बड़ी खबर LIVE: वीडियो देखें कैसे दक्षिण दिल्ली की पूर्व मेयर को उनके बीजेपी नेता पति ने सरेआम मारा थप्पड़

दिल्ली में बीजेपी दफ्तर में हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। दरअसल यहां पर पार्टी के ही दो नेता जो पति-पत्नी भी हैं, आपस में ‌भिड़ गए। दक्षिण दिल्ली की पूर्व मेयर सरिता चौधरी और उनके पति आजाद सिंह का किसी बात पर अचानक विवाद हो गया। जिसके बाद आजाद सिंह ने उन्हें थप्पड़ मार दिया।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

20 Sep 2019, 12:02 AM

वीडियो देखें कैसे दक्षिण दिल्ली की पूर्व मेयर को उनके बीजेपी नेता पति ने सरेआम मारा थप्पड़

दिल्ली में बीजेपी दफ्तर के ऑफिस में हाईवोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। दरअसल यहां पर पार्टी के ही दो नेता जो पति-पत्नी भी हैं, आपस में ‌भिड़ गए। दक्षिण दिल्ली की पूर्व मेयर सरिता चौधरी और उनके पति आजाद सिंह का किसी बातपर अचानक विवाद हो गया। जिसके बाद आजाद सिंह ने उन्हें थप्पड़ मार दिया।

19 Sep 2019, 10:22 PM

बचकानी हरकत पर उतरा पाक, रूस में अपने सांस्कृतिक कार्यक्रम में भारत को नहीं बुलाया

भारतीय सेना ने बताया है कि रूस में चल रहे शंघाई कोऑपरेशन ऑर्गनाइजेशन (एससीओ) के अभ्यास के दौरान आज पाकिस्तान का सांस्कृतिक दिवस का कार्यक्रम था। लेकिन तमाम राजनयिक मानदंडों के साथ ही एससीओ के मानदंडों का उल्लंघन करते हुए पाक द्वारा भारतीय दल को इस कार्यक्रम का निमंत्रण नहीं दिया गया। इस तरह के कदमों से साफ लगता है कि पाकिस्तान अब बचाकनी हरकतों पर उतर आया है।

19 Sep 2019, 9:49 PM

अफगानिस्तान में विदेशी फौज के काफिले पर कार बम से हमला, हादसे में 6 साल के बच्चे की मौत

19 Sep 2019, 9:48 PM

दिल्ली पुलिस के इंस्पेक्टर को सर्विस रिवॉल्वर से बेटी का निशानेबाजी करना पड़ा भारी, हो गए सस्पेंड

दिल्ली पुलिस के रिजर्व इंस्पेक्टर दिनेश कुमार को सस्पेंड कर दिया गया है। यह कार्रवाई उस वीडियो के सामने आने के बाद की गई है, जिसमें इंस्पेक्टर दिनेश कुमार की बेटी कथित तौर पर उनकी सर्विस रिवॉल्वर से शूटिंग रेंज में निशानेबाजी की प्रैक्टिस करती दिख रही है।

19 Sep 2019, 9:42 PM

कांग्रेस ने महाराष्ट्र के अलग-अलग क्षेत्रों के लिए चुनाव प्रभारी नियुक्त किए

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने राज्य के अलग-अलग क्षेत्रों के लिए चुनाव प्रभारियों की नियुक्ती की है। केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी लिस्ट के अनुसार मुकुल वासनिक को विदर्भ क्षेत्र का प्रभारी बनाया गया है। वहीं, अविनाश पांडे को मुंबई क्षेत्र और चुनाव नियंत्रण कक्ष, रजनी पटेल को पश्चिमी और कोंकण क्षेत्र , आरसी खुंटिया को उत्तरी महाराष्ट्र और मराठवाड़ा क्षेत्र के लिए राजीव साटव को प्रभारी नियुक्त किया गया है।

19 Sep 2019, 9:36 PM

कोर्ट ने सीबीआई की याचिका पर राजीव कुमार के खिलाफ वारंट जारी करने से किया इनकार

पश्मिच बंगाल की अलीपुर कोर्ट ने कोलकाता के पूर्व कमिश्नर राजीव कुमार के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी करने की सीबीआई की याचिका खारिज कर दी है। हालांकि कोर्ट ने कहा है कि सीबीआई के पास राजीव कुमार को गिरफ्तार करने का पूरा अधिकार है और अगर सीबीआई के साथ दुर्व्यवहार होता है तो एजेंसी कोर्ट आ सकती है।

