देश

लोकसभा चुनाव 2019 LIVE: क्रिकेट खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की बहन नैना जडेजा कांग्रेस में शामिल

क्रिकेट खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की बहन नैना जडेजा आज कांग्रेस में शामिल हो गई। उन्होंने गुजरात के राजकोट में कांग्रेस की सदस्यता ली। इससे पहले रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा पिछले महीने बीजेपी में शामिल हुई थीं।

फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

14 Apr 2019, 9:20 PM

क्रिकेट खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की बहन नैना जडेजा कांग्रेस में शामिल

क्रिकेट खिलाड़ी रवींद्र जडेजा की बहन नैना जडेजा आज कांग्रेस में शामिल हो गई। उन्होंने गुजरात के राजकोट में कांग्रेस की सदस्यता ली। इससे पहले रवींद्र जडेजा की पत्नी रिवाबा जडेजा पिछले महीने बीजेपी में शामिल हुई थीं। इस मौके पर पाटीदार नेता हार्दिक पटेल भी मौजूद थे।

14 Apr 2019, 5:39 PM

यूपी: कुशीनगर में कांग्रेस नेता और पार्टी के प्रत्याशी आरपीएन सिंह पकौड़ा तलते और जलेबी बनाते दिखे

14 Apr 2019, 5:22 PM

अखिलेश यादव यूपी के आजमगढ़ में 18 अप्रैल को दाखिल करेंगे नामांकन पत्र

समाज वार्दी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव 18 अप्रैल को आजमगढ़ से नामांकन पत्र दाखिल करेंगे।

14 Apr 2019, 5:18 PM

बिहार: आरएलएसपी प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने खगड़िया में पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में सभा किया

14 Apr 2019, 4:08 PM

पीएम मोदी चुनावी सभाओं में झूठ फैला रहे हैं: केरल के सीएम पिनराई विजयन

केरल के मुख्यमंत्री पिनराई विजयन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को झूठा बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी यह कहते हुए घूम रहे हैं कि अगर कोई केरल में चुनाव प्रचार के दौरान सबरीमाला शब्द बोलता है, तो उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। यह निराधार और एक बड़ा झूठ है।

14 Apr 2019, 3:53 PM

तमिलनाडु: चेन्नई में स्मृति ईरानी ने किया रोड शो

14 Apr 2019, 3:53 PM

असम: सिलचर में रोड शो के दौरान एक बच्ची को गोद में उठाए हुए दिखीं प्रियंका गांधी

14 Apr 2019, 3:29 PM

असम: सिलचर में प्रियंका गांधी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब

14 Apr 2019, 2:06 PM

विपक्ष ने ईवीएम के साथ छेड़छाड़ का लगाया आरोप, मामले को सुप्रीम कोर्ट ले जाने का किया ऐलान

दिल्ली के प्रेस क्लब में विपक्षी दलों के नेताओं ने रविवार को ईवीएम और वीवीपैट के मुद्दे पर संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस की। इस दौरान विपक्ष ने ईवीएम के साथ छेड़छाड़ का आरोप लगाया। साथ ही इस मामले को सुप्रीम कोर्ट में ले जाने का ऐलान किया। विपक्षी दलों का आरोप है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की गई है, और यही वजह है कि गलत वीवीपैट से गलत नामों की पर्चियां निकल रही हैं।

14 Apr 2019, 1:20 PM

असम के सिलचर में पार्टी प्रत्याशी के समर्थ में प्रियंका गांधी का रोड शो

असम के सिलचर में पार्टी प्रत्याशी सुष्मिता देव के समर्थ में प्रियंका गांधी रोड शो कर रही हैं। उनके रोड शो में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे हैं।

14 Apr 2019, 1:15 PM

बीजेपी ने जारी की एक और लिस्ट, सूची में 6 लोकसभा और एक विधानसभा उम्मीदवार का नाम

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने 20वीं सूची जारी कर दी है। लिस्ट में लोकसभा चुनाव के लिए 6 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है। वहीं पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा उपचुनाव के लिए एक उम्मीदवार के नाम की घोषणा की गई है।

