने की कोशिश कर रहे- एस जयशंकर

कोरोना वायरस के खतरे पर विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा, “हमारे राजदूतावास चीन के साथ संपर्क में हैं। हम लोग अभी प्रयास कर रहे हैं कि उनको वापस कैसे लाया जाए, एडवाइजरी जारी की गई है। हमारी कोशिश है कि हमारे जो छात्र वुहान शहर में हैं उनको कैसे निकाला जाए।”

28 Jan 2020, 4:38 PM

निर्भया केस में दोषी मुकेश की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला रखा सुरक्षित

निर्भया केस में दोषी मुकेश की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया है। कोर्ट फैसला बुधवार को अपना फैसला सुनाएगी। राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज करने को दोषी मुकेश की ओर से चुनौती दी गई थी।

निर्भया की मां ने कहा, “कोर्ट में दोनों तरफ से अपना-अपना पक्ष रखा गया है जो होगा कल होगा, लेकिन इतना जरूर कहना चाहूंगी कि हम 7 साल से संघर्ष कर रहे हैं तो मैं उम्मीद करती हूं कि कल भी इनकी अपील खारिज होगी और हम एक कदम आगे बढ़ेंगे।”

28 Jan 2020, 4:06 PM

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने कहा, पीएम के साथ बातचीत के लिए तैयार, पहले सीएए को वापस लें

28 Jan 2020, 4:00 PM

कोरोना वायरस की चुनौती से निपटने के लिए हम तैयार: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन

कोरोना वायरस पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने कहा, “भारत सरकार ने पूरी दुनिया में सबसे पहले इसके लिए इंतजाम शुरू किए। आज 7 बड़े एयरपोर्ट पर हर एक यात्री जो चीन से आ रहा है, उनको सबको हम स्क्रीन कर रहे हैं। इस सुविधा को अब हम 20 एयरपोर्ट तक बढ़ा रहे हैं।”

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, “पहले पुणे की लैब में पूरे देश के सैंपल टेस्ट होते थे, लेकिन अब इसे बढ़ाकर चार जगह और शुरू कर दिया गया है। 5 और लैब शुरू की जाएंगी।”

28 Jan 2020, 3:58 PM

चंडिगढ़ में कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज आया सामने, अस्पताल में भर्ती

28 Jan 2020, 3:49 PM

शरजील इमाम की गिरफ्तारी नीतीश बोले- किसी को भी ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जो राष्ट्र के हित में न हो

जेएनयू छात्र शरजील इमाम की गिरफ्तारी पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि किसी को भी ऐसा कुछ नहीं करना चाहिए जो राष्ट्र के हित में न हो। अदालत मामले में फैसला देगी।

28 Jan 2020, 3:37 PM

NRC का प्रश्न उठाना जल्दबाजी है: बिहार के सीएम नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने कहा, “सीएए का मामला सुप्रीम कोर्ट में गया है तो इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में बहस होगी और रही बात एनआरसी की, हमने पहले भी कहा है एनआरसी का सवाल ही नहीं उठता, प्रधानमंत्री ने भी कहा है कि इस पर कोई बातचीत नहीं हुई है।”

28 Jan 2020, 3:22 PM

बिहार के जहानाबाद से शरजील इमाम गिरफ्तार, दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने पकड़ा

दिल्ली की क्राइम ब्रांच टीम ने बिहार के जहानाबाद के काको थाना इलाके से जेएनयू छात्र शरजील इमाम को गिरफ्तार कर लिया है। शरजील इमाम पर भड़काऊ बयान देने का आरोप है। शरजील के खिलाफ देशद्रोह का केस दर्ज किया गया है।

28 Jan 2020, 2:10 PM

राहुल बोले- मोदी जी ने 2 करोड़ रोजगार का किया था वादा, पिछले 1 साल में छीन लिया 1 करोड़ रोजगार

राजस्थान की राजधानी जयपुर में युवा आक्रोश रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल ने कहा कि पीएम मोदी ने 2 करोड़ रोजगार का वादा किया था, लेकिन आलम यह है कि पिछले एक साल में उनकी सरकार ने 1 करोड़ रोजगार छीन लिया।