19 Sep 2019, 9:05 PM

कोलकाताः राज्यपाल जगदीप धनखड़ से जादवपुर यूनिवर्सिटी में धक्कामुक्की

कोलकाताः राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने जादवपुर यूनिवर्सिटी में धक्कामुक्की के बाद केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो को अपनी अपनी कार में बैठाया। केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो एबीवीपी के एक कार्यक्रम में शामिल होने जाधवपुर यूनिवर्सिटी गए थे, जहां एसएफआई और आइसा जैसे छात्र संगठनों ने उनका विरोध कर दिया।

19 Sep 2019, 8:31 PM

बैंक ज्यादा पैसा देने के लिए NBFCs के साथ काम कर रहे हैं: निर्मला सीतारमण

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने बैंकों के साथ नकदी की स्थिति की समीक्षा की। वहीं, कुछ गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनियों (एनबीएफसी) की पहचान की गयी है जिन्हें बैंक कर्ज दे सकते हैं।वित्त मंत्री ने कहा कि बैंक कर्ज देने के इरादे से 29 सितंबर से पहले 200 जिलों में एनबीएफसी और खुदरा कर्जदारों के साथ खुली बैठक करेंगे।

वित्त मंत्री ने आगे कहा कि 200 जिलों में एनबीएफसी से कर्ज लेने को बढ़ावा देने के लिए बैंक लोगों को जुटाएंगे। 29 सितंबर तक चलेगा कार्यक्रम, अगले 200 जिलों में 10-15 अक्टूबर के बीच ऐसा ही कार्यक्रम चलाया जाएगा।

वित्‍त मंत्री ने आगे कहा कि सरकार ने बैंकों से 31 मार्च 2020 तक किसी भी एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों) के दबाव वाले किसी कर्ज को अवरुद्ध कर्ज (एनपीए) घोषित न करने को कहा है। वित्त मंत्री सीतारमण ने आरबीआई के परिपत्र का उदाहरण देते हुए कहा कि बैंक ऐसे ऋणों का फिर से निर्धारण करेंगे।

19 Sep 2019, 8:06 PM

सेना के अधिकारियों के नाम से फर्जी सोशल मीडिया हैंडल चलाए जा रहे हैं: सेना पीआरओ

सेना पीआरओ अमन आंनद ने कहा कि हमें यह पता चला है कि सेना के अधिकारियों के नाम से फर्जी सोशल मीडिया हैंडल चलाए जा रहे हैं। हमने इस बारे में संबंधित एजेंसियों को जानकारी दे दी है, इन अकाउंट्स को बंद किया जा रहा है। ऐसे हैंडल्स की मॉनिटरिंग एजेंसियों के द्वारा की जा रही है।

19 Sep 2019, 7:43 PM

DRDO ने हवा से हवा में मार करने वाली मिसाइल 'अस्त्र' का 5 बार सफल परीक्षण किया

19 Sep 2019, 7:35 PM

25 जुलाई 2019 से पहले 2 बच्चों से ज्यादा वाले प्रत्याशी पंचायत चुनाव लड़ पाएंगे: उत्तराखंड हाई कोर्ट

उत्तराखंड हाई कोर्ट का कहना है कि 25 जुलाई 2019 से पहले 2 बच्चों से ज्यादा वाले प्रत्याशी पंचायत चुनाव लड़ पाएंगे। राज्य सरकार के कानून में हाई कोर्ट ने किया बदलाव।

19 Sep 2019, 7:04 PM

हर सेक्टर में मंदी है, निवेशकों का आत्मविश्वास कम हुआ है: सचिन पायलट

राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने कहा कि हर सेक्टर में मंदी है, निवेशकों का आत्मविश्वास कम हुआ है। एनपीए बढ़ गया है, बैंक लोन नहीं दे रहे हैं। नौकरियां पैदा नहीं की जा रही हैं, फैक्ट्रियां बंद हो रही हैं।

19 Sep 2019, 7:02 PM

सबसे पहले हमें स्वीकार करना होगा, देश की अर्थव्यवस्था खतरे में हैं: सचिन पायलट

राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने जयपुर में कहा, “सबसे पहले हमें स्वीकार करना होगा कि देश की अर्थव्यवस्था खतरे में हैं। भारत और दुनिया भर में सभी सर्वेक्षण कहते हैं कि अर्थव्यवस्था खराब स्थिति में है। अगर हमें कोई समस्या है, तो आलोचना करने के बजाय हमें सकारात्मक सुझाव देना चाहिए।”

