बड़ी खबर LIVE: हीरा कारोबार को भी जीएसटी में राहत, सेवाओं पर जीएसटी को 5% से घटाकर 1.5% करने का ऐलान

गोवा में 37 वीं जीएसटी परिषद की बैठक के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पूरी तरह से चरमरा चुके हीरा कारोबार को भी जीएसटी में राहत का ऐलान किया है। इसके तहत सरकार नेहीरा उद्योग से जुड़ी सेवाओं पर जीएसटी दर को 5% से घटाकर 1.5% करने का निर्णय लिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

20 Sep 2019, 10:21 PM

मुंबई के कई इलाकों में गैस लीक की खबरों को केमिकल कंपनी ने बताया अफवाह

मुंबई के पोवई, चेंबुर, चकाला और गोरेगांव इलाकों में गैस लीक की खबर को राष्ट्रीय केमिकल एंड फर्टिलाइजर लिमिटेड (आरसीएफ) ने अफवाह करार दिया है। आरसीएफ ने बयान जारी कर कहा कि कुछ लोगों ने आरसीएफ की ट्रॉम्बे इकाई में गैस रिसाव का दावा किया है, लेकिन वास्तव में आरसीएफ के किसी भी संयंत्र में गैस रिसाव की कोई घटना नहीं हुई है।

20 Sep 2019, 10:16 PM

हीरा कारोबार को भी जीएसटी में राहत, सेवाओं पर जीएसटी को 5% से घटाकर 1.5% करने का ऐलान

गोवा में 37 वीं जीएसटी परिषद की बैठक के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने पूरी तरह से चरमरा चुके हीरा कारोबार को भी जीएसटी में राहत का ऐलान किया है। इसके तहत सरकार नेहीरा उद्योग से जुड़ी सेवाओं पर जीएसटी दर को 5% से घटाकर 1.5% करने का निर्णय लिया है।

20 Sep 2019, 10:04 PM

इंडियन कोस्ट गार्ड्स ने ऑपरेशन चलाकर भारतीय क्षेत्र में घुसे म्यांमार के जहाज को पकड़ा

भारतीय तटरक्षक दल ने कार निकोबार द्वीप समूह के पास भारतीय जल सीमा में घुसे म्यांमार के एक जहाज को पकड़ा है। तटरक्षक दल के जहाज राजवीर द्वारा हवा और समुद्र में चलाए गए एक अभियान में संदिग्ध जहाज को 6 चालक दल के सदस्यों के साथ पकड़ा गया है। आगे की जांच के लिए इस जहाज को पोर्ट ब्लेयर में स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया है।

20 Sep 2019, 9:42 PM

पंजाब के तरनतारन धमाके की जांच एनआईए के हवाले, पंजाब सरकार ने की थी सिफारिश

केंद्र सरकार ने पंजाब के तरनतारन में 5 सितंबर को हुए धमाके की जांच एनआईए से कराने की पंजाबर सरकार की सिफारिश को मंजूर कर लिया है। पंजाब सरकार ने धमाके के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय जुड़ाव और आरोपियों के पाक समर्थित संगठन सिख्स फॉर जस्टिस से संदिग्ध लिंक को देखते हुए एनआईए से जांच की सिफारिश की थी।

20 Sep 2019, 9:41 PM

राष्ट्रपति कोविंद ने मंगोलिया के राष्ट्रपति सम्मान में रात्रि भोज का आयोजन किया

20 Sep 2019, 9:04 PM

स्लाइड फास्टनर पर जीएसटी 18 फीसदी से घटाकर 12 फीसदी किया गया: निर्मला सीतारमण

गोवा में 37 वीं जीएसटी परिषद की बैठक के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि स्लाइड फास्टनर पर जीएसटी 18 फीसदी से घटाकर 12 फीसदी किया गया, मरीन फ्यूल पर 18 फीसदी से घटाकर 5 फीसदी किया गया। भारत में तैयार नहीं होने वाले कुछ खास डिफेंस गुड्स पर जीएसटी में छूट मिलेगी। भारत में होने वाले अंडर-17 वर्ल्ड कप के लिए फीफा के सप्लाई किए जाने वाले गुड्स और सर्विस में जीएसटी में छूट मिलेग।