राहुल गांधी ने कहा, “देश के हालात के बारे में इस देश का हर युवा जानता है और पहचानता है। हर देश के पास कोई न कोई पूंजी होती है। हमारे देश के पास करोड़ों युवा हैं। हमारे पास तेल नहीं है। अमेरिका का मुकाबला हम हथियारों से नहीं कर सकते हैं, लेकिन हमारे पास हमारे युवा हैं जो हमारी पूंजी हैं। पूरा देश और पूरी दुनिया इस बात को मानती है कि हिंदुस्तान का युवा पूरी दुनिया को बदल सकता है। अमेरिका के राष्ट्रपति ओबामा ने कहा था भारत और चीन का मुकाबला अमेरिका नहीं कर सकता है।”

रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “दूसरे देश के लोग भारत में इंवेस्ट करते थे, क्योंकि वह जानते थे कि भारत का युवा उन्हें फायदा पहुंचाएगा और उनका पैसा वापस मिल जाएगा। जो आप कर सकते हो उसे हमारे प्रधानमंत्री करने नहीं दे रहे हैं। आज हमारे देश का युवा कॉलेज और यूनिवर्सिटी में पढ़ता है, लेकिन वहां से निकलने के बाद उसे रोजगार नहीं मिलता है। पिछले एक साल में एक करोड़ युवाओं ने अपना रोजगार खो दिया है। जहां भी हमारे प्रधानमंत्री जाते हैं। लंबे-लंबे भाषण देते हैं। वह सीएए, एनपीआर और एनआरसी की बात करत हैं, लेकिन युवाओं की परेशानी के बारे में वह एक शब्द नहीं बोलते हैं। यूपीए के समय 9 फीसदी देश की विकास दर थी। आज जब नए तरीक से इसे नापने पर 5 प्रतिशत पर है, और अगर पुराने तरीके से इसे नापेंगे तो यह ढाई फीसदी पर चला जाएगा।”

राहुल ने कहा, “हमारी सरकार गरीबों को पैसा देती थी। इसके पीछ साफ और सीधा मकसद था। सरकार द्वारा दिए गए पैसे गरीब सामान करीदते थे। फैक्ट्रियां शुरू हो जाती थीं और सामान बनने लगते थे। उन फैक्ट्रियों में रोजगार भी मिलता था। नरेंद्र मोदी जी ने मनरेगा को खोखला कर दिया है। गब्बर सिंह टैक्स लगा दिया, नोटबंदी की। देश के लोगों से मोदी जी ने पैसा लिया और अमीरों की जेब में डाल दिया। मोदी जी ने चंद अमीरों का हजारों करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया।”

28 Jan 2020, 1:46 PM

जयपुर में युवा आक्रोश रैली शुरू, मंच पर राहुल गांधी मौजूद, थोड़ी देर में करेंगे संबोधित

राजस्थान की राजधानी जयपुर के राम निवास बाग में कांग्रेस की युवा आक्रोश रैली शुरू हो गई है। मंच पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी मौजूद हैं। थोड़ी देर में वह रैली को संबोधित करेंगे।

28 Jan 2020, 1:29 PM

कांग्रेस का तंज, मोदी सरकार ने जितने रिकॉर्ड 6 साल में बनाए हैं, उतने तो ओलंपिक में भी नहीं बनते

देश की मौजूद आर्थिक स्थिति को लेकर कांग्रेस पार्टी ने एक बार फिर केंद्र की मोदी सरकार को घेरा है। दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी प्रवक्ता गौरव वल्लभ ने कहा, “45 साल की सबसे ज्यादा बेरोजगारी, 47 साल के ग्रामीण खर्च, 6 साल की न्यूनतम जीडीपी, 6 साल का न्यूनतम निर्माण, बीजेपी ने सरकार के रिकॉर्ड बनाए हैं। इतने रिकॉर्ड तो ओलंपिक में नहीं बनते।”

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, “सप्ताह भर पहले आए आंकड़े के अनुसार, खाद्य महंगाई 14.2 प्रतिशत है। इन सबके बीच अगर हम मार्च 2014-सितंबर 2019 के बीच तुलना करें तो, देश पर कुल कर्ज 53 लाख करोड़ से बढ़कर 91 लाख करोड़ हो गया। मतलब साढ़े पांच साल में कुल कर्ज में 71 प्रतिशत की वृद्धि।”