लोकसभा चुनावा के 6 उम्मीदवारों में से 2 हरियाणा से हैं, मध्य प्रदेश से 3 और राजस्थान से एक उम्मीदवार है।

14 Apr 2019, 1:11 PM

मथुरा में धर्मेंद्र ने हेमा मालिनी के लिए चुनाव प्रचार किया

14 Apr 2019, 12:54 PM

पीएम के हेलीकॉप्टर से उतारे गए बक्से को लेकर कांग्रेस का सवाल, चुनाव आयोग से जांच की मांग

कर्नाटक के चित्रदुर्ग में शनिवार को पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर से उतारे गए एक बड़े बक्से को लेकर कांग्रेस पार्टी ने पीएम मोदी और बीजेपी से सवाल पूछा है। दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने मीडिया से बात की। उन्होंने प्रेस से बात करते हुए कहा, “चित्रदुर्ग में पीएम मोदी के हेलीकॉप्टर में एक बड़ा बक्सा रखकर लाया गया था, बक्से को उतारने के बाद उसे तुरंत एक गाड़ी में रखवाकर वहां से भेज दिया गया। चुनाव आयोग इस मामले की जांच करे कि आखिर उस बक्से में क्या था। क्योंकि अगर पीएम मोदी के जहाज में कोई भी चीज रखी जाती है तो उसकी जांच की जाती है। यह खुलासा होना चाहिए कि आखिर उस बक्से के अंदर क्या था। देश की जनता को यह जाने का अधिकार है।”

14 Apr 2019, 11:33 AM

असल मुद्दों को भुलाकर बीजेपी राष्ट्रवाद के मुद्दों को बीजेपी चुनाव में भुना रही है: मायावती

बीएसी प्रमुख मायावती ने ट्वीट कर कहा, “बीजेपी नेताओं ने विकास, कालाधन, भ्रष्टाचार, गरीबी, बेरोजगारी और किसानों आदि को भुलाकर राष्ट्रवाद/राष्ट्रीय सुरक्षा को इस चुनाव में भुनाना शुरू किया किन्तु उसमें भी असफल होने पर अब वोटरों को उनका काम न करने की धमकी देना जैसाकि श्रीमती मेनका गांधी द्वारा किया गया यह अति-निन्दनीय है।”

मायावती ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “बीजेपी प्रमुख श्री शाह का कहना कि बीएसपी चुनाव के समय में ही डा अम्बेडकर को याद करती है मिथ्या और शरारतपूर्ण बयान है। बीएसपी बाबा साहेब से दिन-रात साल में 365 दिन प्रेरणा लेकर सर्वसमाज के हित में काम करने वाला मूवमेन्ट है और सरकार में रहकर उनके आदर-सम्मान में ऐतिहासिक काम करती है।”

14 Apr 2019, 11:18 AM

बीजेपी सरकार की वजह से नहीं बॉर्डर पर तैनात जवानों की वजह से सुरक्षित है देश: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा, “वे कहते हैं कि जब तक बीजेपी सरकार है, तब तक बॉर्डर सुरक्षित है। समाजवादी पार्टी का मानना है कि जब तक सीमा पर हमारे बहादुर जवान तैनात हैं तक तक बॉर्डर सुरक्षित है। सरकारें आती और जाती रहत हैं, लेकिन जवान हमेशा सीमा को सुरक्षित रखने के लिए तैनात रहते हैं।”

14 Apr 2019, 10:24 AM

बीएसपी ने जारी की एक और लिस्ट, सूची में यूपी के 16 उम्मीदवारों के हैं नाम

लोकसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने एक लिस्ट जारी की है। सूची में उत्तर प्रदेश के 16 उम्मीदवारों के नाम हैं।

लोकप्रिय