20 Sep 2019, 8:54 PM

उत्तराखंडः सीएम ने देहरादून में शराब पीने से 6 लोगों की मौत की घटना के मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिए

उत्तराखंड के सीएम त्रिवेंद्र रावत ने देहरादून में शराब पीने से 6 लोगों की मौत की घटना के मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिए।

20 Sep 2019, 8:17 PM

एनआरसी बंगाल में नहीं होगा, बंगाल से किसी को भगाया नहीं जाएगा: ममता बनर्जी

20 Sep 2019, 7:37 PM

बिहार: बारिश के बाद दरभंगा में कमला बलान नदी का जल स्तर बढ़ा

20 Sep 2019, 7:36 PM

हम अभी भी आईटीएफ (अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ) की प्रतीक्षा कर रहे हैं: रोहन बोपन्ना

टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने कहा कि हम अभी भी आईटीएफ (अंतर्राष्ट्रीय टेनिस महासंघ) की प्रतीक्षा कर रहे हैं ताकि हमें यह पता चले कि वह वास्तविक स्थान कहां है।

20 Sep 2019, 7:34 PM

वीडियो: सेना के उत्तरी कमांड के कमांडर इन चीफ ले. जनरल रणबीर सिंह ने दक्षिण कश्मीर के स्थानीय नेताओं से की बातचीत

20 Sep 2019, 7:03 PM

जम्मू: पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर बैठक की

जम्मू क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक मुकेश सिंह ने जम्मू में आगामी नवरात्र और दशहरा त्योहारों के लिए सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा करने के लिए सेना, सीएपीएफ, पुलिस, खुफिया एजेंसियों और नागरिक प्रशासन के अधिकारियों की एक बैठक की अध्यक्षता की।

20 Sep 2019, 7:01 PM

नेपाल: पशुपतिनाथ मंदिर में संदिग्ध वस्तु मिली, मौके पर पुलिस

नेपाल के काठमांडू में पशुपतिनाथ मंदिर में संदिग्ध वस्तु मिली है। पुलिस ने कहा, “नेपाल सेना और नेपाल पुलिस मौके पर हैं। इस बात की पुष्टि होना बाकी है कि संदिग्ध वस्तु बम है या कुछ और”

20 Sep 2019, 6:16 PM

तेजी से बढ़ता आर्थिक संकट बीजेपी निर्मित आर्थिक अराजकता में बदल रहा: सुरजेवाला

मोदी सरकार द्वारा कॉरपोरेट टैक्स में कटौती के बाद कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस से बात की। उन्होंने मोदी सरकार भारत के लिए एक आर्थिक और राजनीतिक आपदा बन गई है। तेजी से बढ़ता आर्थिक संकट बीजेपी निर्मित आर्थिक अराजकता में बदल रहा है।

केंद्र की मोदी सरकार पर हमला करते हुए सुरजेवाला ने कहा, “सावन के अंधे की कहावत मोदी सरकार के लिए सच साबित हो रही है। अर्थव्यवस्था की हालत खस्ता है। फैक्ट्रियां डूब रही हैं और सरकार कह रह है कि सबकुछ ठीक है। लेकिन हकीकत यह है कि सबकुछ गलत है, सत्ता में बैठे नेताओं को कुछ नजर नहीं आ रहा है। तेजी से फैला भीजेपी निर्मित आर्थिक आराजकता से लोग परेशान हैं।”

कांग्रेस नेता ने कहा, “प्रधानमंत्री और वित्त मंत्री देश की अर्थव्यवस्था को नौसिखियों की तरह चला रहे हैं। बीजेपी सरकार द्वारा ताजा ऐलान यह एक ऐसा फैसला जो सेंकेक्स को बचाने के लिए लिया गया है। इस फैसले में कोई दूरदृष्टि नहीं है। पीएम मोदी और वित्त मंत्री दोनों ही नौसिखिया हैं।”

20 Sep 2019, 5:47 PM

पश्चिम बंगाल: बीजेपी सांसद बाबुल सुप्रियो के साथ धक्का-मुक्की मामले में एसएफआई के खिलाफ शिकायत दर्ज

पश्चिम बंगाल के बीजेपी नेता अग्निमित्र ने जादवपुर पुलिस स्टेशन में स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई) के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो के साथ गुरुवार को जादवपुर विश्वविद्यालय में धक्का-मुक्की हुई थी।