गौरव वल्लभ ने कहा, “जब कर्ज बढ़ता है, तो देश की रेटिंग घटती है। ऐसे में दूसरे देश निवेश करने से कतराते हैं। ज्यादा कर्ज लेने से ब्याज दर भी बढ़ती है। हम प्रधानमंत्री, वित्तमंत्री से पूछते हैं कि आय में वृद्धि नहीं है, रोजगार नहीं है, नया निवेश नहीं है। ऐसे में इस बढ़ते कर्ज का बोझ कैसे उठाएंगे? साथ ही, भारत की जनता बीजेपी सरकार की नाकामियों का बोझ क्यों उठाए?”

28 Jan 2020, 1:12 PM

बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ के खिलाफ छात्रों ने लगाए 'गो बैक' के नारे, कलकत्ता यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में पहुंचे

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए कलकत्ता यूनिवर्सिटी पहुंचे हैं। छात्रों ने उनका रास्ता रोका है। इसके साथ ही उन्होंने ‘गवर्नर गो बैक’ के नारे लगाए।

28 Jan 2020, 1:06 PM

उत्तर प्रदेश: उन्नाव में लड़की ने लड़के के ऊपर फेंका तेजाब

उत्तर प्रदेश के उन्नाव के भवानीगंज इलाके में सोमवार को एक लड़की ने एक लड़के पर कथित रूप से तेजाब फेंका। उन्नाव के एएसपी ने बताया, "हमें पता चला है कि वे कई महीनों से एक दूसरे से संपर्क में थे, और पड़ोसी थे। लड़के को अस्पताल भेजा दिया गया है और लड़की से पूछताछ की जा रही है। शिकायत मिलते ही कार्रवाई की जाएगी।"

28 Jan 2020, 12:54 PM

निर्भया केस में दोषी मुकेश की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू

निर्भया केस में दोषी मुकेश की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू हो गई है। राष्ट्रपति द्वारा दया याचिका खारिज करने को दोषी मुकेश की ओर से चुनौती देते हुए सुप्रीम कोर्ट में अपील की गई है।

28 Jan 2020, 12:44 PM

दिल्ली: मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में दोषियों की सजा पर अब 4 फरवरी को होगी बहस

दिल्ली की साकेत कोर्ट में अब मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस की सुनवाई 4 फरवरी को होगी। दोषियों की सजा पर आज बहस होनी थी, लेकिन जज के छुट्टी पर होने की वजह से आज बहस नहीं हो पाई।

28 Jan 2020, 12:30 PM

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के विवादित नारे पर कांग्रेस ने ट्वीट कर उठाए सवाल

28 Jan 2020, 12:26 PM

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुफ्त तीर्थयात्रा योजना को लेकर दिल्ली सरकार को जारी किया नोटिस

दिल्ली हाई कोर्ट ने मुफ्त तीर्थयात्रा योजना को चुनौती देने वाली याचिका पर दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया। कोर्ट ने 21 जुलाई को मामले को सूचीबद्ध करने के लिए गैर-भेदभावपूर्ण दिशानिर्देशों को लागू करने और तीर्थयात्रा योजना के लिए नए आवेदन आमंत्रित करने के लिए सरकार को निर्देश देने की याचिका पर सुनवाई की।

28 Jan 2020, 12:09 PM

सुप्रीम कोर्ट: सबरीमला समेत दूसरे धार्मिक स्थानों पर महिलाओं के प्रति भेदभाव संबंधित मामलों की सुनवाई के लिए 10 दिन निर्धारित

सुप्रीम कोट ने सबरीमला समेत दूसरे धार्मिक स्थानों पर महिलाओं के प्रति भेदभाव से संबंधित मामलों की सुनवाई पूरी करने के लिए 10 दिन का समय निर्धारित कर दिया है।

28 Jan 2020, 12:04 PM

बीजेपी के 200 सांसद, 70 केंद्रीय मंत्री और 11 मुख्यमंत्री दिल्ली आ रहे हैं: केजरीवाल

दिल्ली के गोकलपुरी में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “बीजेपी के 200 सांसद, 70 केंद्रीय मंत्री और 11 मुख्यमंत्री दिल्ली आ रहे हैं। बीजेपी के करीब 250 बड़े नेता दिल्लीवालों को हराने के लिए आ रहे है, दिल्ली के बेटे केजरीवाल को हराने के लिए आ रहे है।”