उन्होंने आगे कहा कि हमें यह स्वीकार करना होगा कि जब अर्थव्यवस्था के आंकड़ों की गणना का फार्मूला बदला गया था, तो जीडीपी अपने आप 2% बढ़ गया था। आंकड़े कहते हैं कि सबसे बड़ी समस्या बेरोजगारी है।

19 Sep 2019, 6:34 PM

पंजाब सरकार 11वीं और 12वीं में पढ़ने वाली छात्राओं को बांटेगी स्मार्ट फोन

पंजाब सरकार 11वीं और 12वीं में पढ़ने वाली छात्राओं को स्मार्ट फोन बांटेगी। कैबिनेट ने इस पर मुहर लगा दी है। कैबिनेट के फैसले के के मुताबिक, 11वीं और 12वीं में पढ़ने वाली उन छात्रों को स्मार्ट फोन दिया जाएगा जिनके पास फोन नहीं है।

19 Sep 2019, 6:17 PM

एयर इंडिया के विनिवेश को लेकर गृह मंत्रालय में मंत्रियों की समूह बैठक हुई

एयर इंडिया के विनिवेश को लेकर गृह मंत्रालय में मंत्रियों की समूह बैठक खत्म हो गई है। बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप पुरी ने कहा, “मैं कोई भी घोषणा करने की स्थिति में नहीं हूं, इस तथ्य के अलावा कि बैठक हुई थी, कृपया प्रक्रिया को आगे बढ़ने दें, यह एक बहुत ही अहम बैठक थी।”

19 Sep 2019, 6:14 PM

जम्मू-कश्मीर पुलिस में खाली पड़े करीब 8500 पदों को जल्द ही भरा जाएगा

जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा है कि जल्द ही उप-निरीक्षकों, महिला कांस्टेबल, कांस्टेबल और विशेष पुलिस अधिकारियों के खाली पड़े करीब 8500 पदों को भरा जाएगा। इसके लिए भर्ती बोर्ड गठित किया गया है।

19 Sep 2019, 6:10 PM

मुंबई में गृह मंत्री 22 सितंबर को धारा 370 के उन्मूलन पर ‘जन जागरण अभियान’ आयोजित करेंगे

मुंबई में गृह मंत्री अमित शाह 22 सितंबर को धारा 370 के उन्मूलन पर ‘जन जागरण अभियान’ आयोजित करेंगे।

19 Sep 2019, 5:47 PM

शारदा चिट फंड केस: राजीव कुमार को सीबीआई ने जारी किया समन

शारदा चिट फंड घोटाले की जांच में शामिल होने के लिए कोलकाता पुलिस के पूर्व आयुक्त राजीव कुमार के खिलाफ सीबीआई द्वारा एक और समन जारी किया गया है।

19 Sep 2019, 5:44 PM

दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष ने अलका लांबा को विधानसभा से अयोग्य घोषित किया

दिल्ली विधानसभा के अध्यक्ष राम निवास गोयल ने दलबदल के आधार पर अलका लांबा को विधानसभा से अयोग्य घोषित कर दिया है। इसके साथ ही चांदनी चौक विधानसभा क्षेत्र की सीट खाली हो गई है।

19 Sep 2019, 5:41 PM

दिल्ली: राउज एवेन्यू कोर्ट में 21 सितंबर को डीके शिवकुमार की याचिका पर सुनवाई होगी

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट कर्नाटक कांग्रेस के नेता डीके शिवकुमार की जमानत याचिका 21 सितंबर को सुनवाई करेगी। शिवकुमार मनी लॉन्ड्रिंग मामले में न्यायिक हिरासत में हैं।

19 Sep 2019, 5:38 PM

एयर वाइस चीफ एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया होंगे वायुसेना के अगले प्रमुख

एयर वाइस चीफ एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया को वायुसेना का नया प्रमुख नियुक्त किया गया है। रक्षा मंत्रालय के मुख्य प्रवक्ता के अनुसार, सरकार ने अगले वायुसेना प्रमुख के रूप में आरकेएस भदौरिया के नाम पर मुहर लगा दी है। भदौरिया एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ की जगह लेंगे। 30 सितंबर को बीएस धनोआ रिटायर हो रहे हैं।

19 Sep 2019, 5:35 PM

बजरंग पुनिया ने विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में प्रवेश किया

विश्व कुश्ती चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में बजरंग पुनिया ने प्रवेश कर लिया है। इस जीत के साथ ही पुनिया का ओलंपिक का टिकट पक्का हो गया है।

19 Sep 2019, 5:23 PM

अर्थव्यवस्था पर प्रियंका बोलीं- निवेश आ नहीं रहा, सरकार की ये कैसी नीति, जिससे सबका उठा भरोसा?