20 Sep 2019, 5:43 PM

लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने कश्मीर घाटी में मौजूदा स्थिति की समीक्षा की

सेना के उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने आज कश्मीर घाटी में मौजूदा स्थिति की समीक्षा की। चिनार कॉर्प्स कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल केजेएस ढिल्लों उनके साथ थे।

20 Sep 2019, 5:40 PM

उत्तर प्रदेश: सीएम योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वाराणसी में एनडीआरएफ की एक टीम के साथ बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा किया।

20 Sep 2019, 5:36 PM

आईएनएक्स मीडिया केस: दिल्ली हाई कोर्ट में सीबीआई ने चिदंबरम की जमानत याचिका का विरोध किया

आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई ने दिल्ली हाई कोर्ट में पी चिदंबरम की जमानत याचिका का विरोध किया। 23 सितंबर को जमानत याचिका पर सुनवाई होनी है।

20 Sep 2019, 5:33 PM

आंध्र प्रदेश: एसीबी ने आरटीओ के 15 एजेंट को किया गिरफ्तार, 90 हजार से ज्यादा की नगदी जब्त

आंध्र प्रदेश एसीबी ने कडप्पा जिले के आरटीओ में छापा मारा 15 लोगों को गिरफ्तार किया, जो आरटीओ अधिकारियों के एजेंट के रूप में काम कर रहे थे। आरटीओ कर्मचारियों और एजेंटों से 90,310 रुपये जब्त किए गए।

20 Sep 2019, 4:57 PM

कांग्रेस का सवाल- किसके इशारे और सरंक्षण में चिन्मयानंद को कानून से परे जाकर दी गई थी छूट ?

चिन्मयानंद की गिरफ्तारी में हुई देरी को लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस ने ट्वीट क लिखा, ‘अब जब चिन्मयानंद ने अपना गुनाह स्वीकार कर लिया है, तो सवाल उठता है कि आखिर उसको इतने दिन तक गिरफ्तारी से बचाने का काम किसके इशारे पर हुआ? आखिर किसके इशारे और सरंक्षण में चिन्मयानंद को कानून से परे जाकर छूट दी गई थी?’

20 Sep 2019, 4:28 PM

पुरुषों की विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप में फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय बने बॉक्सर अमित पंघाल

एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक जीत चुके भारत के स्टार मुक्केबाज अमित पंघल ने यहां जारी मुक्केबाजी विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाकर इतिहास रच दिया है। हरियाणा के अमित ने शुक्रवार को 52 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में कजाकिस्तान के साकेन बिबिसोनोव को 3-2 से हराया। शनिवार को होने वाले फाइनल में अमित का सामना रियो ओलंपिक में स्वर्ण जीतने वाले शाखोबिदीन जोइरोव से होगा। अमित विश्व चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचने वाले पहले भारतीय पुरुष मुक्केबाज हैं।

20 Sep 2019, 4:12 PM

1921.15 अंकों की बढ़त के साथ 38,014.62 पर बंद हुआ सेंसेक्स

20 Sep 2019, 4:03 PM

शिवपाल यादव के समाजवादी पार्टी में शामिल होने पर बोले अखिलेश- हमारी पार्टी में सबका स्वागत

20 Sep 2019, 3:43 PM

सीट बंटवारे को लेकर बीजेपी नेताओं से बात की, एक-दो दिन में फैसला कर लेंगे: उद्धव ठाकरे

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के लिए सीट बंटवारे को लेकर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा, “हमने BJP नेताओं के साथ सिस्टमैटिक तरीके से बातचीत की है। मुझे उम्मीद है कि एक या दो दिन में हम फैसला कर लेंगे।”

20 Sep 2019, 3:16 PM

1.45 लाख करोड़ का सबसे महंगा इवेंट होगा ‘हाउडी मोदी’: राहुल गांधी

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि शेयर बाजार में उछाल के लिए प्रधानमंत्री कुछ भी करने को तैयार हैं, वो भी तब जब उनका #HowdyIndianEconomy का उत्सव चल रहा है। राहुल गांधी ने इसी ट्वीट में अमेरिका में होने वाले हाउडी मोदी कार्यक्रम को भी आड़े हाथों लिया राहुल ने लिखा कि हाउडी मोदी कार्यक्रम दुनिया का सबसे महंगा इवेंट होने वाला है। राहुल गांधी ने लिखा कि लेकिन कोई भी इवेंट इस सच्चाई को छुपा नहीं सकता है, जहां हाउडी मोदी जैसा कार्यक्रम भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर गया है।