28 Jan 2020, 11:51 AM

राजस्थान के जयपुर में आज राहुल गांधी युवा आक्रोश रैली को संबोधित करेंगे

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “आज जयपुर के राम निवास बाग स्थित अलबर्ट हॉल में बढ़ती बेरोजगारी, महंगाई और गिरती अर्थव्यवस्था के विरोध मे कांग्रेस पार्टी की ओर से आयोजित युवा आक्रोश रैली को संबोधित करूगा।”

28 Jan 2020, 11:39 AM

2002 गुजरात दंगा मामले में 14 दोषियों को सुप्रीम कोर्ट से मिली जमानत

2002 गुजरात दंगों के सरदारपुरा गांव मामले में 14 दोषियों को सुप्रीम कोर्ट ने जमानत दे दी है। मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने दोषियों को जमानत दी और उन्हें जमानत की अवधि के दौरान समाज सेवा करने के लिए कहा।

28 Jan 2020, 11:36 AM

'आई लव केजरीवाल' कैंपेन मामले में हाई कोर्ट का केजरीवाल सरकार, पुलिस, चुनाव आयोग को नोटिस

दिल्ली हाई कोर्ट ने दिल्ली सरकार, पुलिस और चुनाव आयोग से उस याचिका पर जवाब दाखिल करने के लिए कहा है, जिसमें ऑटोरिक्शा पर 'आई लव केजरीवाल' के नारे लिखने पर ऑटोरिक्शा ड्राइवरों के चालान काटे जाने को चुनौती दी गई है। मामले की सुनवाई 3 मार्च को की जाएगी।

28 Jan 2020, 11:29 AM

मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ ने कहा, हमारे पास श्रीलंका में सीता जी का मंदिर बनाने का प्रस्ताव है

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, "हमारे पास श्रीलंका में सीता जी का मंदिर बनाने का प्रस्ताव है... मैंने इसके लिए श्रीलंका से आए स्वामी जी के साथ भोपाल में बैठक की। मंदिर के डिजाइन पर काम किया जा रहा है, ताकि निर्माण कार्य जल्द शुरू किया जा सके।”

28 Jan 2020, 11:19 AM

केरल: त्रिवेंद्रम, एर्नाकुलम और त्रिशूर के अस्पतालों आईसोलेशन वॉर्ड में रखे गए 5 लोग

केरल सरकार के मुताबिक, “त्रिवेंद्रम, एर्नाकुलम और त्रिशूर के अस्पतालों आईसोलेशन वॉर्डों में 5 लोग निगरानी में हैं। 431 लोगों की निगरानी उनके घरों पर की जा रही है।”

28 Jan 2020, 11:13 AM

हिमाचल प्रदेश: बर्फबारी के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग 5 कुफरी में बंद

28 Jan 2020, 11:09 AM

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस की सुनवाई टील, आज सजा पर होनी थी बहस

दिल्ली की साकेत कोर्ट में मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस की सुनवाई को संबद्ध जज के छुट्टी पर होने के कारण टाल दिया गया है। कोर्ट ने सजा पर बहस के लिए 28 जनवरी की तारीख तय की थी।

28 Jan 2020, 11:05 AM

जो लोग शाहीन बाग जैसा माहौल पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, जनता उन्हें जवाब देगी: धर्मेंद्र प्रधान

केंद्री मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने भी शाहीन बाग को लेकर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जो लोग शाहीन बाग जैसा माहौल पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं, जनता उन्हें जवाब देगी।

28 Jan 2020, 11:04 AM

जम्मू-कश्मीर: अरनिया सेक्टर में बॉर्डर के पास एक ड्रोन बरामद, जांच जारी

जम्मू-कश्मीर के अरनिया सेक्टर में बॉर्डर के पास सैनिकों द्वारा एक ड्रोन बरामद किया गया है। ड्रोन कहां से आया और किसा है, फिलहाल इस बात की खबर नहीं मिल पाई है। मामले की जांच जारी है।