कांग्रेस महासचिव प्रियांका गांधी ने खस्ता हाल अर्थव्यवस्था को लेकर केंद्र की मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “भारतीय लोग अपना पैसा देश में रखना नहीं चाहते, व्यवसायों में निवेश नहीं करना चाहते। बाहर से निवेश आ नहीं रहा। बीजेपी सरकार की ये कौन सी आर्थिक नीतियां हैं, जिस पर से सबका भरोसा उठ चुका है?”

19 Sep 2019, 4:49 PM

संयुक्त राष्ट्र में 370 पर चर्चा एजेंडा नहीं, आतंकवाद पर हो सकती है बात: विदेश मंत्रालय

जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने पर विदेश मंत्रालय ने कहा है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) बहुपक्षीय मसलों पर चर्चा का मंच है। UNGA में अनुच्छेद 370 पर चर्चा हमारा एजेंडा नहीं है। यह भारत का आतंरिक मामला है। विदेश मंत्रालय का कहना है कि आतंकवाद पर भी चर्चा हो सकती है। इसके साथ ही बहुपक्षीय बातचीत में जलवायु परिवर्तन, पर्यावरण पर भी चर्चा हो सकती है।

19 Sep 2019, 4:34 PM

पीएम मोदी के खिलाफ बयान पर मणिशंकर अय्यर को दिल्ली पुलिस ने दी क्लीनचिट

दिल्ली पुलिस ने गुरुवार को वरिष्ठ कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर के विवादास्पद बयान के संबंध में उन्हें क्लीनचिट दे दी।

19 Sep 2019, 4:02 PM

सेंसेक्स 470 अंक की गिरावट के साथ 36093 पर, निफ्टी 136 प्वाइंट नीचे 10705 पर बंद

भारतीय शेयर बाजार में गुरुवार को तेज गिरावट आई। सेंसेक्स 470.41 अंक की गिरावट के साथ 36,093.47 पर बंद हुआ। कारोबार के दौरान 576 अंक लुढ़क कर 35,987.80 के स्तर पर आ गया था। निफ्टी की क्लोजिंग 135.85 प्वाइंट नीचे 10,704.80 पर हुई। इंट्रा-डे में 170 प्वाइंट टूटकर 10,670.25 तक फिसल गया था।

कारोबारियों के मुताबिक विदेशी निवेशकों की बिकवाली की वजह से बाजार में गिरावट आई। एशिया के अन्य शेयर बाजारों से मिले-जुले संकेत मिले। अमेरिकी बाजार बुधवार को नुकसान में रहे। वहां के सेंट्रल बैंक फेडरल रिजर्व ने बुधवार को प्रमुख ब्याज दर में 0.25% कटौती की लेकिन, आगे रेट कट के संकेत नहीं दिए। इससे अमेरिकी बाजार में गिरावट आई।

19 Sep 2019, 3:40 PM

17 अक्टूबर तक ब्रिटेन की जेल में ही रहेगा भगोड़ा नीरव मोदी

19 Sep 2019, 3:06 PM

पी. चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 3 अक्टूबर तक बढ़ी

अदालत ने पूर्व गृह मंत्री पी. चिदंबरम की न्यायिक हिरासत को 3 अक्टूबर तक के लिए बढ़ा दिया है।

19 Sep 2019, 2:59 PM

कांग्रेस का सवाल- आखिर चिन्यमानंद को बचाने में क्यों लगी है बीजेपी सरकार?

शाहजहांपुर केस के आरोपी बीजेपी के नेता चिन्मयानंद को अभी तक गिरफ्तार नहीं किया गया है। जिसको लेकर कांग्रेस ने बीजेपी सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस ने पूछा है कि आखिर बीजेपी सरकार चिन्मयानंद को बचाने में क्यों लगी है? कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा, ‘बीजेपी के नेता चिन्मयानंद जितने लंबे समय तक बाहर रहंगे उतना ही सबूतों के साथ छेड़छाड़ करेंगे और उसे मिटाएंगे। बीजेपी सरकार चिन्मयानंद को क्यों बचा रही है?’