20 Sep 2019, 3:06 PM

पहले कॉरपोरेट टैक्स बढ़ाया और अब उसे घटाकर ऐतिहासिक बता रही मोदी सरकार: कांग्रेस

कांग्रेस ने मोदी सरकार के कॉरपोरेट टैक्स घटाने के फैसले पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा कि कई आपत्तियों के बाद भी 2019 के बजट में कॉरपोरेट टैक्स को बढ़ाकर 30 फीसदी किया गया और आज वित्त मंत्री को इस फैसले पर यू-टर्न लेना पड़ा। और अब पीएम इस फैसले पर अपनी पीछ थपथपा रहे हैं और इसे ऐतिहासिक बता रहे हैं। कांग्रेस ने कहा कि सिर्फ एक ही चीज ऐतिहासिक है और वो है एक संपन्न अर्थव्यवस्था को नष्ट कर उसकी जिम्मेदारी लेने से भागना।

20 Sep 2019, 2:53 PM

पंजाब: कैंटोनमेंट और करतारपुर कॉरिडोर की तस्वीरें भेजने के आरोप में विपिन नाम का शख्स गिरफ्तार

पंजाब के तिबरा गांव के निवासी विपिन को सुरक्षा बलों ने कैंटोनमेंट क्षेत्र और निर्माणाधीन करतारपुर कॉरिडोर की तस्वीरें पाकिस्तान भेजने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है।

20 Sep 2019, 2:45 PM

रेप के आरोपी BJP नेता चिन्मयानंद ने कबूल किए सारे आरोप , कहा- शर्मिंदा हूं

शाहजहांपुर यौन शोषण केस में गिरफ्तार पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद ने अपनी गलती स्वीकार कर ली है। मामले की जांच कर रही स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) का कहना है कि चिन्मयानंद ने पीड़ित लड़की को मसाज के लिए बुलाने में अपनी गलती स्वीकार की है। चिन्मयानंद ने कहा कि मुझे अपने कृत्य पर शर्म आती है।

20 Sep 2019, 2:41 PM

पश्चिम बंगाल: हल्दिया पेट्रोकैमिकल्स के नाफ्था क्रैकर यूनिट में आग, 10 लोग घायल

पश्चिम बंगाल के हल्दिया पेट्रोकैमिकल्स के नाफ्था क्रैकर यूनिट में आग लग जाने की वजह से 10 लोग जख्मी हो गए हैं। घायलों को कोलकाता के अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

20 Sep 2019, 2:40 PM

बिहार: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने किया बाढ़ प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वे

20 Sep 2019, 2:09 PM

BSE सेंसेक्स में 2,000 अंक का उछाल, 38,100.62 पर पहुंचा

20 Sep 2019, 2:02 PM

आर्थिक मंदी को लेकर भारतीय युवा कांग्रेस का वित्त मंत्री के घर के बाहर प्रदर्शन

बेरोजगारी और आर्थिक मंदी के मुद्दे पर भारतीय युवा कांग्रेस ने दिल्ली में वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के घर के बाहर प्रदर्शन किया।

20 Sep 2019, 1:52 PM

कर्नाटक: बेरोजगारी के खिलाफ NSUI का प्रदर्शन, बैंगलोर में किए जूते पॉलिश

कर्नाटक के शिवमोग्गा में भारतीय छात्र संघ (NSUI) के कार्यकर्ताओं ने ऑटोमोबाइल क्षेत्र में बेरोजगारी और संकट के खिलाफ प्रदर्शन किए। इन कार्यकर्ताओं ने शिवमोग्गा एक बस स्टैंड पर फल बेचा और जूते पॉलिश किए।

20 Sep 2019, 1:47 PM

मध्य प्रदेश: सतना में बस पलटी, 4 की मौत, 37 घायल

मध्य प्रदेश के सतना जिले में शुक्रवार की सुबह निजी यात्री बस के पलट जाने से चार लोगों की मौत हो गई है और 37 यात्री घायल हो गए हैं। घायलों में से आठ की हालत गंभीर है। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, अमरपाटन थाना क्षेत्र में हिनौता से अमरपाटन आ रही यात्री बस तिराही गांव के पास अनियंत्रित होकर पलट गई।