28 Jan 2020, 10:25 AM

बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा का शर्मनाक बयान

दिल्ली विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए बीजेपी और उसके नेता सबसे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं। दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा, “अरविंद केजरीवाल यह कहते हैं कि मैं शाहीन बाग के साथ हूं और दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी कहते हैं कि मैं शाहीन बाग के साथ हूं। दिल्ली की जनता जानती है कि जो आग आज से कुछ साल पहले कश्मीर में लगी थी। जो कश्मीरी पंडित हैं, उनकी बहन बेटियों के साथ रेप हुआ था। उसके बाद में वह आग यूपी में लगती रही, हैदराबाद में लगती रही, केरल में लगती रही। आज वह आग दिल्ली के एक कोने में लगी है। वहां पर लाखों लोग इकट्ठे हो जाते हैं। वह आग कभी भी दिल्ली के घरों तक पहुंच सकती है। हमारे घर में पहुच सकती है। यह दिल्ली वालों को सोच समझकर फैसला लेना पड़ेगा। यह लोग आपके घरों में घुसेंगे आपकी बहन बेटियों को उठाएंगे और उनके साथ रेप करेंगे। उनको मारेंगे।”

28 Jan 2020, 9:58 AM

दिल्ली: राम मनोहर लोहिया अस्पताल में कोरोना वायरस के तीन संदिग्ध मरीज भर्ती

दिल्ली में कोरोना वायरस से तीन संदिग्ध मरीज सामने आए हैं। राम मनोहर लोहिया अस्पताल में तीनों संदिग्धों को भर्ती कराया गया है। तीनों मरीजों को आईसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है। जांच जारी है।

28 Jan 2020, 9:48 AM

BJP सांसद प्रवेश वर्मा की धमकी, कहा- सरकार बनते ही 1 घंटे के भीतर खाली कराएंगे शाहीन बाग, नहीं छोड़ेंगे

दिल्ली से बीजेपी सांसद प्रवेश वर्मा ने विकासपुरी में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को धमकी दी है। उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि दिल्ली में 11 जनवरी बीजेपी की सरकार बनते है एक घंटे के भीतर शाहीन बाग के धरनास्थल को खाली करा लिया जाएगा, वहां एक आदमी को भी नहीं रहने दिया जाएगा। प्रवेश वर्मा यहीं नहीं रुके उन्होंने ने यह भी कहा कि राजधानी में सरकारी जमीनों पर बनी मस्जिदों को भी ढहा दिया जाएगा।

28 Jan 2020, 9:34 AM

महाराष्ट्र: गोंदिया में 19 साल की महिला से रेप के आरोप में 52 साल का शख्स गिरफ्तार

28 Jan 2020, 8:36 AM

मुंबई: कोरियोग्राफर गणेश आचार्य के खिलाफ शिकायत दर्ज, लगे गंभीर आरोप

28 Jan 2020, 8:34 AM

मतभेद देशभक्ति का सर्वश्रेष्ठ स्वरूप है: पूजा भट्ट

अभिनेत्री पूजा भट्ट ने कहा कि मतभेद देशभक्ति का सर्वश्रेष्ठ स्वरूप है। उन्होंने जोर दिया कि सीएए-एनआरसी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे छात्रों से हमें यह संदेश मिलता है कि अब आवाज उठाने का वक्त आ गया है।

28 Jan 2020, 8:02 AM

दिल्ली: रैली में विवादित नारा लगवाने को लेकर मुख्य चुनाव अधिकारी ने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर से मांगी रिपोर्ट

दिल्ली के रिठाला में एक चुनावी सभा में विवादित नारा लगवाने के आरोप के मामले में मुख्य चुनाव आधिकारी ने केंद्री मंत्री अनुराग ठाकुर से रिपोर्ट मांगी है।

28 Jan 2020, 7:43 AM

शाहीन बाग पर बीजेपी नेता राहुल सिन्हा बोले- पाकिस्तान और बांग्लादेश से आए हुए हैं धरने पर बैठे लोग

दिल्ली के शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। इस बीच शाहीन बाग प्रदर्शन को बदनाम करने की बीजेपी नेताओं की कोशिश भी जारी है। बीजेपी नेता राहुल सिन्हा ने कहा कि शाहीन बाग में जो लोग धरने पर बैठे हैं, उनमें ज्यादातर लोग बांग्लादेश और पाकिस्तान से आए हुए हैं।

लोकप्रिय