19 Sep 2019, 2:51 PM

हैदराबाद: HCA के अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ेंगे अजहरुद्दीन, दाखिल किया नामांकन

पूर्व भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुद्दीन ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) के अध्यक्ष पद चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया है।

19 Sep 2019, 2:46 PM

इंडोनेशिया में एक घंटे में दूसरी बार भूकंप के झटके, तीव्रता 6.1

19 Sep 2019, 2:03 PM

NRC को लेकर लोगों में डर, पश्चिम बंगाल में इसकी की कोई जरूरत नहीं: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गृह मंत्री अमित शाह से मिलने के बाद कहा कि उन्होंने असम एनआरसी पर गृहमंत्री को चिट्ठी सौंपी है। ममता बनर्जी ने कहा कि एनआरसी से लोग डरे हुए हैं। असम में 19 लाख लोगों को जिसमें कई हिंदी, बंगाली और असमी बोलने वाले हैं। वो सभी इस देश के नागरिक हैं, लेकिन उन्हें एनआरसी से बाहर कर दिया गया है। ममता ने कहा की एनआरसी की बंगाल में कोई जरूरत नहीं है।

19 Sep 2019, 1:52 PM

सीबीआई ने ओडिशा क्रिकेट संघ के पूर्व मानद सचिव को किया गिरफ्तार

19 Sep 2019, 1:35 PM

शेयर बाजार में भगदड़, सेेंसेक्स 401अंक लुढ़का, निफ्टी 125 प्वाइंट नीचे

शेयर बाजार में कोहराम मचा हुआ है। सेंसेक्स और निफ्टी दोनों काफी नीचे कारोबार कर रहे हैं। सेंसेक्स 400 से ज्यादा अंक नीचे गिर गया है। वहीं निफ्टी भी 125 प्वाइंट गिरकर कारोबार कर रहा है। सेंसेक्स फिलाहल 36,162.70 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी 10,715.45 के स्तर पर है।

19 Sep 2019, 1:33 PM

दिल्ली: गृह मंत्री अमित शाह से मिलीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

19 Sep 2019, 1:22 PM

दिल्ली: अमित शाह से मिलने पहुंचीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

19 Sep 2019, 1:22 PM

महाराष्ट्र: जनसभा करने नासिक पहुंचे पीएम मोदी, सीएम फडणवीस ने किया स्वागत

19 Sep 2019, 1:15 PM

30 अक्टूबर तक पूर हो जाएगा करतारपुर कॉरिडोर का काम: कैप्टन अमरिंदर सिंह

करतारपुर कॉरिडोर के निर्माण कार्य पर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि हम काम से संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि काम 30 अक्टूबर पूरा हो जाएगा। हमने भारत सरकार को सूचित किया है कि हम पाकिस्तान के तीर्थयात्रियों से 20 डॉलर सेवा शुल्क के रूप में लेने के फैसले को स्वीकार नहीं करेंगे।

19 Sep 2019, 12:55 PM

पंजाब: डेरा बाबा नानक पहुंचे सीएम कैप्टन अमरिंदर, निर्माण कार्यों का लिया जाएजा

19 Sep 2019, 12:48 PM

गंभीर संकट में अर्थव्यवस्था, सरकार उठाए निर्णायक कदम: कांग्रेस

कांग्रेस ने अर्थव्यवस्था के मसले पर केंद्र के मोदी सरकार से सवाल पूछा है। कांग्रेस ने कहा है कि हमारी अर्थव्यवस्था गंभीर संकट में है, इसके वाबजूद सरकार निर्णायक कदम क्यों नहीं उठा रही है। कांग्रेस ने ट्वीट कर लिखा, ‘जब लोग बुनियादी जरूरी चीजें नहीं खरीद रहे हैं, जब सेक्टर दर सेक्टर मंदी की मार झेलने को मजबूर हैं, तो आप जानते हैं कि हमारी अर्थव्यवस्था गंभीर संकट में है। भारत को इस झंझट से बाहर निकालने के लिए सरकार निर्णायक कदम क्यों नहीं उठा रही है?’