20 Sep 2019, 1:26 PM

आज कश्मीर के दौरे पर जाएंगे गुलाम नबी आजाद, 4 जिलों का करेंगे दौरा

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद आज श्रीनगर जाएंगे। वो अगले दो दिनों में बारामूला और दूसरे जिलों का दौरा करेंगे। सुप्रीम कोर्ट ने 16 सितंबर को उन्हें श्रीनगर, बारामूला, अनंतनाग और जम्मू का दौरा करने की अनुमति दी थी।

20 Sep 2019, 1:09 PM

दिल्ली : मजनूं का टीला इलाके से 30 करोड़ रुपए की हेरोइन के साथ दो गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दो लोग बैजलुर रहमान और अबू बक्कर सिद्दीकी को दिल्ली के मजनू का टीला इलाके से गिरफ्तार किया है। इनके पास से 30 करोड़ की हेरोइन जब्त किया गया है। ये एक ट्रक में छुपा कर हेरोइन ले जा रहे थे। दोनों पश्चिम बंगाल के मालदा के रहने वाले हैं।

20 Sep 2019, 12:57 PM

विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप : पहले दौर में हारे सुशील कुमार

ओलंपिक में रजत पदक जीत चुके भारत के स्टार पहलवान सुशील कुमार को कजाकिस्तान में चल रहे विश्व कुश्ती चैम्पियनशिप के पहले दौर में ही हार का सामना करना पड़ा। सुशील को पुरुषों के 74 किग्रा फ्रीस्टाइल स्पर्धा में अजरबाइजान के खादजिमुराद गधजियेव के खिलाफ 9-11 से हार झेलनी पड़ी। विश्व जूनियर चैम्पियनशिप में गधजियेव कांस्य पदक जीत चुके हैं।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

20 Sep 2019, 12:47 PM

दिल्ली: मंगोलिया के राष्ट्रपति ने उप-राष्ट्रपति वेंकैया नायडू से की मुलाकात

20 Sep 2019, 12:12 PM

सेंसेक्स में 1800 से ज्यादा अंको की उछाल

20 Sep 2019, 12:11 PM

गोवा: GST परिषद की बैठक पणजी में शुरू

20 Sep 2019, 11:44 AM

चिन्मयानंद की गिरफ्तारी पर बोलीं प्रियंका- ये जनता और पत्रकारिता की ताकत का नतीजा

चिन्मयानंद की गिरफ्तारी पर कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा कि ये जनता, पत्रकारिता की ताकत थी कि SIT को बीजेपी नेता चिन्मयानन्द को गिरफ़्तार करना पड़ा। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर लिखा, ‘BJP सरकार की चमड़ी इतनी मोटी है कि जब तक पीड़िता को ये न कहना पड़े कि मैं आत्मदाह कर लूंगी, तब तक सरकार कोई एक्शन नहीं लेती। ये जनता, पत्रकारिता की ताकत थी कि SIT को बीजेपी नेता चिन्मयानन्द को गिरफ़्तार करना पड़ा। जनता ने सुनिश्चित किया कि बेटी बचाओ केवल नारों में न रहे बल्कि धरातल पर उतरे।’

20 Sep 2019, 11:40 AM

दिल्ली: मंगोलिया के राष्ट्रपति कल्तमागीनी बत्तूला से मिले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

20 Sep 2019, 11:39 AM

1600 अंकों की बढ़त के साथ 37,767.13 पर पहुंचा सेंसेक्स

20 Sep 2019, 11:38 AM

शाहजहांपुर: यौन शोषण केस में फंसे चिन्मयानंद को 14 दिनों के लिए भेजा गया जेल

शाहजहांपुर यौन शोषण केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया गया है। अदालत ने उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

20 Sep 2019, 11:36 AM

मुंबई: लोकमान्य तिलक रोड पर एक 4 मंजिला इमारत का हिस्सा गिरा, राहत कार्य जारी

मुंबई में एक चार मंजिला इमरात गिर गई। हालांकि इसमें किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। घटनास्थल पर मुंबई फायर ब्रिगेड के 7 वाहन पहुंच गए हैं और राहत और बचावदल भी वहां पहुंच चुके हैं। किसी भी व्यक्ति के इमारत में फंसे होने की खबर नहीं है। बिल्डिंग को पहले ही खाली कराया जा चुका था। यह चार मंजिला इमारत लोकमान्य तिलक रोड पर पुलिस बिल्डिंग के सामने स्थित है।

20 Sep 2019, 11:34 AM

कॉलेजों में जातिगत भेदभाव की याचिका पर SC ने केंद्र सरकार को भेजा नोटिस

सुप्रीम कोर्ट में पायल तडवी और रोहित वेमुला की मांओं ने कॉलेजों में जातिगत भेदभाव को लेकर जनहित याचिका दायर की है। इस याचिका पर सुनवाई करते हुए शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को नोटिस जारी करके चार हफ्ते में जवाब मांगा है।

20 Sep 2019, 11:26 AM

आर्टिकल 370 पर केंद्र को नोटिस, सुप्रीम कोर्ट ने जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड से भी मांगी रिपोर्ट

आर्टिकल 370 से जुड़ी याचिकाओं पर शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। 370 हटाने के बाद नाबालिगों को हिरासत में रखने के आरोपों पर सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट के जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड को जांच कर एक सप्ताह में रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। एक हफ्ते में यह रिपोर्ट देनी है।

बता दें कि पिछली सुनवाई में याचिकाकर्ता इनाक्षी गांगुली की तरफ से आरोप लगाया गया था कि इस समय जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट तक पहुंचने में दिक्कत है। तब CJI ने कहा था कि ये आरोप बेहद गंभीर है। इस बारे में कोर्ट ने जम्मू कश्मीर हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस से रिपोर्ट मांगी थी।

20 Sep 2019, 11:22 AM

MAT यानी मिनिमम अल्टरनेटिव टैक्स खत्म

MAT यानी मिनिमम अल्टरनेटिव टैक्स खत्म कर दिया गया है। दरअसल, यह टैक्‍स ऐसी कंपनियों पर लगाया जाता है जो मुनाफा कमाती हैं। लेकिन रियायतों की वजह से इन पर टैक्‍स की देनदारी कम होती है। इनकम टैक्स एक्ट के सेक्शन 115JB के तहत MAT लगता है।

20 Sep 2019, 11:21 AM

शेयर बाजार में भारी उछाल, सेंसेक्स 1276 अंक ऊपर

20 Sep 2019, 11:14 AM

नई मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों को भी फायदा, सरचार्ज के साथ 25.17 फीसदी देना होगा टैक्स

कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती नई मैन्युफैक्चरिंग कंपनियों पर भी लागू होगी। कंपनियों को अब बिना छूट के 22 फीसदी कॉर्पोरेट टैक्स देना होगा। सरचार्ज के साथ टैक्स की प्रभावी दर 25.17 फीसदी होगी।

20 Sep 2019, 11:00 AM

शेयर बाजार में भारी उछाल, सेंसेक्स 828 अंक ऊपर

20 Sep 2019, 10:51 AM

घरेलू कंपनियों को बड़ी राहत, कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती का ऐलान

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कॉर्पोरेट टैक्स में कटौती का ऐलान किया है। वित्त मंत्री ने कहा कि हम घरेलू कंपनियों के लिए और नई घरेलू विनिर्माण कंपनियों के लिए कॉर्पोरेट कर की दरों को कम करने का प्रस्ताव देते हैं। निवेश करने वाली कंपनियों पर 15 फीसदी का टैक्‍स लगेगा।मैन्‍युफैक्‍चरिंग कंपनियों के लिए भी टैक्‍स घटेगा।

20 Sep 2019, 10:10 AM

दिल्ली: मंगोलिया के राष्ट्रपति ने राजघाट जाकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को दी श्रद्धांजलि