19 Sep 2019, 12:34 PM

शाहजहांपुर मामले में लापरवाही बरत रही बीजेपी सरकार और यूपी पुलिस, डरी हुई है पीड़िता : प्रियंका गांधी

कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार और यूपी पुलिस पर शाहजहांपुर मामले में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा, ‘उन्नाव बलात्कार मामले में बीजेपी सरकार और पुलिस की लापरवाही और आरोपी को सरंक्षण दिए जाने का हश्र सबके सामने है। अब बीजेपी सरकार और यूपी पुलिस शाहजहांपुर मामले में वही दुहरा रही है। पीड़िता भय में है। लेकिन बीजेपी सरकार पता नहीं किस चीज का इंतजार कर रही है।’

19 Sep 2019, 12:17 PM

पंजाब: सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह आज करेंगे डेरा बाबा नानक साहेब का दौरा, निर्माण कार्यों का लेंगे जायजा

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज गुरदासपुर में डेरा बाबा नानक साहेब का दौरा करेंगे। मुख्यमंत्री वहां चल रहे निर्माण कार्यों का जायजा लेंगे।

19 Sep 2019, 12:05 PM

अमित शाह से दोपहर 1:30 बजे मिल सकती हैं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज (गुरुवार) दोपहर 1.30 बजे नॉर्थ ब्लॉक में केंद्रीय गृह मंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात कर सकती हैं। उन्होंने इससे एक दिन पहले बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी।

19 Sep 2019, 11:59 AM

दिल्ली: गैंगस्टर शिखंडी हत्या के आरोप में द्वारका से गिरफ्तार

गैंगस्टर शिखंडी को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आज द्वारका के सेक्टर 6 से एक हत्या के मामले में गिरफ्तार किया है।

19 Sep 2019, 11:43 AM

महाराष्ट्र NDA में दरार ! शिवसेना की धमकी- 144 सीटें नहीं तो BJP से गठबंधन भी नहीं

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले सीटों के बंटवारे को लेकर बीजेपी-शिवसेना में तल्खी बढ़ती जा रही है। शिवसेना के वरिष्‍ठ नेता संजय राउत ने स्‍पष्‍ट कर दिया कि उनकी पार्टी बराबरी की स्थिति में ही बीजेपी के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी। संजय राउत ने कहा, ‘जब अमित शाह और मुख्‍यमंत्री (देवेंद्र फड़णवीस) के बीच बातचीत के दौरान 50-50 का फॉर्मूला अपनाने का फैसला कर लिया गया तो यह बयान (दिवाकर राउते का बयान) गलत नहीं है। चुनाव साथ (बीजेपी के) लड़ेंगे, क्‍यों नहीं लड़ेंगे।’

19 Sep 2019, 11:35 AM

झारखंड विधानसभा चुनाव में होगी देरी, महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ नहीं होगी वोटिंग !

चुनाव आयोग किसी भी दिन महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनावों की घोषणा अब कर देगा, लेकिन झारखंड में विधानसभा चुनाव की घोषणा चुनाव आयोग महाराष्ट्र और हरियाणा के साथ नहीं करेगा। चुनाव आयोग के सूत्रों के हवाले से न्यूज 18 ने खबर छापी है, जिसके मुताबिक झारखंड में चुनाव कराने की बाकी राज्यों से अलग स्थितियां हैं और अभी झारखंड की विधानसभा की अवधि खत्म होने में 3 महीने से अधिक का समय है। ऐसे में साफ है कि जब महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव तारीखों के लिए चुनाव आयोग की तरफ से प्रेस कॉन्फरेंस बुलाई जाएगी, उस दिन झारखंड में चुनाव का ऐलान आयोग नहीं करे।

19 Sep 2019, 11:14 AM

तेजस में उड़ान अद्भुत और शानदार अनुभव: राजनाथ सिंह

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी। रक्षा मंत्री ने कहा कि तेजस में उड़ान भरना बेहद शानदार अनुभव रहा। इसके लिए उन्होंने HAL, DRDO और दूसरे एजेसियों को बधाई दी। रक्षा मंत्री ने कहा कि अब हम ऐसे स्तर पर पहुंच गए हैं जहां से हम इसे दुनिया भर में निर्यात भी कर सकते हैं।

19 Sep 2019, 11:08 AM

लगातार तीसरे दिन बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, ढाई महीने की सबसे बड़ी उछाल

सऊदी तेल संकट के असर से बुधवार को तेल की खुदरा कीमतों में ढाई महीने का सबसे तेज उछाल दिखा है। दिल्ली में पेट्रोल की कीमत 25 पैसे बढ़ी है, जबकि डीजल 24 पैसे महंगा हुआ है। कीमतों में यह उछाल 5 जुलाई को बजट पेश होने के बाद से सबसे ज्यादा है। सऊदी अरब की सबसे बड़ी तेल कंपनी सऊदी अरामको के शोधन प्लांट पर ड्रोन हमले के बाद कंपनी का तेल उत्पादन कम हो गया है। इससे दुनिया के तेल बाजार मेें हलचल मच गई और क्रूड की कीमतें एक ही दिन में 20 फीसदी तक चढ़ गईं। इसका असर भारतीय घरेलू तेल बाजार पर भी पड़ा और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार दूसरे दिन उछाल आया। दिल्ली में पेट्रोल 72.42 रुपये प्रति लीटर और डीजल 65.82 रुपये लीटर बिक रहा है। इससे पहले मंगलवार पेट्रोल के दाम 14 पैसे और डीजल के 15 पैसे चढ़े थे।

19 Sep 2019, 10:38 AM

मध्य प्रदेश: मुरैना जिले में एक मकान से टकराई बस, 7 लोग घायल

मध्य प्रदेश के मुरैना के खो गांव में गुरुवार सुबह एक बस के एक दीवार से टकरा जाने की वजह से सात लोग जख्मी हो गए हैं।

19 Sep 2019, 10:33 AM

अफगानिस्तान में ट्रक बम विस्फोट में 7 मरे, 85 घायल

अफगानिस्तान के जाबुल प्रांत में गुरुवार को एक सरकारी अस्पताल के पास ट्रक में बम विस्फोट होने से करीब सात लोगों की मौत हो गई, जबकि 85 लोग घायल हो गए। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। टोलो न्यूज ने बताया कि विस्फोट सुबह करीब छह बजे हुआ और इस धमाके से कई कार्यालयों के भवन और घरों को भी भारी नुकसान पहुंचा है। राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) कार्यालय भी अस्पताल के करीब स्थित है, लेकिन अधिकारियों का कहना है कि घटना में एनडीएस की किसी कर्मचारी के मरने या घायल होने की खबर नहीं है। तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी लेते हुए बताया कि उसका निशाना एनडीएस कार्यालय था।

इनपुट आईएएनएस

19 Sep 2019, 10:06 AM

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लड़ाकू विमान तेजस में भरी उड़ान

कर्नाटक के बेंगलुरु में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी। पहली बार देश के रक्षा मंत्री ने स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' में उड़ान भरी। राजनाथ सिंह करीब आधे घंटे तेजस विमान में ही रहेंगे। 3 साल पहले ही तेजस को वायु सेना में शामिल किया गया था। अब तेजस का अपग्रेड वर्जन भी आने वाला है।

19 Sep 2019, 9:45 AM

यूपी: प्रयागराज के निचले इलाके जलमग्न, घरों में घुसा गंगा और यमुना का पानी

19 Sep 2019, 9:33 AM

शेयर बाजार में भारी गिरावट, शुरुआती कारोबार में 227 से अंक ज्यादा लुढ़का सेंसेक्‍स

एक दिन बाद फिर से शेयर बाजार में भारी गिरावट देखने को मिल रहा है। शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 227.94 से ज्यादा अंक लुढ़का गया है। वहीं निफ्टी फिलहाल हरे रंग पर कारोबार कर रहा है। निफ्टी 9 अंकों की बढ़त के साथ कारोबार कर रहा है।

19 Sep 2019, 9:19 AM

श्रीलंकाई नौसेना ने पांच भारतीय मछुआरों को पकड़ा

श्रीलंकाई नौसेना ने आज सुबह डेल्फ़्ट द्वीप के पास पुदुकोट्टई जिले में जगतपट्टिनम से 5 भारतीय मछुआरों को पकड़ा है।

19 Sep 2019, 8:57 AM

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज दिल्ली में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के प्रमुखों से करेंगी मुलाकात

19 Sep 2019, 8:53 AM

बेंगलुरु: थोड़ी ही देर में तेजस विमान से उड़ान भरेंगे रक्षामंत्री राजनाथ सिंह

19 Sep 2019, 8:52 AM

मध्य प्रदेश:अधिकारियों और राजनेताओं को ब्लैकमेल करने के आरोप में तीन महिलाएं समेत 4 गिरफ्तार