20 Sep 2019, 9:56 AM

बीजेपी नेता चिन्मयानंद को SIT ने किया गिरफ्तार, छात्रा के साथ यौन शोषण का आरोप

शाहजहांपुर केस में पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद को गिरफ्तार कर लिया गया है। स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम (एसआईटी) ने चिन्मयानंद को शाहजहांपुर से ही गिरफ्तार किया। अब उन्हें मेडिकल के लिए जिला अस्पताल ले जाया जा रहा है। जिला अस्पताल में भारी फोर्स तैनात है। बता दें कि सोमवार को पीड़ित छात्रा का 164 के तहत कलमबंद बयान दर्ज करवाया गया था। उसके बाद से ही पीड़िता स्वामी चिन्मयानंद के खिलाफ रेप का केस दर्ज करने और उनकी गिरफ़्तारी की मांग कर रही थी। पीड़िता ने बुधवार को स्वामी चिन्मयानंद की गिरफ़्तारी न होने की सूरत में आत्मदाह की धमकी भी दी थी।

20 Sep 2019, 9:26 AM

अमेरिकी राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस के पास गोलीबारी, एक की मौत पांच घायल

व्यक्ति की मौत हो गई है, जबकि पांच लोग घायल हैं। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने स्थानीय मीडिया के हवाले से खबर दी है कि, राजधानी की गलियों में देर रात गोलियों की तड़तड़ाहट सुनी गई। इसके बाद कई एंबुलेंस में लोगों को अस्पताल लेकर जाते हुए देखा गया है।

20 Sep 2019, 9:18 AM

दिल्ली: मंगोलिया के राष्ट्रपति कल्टामागिन बैतुलगा का राष्ट्रपति भवन में किया गया औपचारिक स्वागत

20 Sep 2019, 8:59 AM

अमेरिकी राष्ट्रपति भवन व्हाइट हाउस के पास गोलीबारी, कई लोगों के मारे जाने की खबर

अमेरिका की राजधानी वाशिंगटन डीसी में गुरुवार देर रात गोलीबारी हुई है। इस हादसे में कई लोगों के मारे जाने की खबर है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स ने स्थानीय मीडिया के हवाले से खबर दी है कि, राजधानी की गलियों में देर रात गोलियों की तड़तड़ाहट सुनी गई। इसके बाद कई एंबुलेंस में लोगों को अस्पताल लेकर जाते हुए देखा गया है।

20 Sep 2019, 8:50 AM

बीजेपी ने लोगों के भरोसे को तोड़ा, उसकी नीति से केवल नुकसान: प्रियंका गांधी

मोदी सरकार द्वारा LIC के पैसे को घाटे वाली कंपनियों में लगाने को लेकर कांग्रसे महासचिव प्रियंका गांधी ने निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘भारत में LIC भरोसे का दूसरा नाम है। आम लोग अपनी मेहनत की कमाई भविष्य की सुरक्षा के लिए LIC में लगाते हैं। लेकिन BJP सरकार उनके भरोसे को चकनाचूर करते हुए LIC का पैसा घाटे वाली कंपनियों में लगा रही है। ये कैसी नीति है जो केवल नुकसान नीति बन गई है।’

20 Sep 2019, 8:44 AM

बीजेपी ने अपनी पत्नी को थप्पड़ मारने वाले नेता आजाद सिंह को पार्टी से निकाला

20 Sep 2019, 8:43 AM

दिल्ली: डीएनडी टोल प्लाजा के पास एंबुलेंस ट्रक से टकराई, 2 की मौत, चार घायल

20 Sep 2019, 8:31 AM

UNHRC में भी भारत से पाक हुआ परास्त, कश्मीर पर पाकिस्तान को नहीं मिला दूसरे देशों का साथ

संयुक्त राष्ट्र में पाकिस्तान को एकबार फिर मुहंकी खानी पड़ी है। इस बार उसे संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद (UNHRC) में झटका लगा है। दरअसल पाकिस्तान जेनेवा में 42वें UNHRC सत्र के दौरान कश्मीर पर प्रस्ताव लाने में नाकाम रहा है क्योंकि इसके लिए उसे डेडलाइन खत्म होने तक जरूरी समर्थन नहीं मिला। बता दें कि प्रस्ताव लाने के लिए डेडलाइन 19 सितंबर को दोपहर 1 बजे (स्थानीय समय) तक थी। सूत्रों के मुताबिक, पाकिस्तान के कश्मीर पर प्रस्ताव को अधिकतर देशों ने साथ देने से मना कर दिया। यहां तक कि उसे 57 सदस्यों वाले ऑर्गनाइजेशन ऑफ कोओपरेशन (OIC) के देशों का भी समर्थन नहीं मिला।

लोकप्रिय