मध्य प्रदेश के एंटी टेररिज्म स्क्वाड (एटीएस) ने बुधवार को भोपाल की तीन महिलाओं सहित चार लोगों को अधिकारियों और राजनेताओं को ब्लैकमेल करने के आरोप में हिरासत में लिया। पुलिस का कहना है कि “पूछताछ चल रही है। इंदौर पुलिस द्वारा दर्ज एक प्राथमिकी के आधार पर उन्हें हिरासत में लिया गया था।”

19 Sep 2019, 8:49 AM

IIFA Awards 2019: बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड 'राजी' फिल्म को मिला

19 Sep 2019, 8:48 AM

IIFA Awards 2019: आलिया भट्ट को 'राजी' फिल्म के लिए बेस्ट एक्ट्रेस (फिमेल) का अवॉर्ड मिला

आईफा अवार्ड 2019 में बेस्ट एक्ट्रेस के लिए आलिया भट्ट को 'राजी' फिल्म के लिए चुना गया है।

19 Sep 2019, 8:45 AM

IIFA Awards 2019: फिल्म 'पद्मावत' के लिए रणवीर सिंह को मिला बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड

आईफा अवॉर्ड 2019 के लिए बेस्ट एक्टर अवॉर्ड रणवीर सिंह को फिल्म 'पद्मावत' के लिए दिया गया है।

19 Sep 2019, 8:42 AM

यूपी: रामपुर में दहेज के लिए ससुराल वालों ने एक महिला और तीन माह के बच्चे को जिंदा जलाया

उत्तर प्रदेश के रामपुर के हाजीपुरा मोहल्ले में दहेज की मांग को लेकर एक महिला और तीन माह की बेटी को उसके ससुराल वालों ने कथित रूप से जिंदा जला दिया। स्थानीय पुलिस अधिकारी अजय शर्मा ने कहा कि, “मामला दर्ज कर लिया गया है। परिस्थितिजन्य साक्ष्यों के आधार पर जांच की जाएगी। आरोपियों को पकड़ने के लिए प्रयास जारी है।”

19 Sep 2019, 8:36 AM

IIFA Awards 2019: ए श्रीराम राघवन को 'अंधाधुन' फिल्म के लिए मिला बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड

आईफा 2019 के लिए बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड ए श्रीराम राघवन को 'अंधाधुन' फिल्म के लिए दिया गया है। इस फिल्म में लीड एक्टर की भूमिका आयुष्मान खुराना ने निभाई थी।

19 Sep 2019, 8:33 AM

विशाखापत्तनम: एक कार से 414 किलोग्राम भांग जब्त, दो गिरफ्तार

आंध्र प्रदेश के आबकारी विभाग के अधिकारियों ने बुधवार को पादेरु में एक कार से 414 किलोग्राम भांग जब्त की, जिसमें दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

19 Sep 2019, 8:29 AM

मुंबई: भारी बारिश की आशंका, आज बंद रहेंगे सभी स्कूल और जूनियर कॉलेज

19 Sep 2019, 8:20 AM

दिल्ली-NCR में ट्रांसपोर्टर्स की हड़ताल, ओला-उबर सब बंद, सोच समझकर निकलें बाहर

ट्रैफिक नियम संशोधन अधिनियम के विभिन्न प्रावधानों के खिलाफ आज (गुरुवार) यूनाइटेड फ्रंट ऑफ ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन (यूएफटीए) ने एक दिन के हड़ताल का आह्वान किया है। इस हड़ताल के मद्देनजर दिल्ली-एनसीआर में लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। परेशानी से बचने के लिए कई स्कूल ने बंद रखने का फैसला लिया है। हालांकि स्कूल को बंद रखने के विषय में सरकार ने कोई सलाह या आदेश जारी नहीं किया है। लेकिन प्राइवेट ऑपरेटरों के जरिए बसों की अनुपलब्धता के कारण स्कूलों को बंद करने की घोषणा की गई है। हड़ताल का आह्वान करने वाले संगठन यूएफटीए में ट्रक, बस, ऑटो, टेम्पो, मेक्सी कैब और टैक्सियों का दिल्ली/एनसीआर में प्रतिनिधित्व करने वाले 41 यूनियन और संघ शामिल हैं।

लोकप्रिय