लोकसभा चुनाव 2019 LIVE: दिल्ली की चांदनी चौक सीट के पोलिंग स्टेशन नंबर 32 पर दोबारा होगा मतदान, 19 को पड़ेंगे वोट

चुनाव आयोग ने दिल्ली की चांदनी चौक लोकसभा सीट के पोलिंग स्टेशन नंबर 32 के चुनाव को रद्द कर दिया है। इस पोलिंग स्टेशन पर अब 12 मई को दोबारा मतदान होगा।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

16 May 2019, 10:53 PM

दिल्ली की चांदनी चौक सीट के पोलिंग स्टेशन नंबर 32 पर दोबारा होगा मतदान, 19 को पड़ेंगे वोट

चुनाव आयोग ने दिल्ली की चांदनी चौक लोकसभा सीट के पोलिंग स्टेशन नंबर 32 के चुनाव को रद्द कर दिया है। इस पोलिंग स्टेशन पर अब 12 मई को दोबारा मतदान होगा।

16 May 2019, 10:03 PM

गोडसे वाले बयान पर फिर पलटी प्रज्ञा, अब कहा- किसी को ठेस पहुंची तो क्षमा मांगती हूं

बीजेपी को भोपाल से उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर ने गोडसे को देशभक्त कहने वाले अपने बयान पर माफी मांगने से साफ इनकार कर दिया था। उन्होंने कहा था पार्टी की लाइन ही मेरी लाइन है। लेकिन विवाद बढ़ने पर अब कहा है कि अगर किसी को ठेस पहुंची तो मैं क्षमा मांगती हूं।

16 May 2019, 9:35 PM

चंद्रगिरी-चित्तूर के 5 केंद्रों पर पुनर्मतदान, चंद्रबाबू नायडू ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर विरोध जताया

16 May 2019, 9:11 PM

प्रज्ञा ने किया गोडसे वाले बयान पर माफी मांगने से इनकार, कहा- पार्टी की लाइन ही मेरी लाइन है

बीजेपी को भोपाल से उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर ने गोडसे को देशभक्त कहने वाले अपने बयान पर माफी मांगने से साफ इनकार कर दिया है। उन्होंने कहा है कि पार्टी की लाइन ही मेरी लाइन है।

16 May 2019, 8:35 PM

प्रज्ञा ठाकुर के गोडसे को देशभक्त बताने वाले बयान पर चुनाव आयोग ने रिपोर्ट मांगी

चुनाव आयोग ने प्रज्ञा ठाकुर के गोडसे को देशभक्त बताने वाले बयान पर मध्य प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी से रिपोर्ट मांगी है। चुनाव अधिकारी को यह रिपोर्ट कल तक सौंपनी होगी।

16 May 2019, 8:17 PM

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का रोड शो, पटना की सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पटना में रोड शो कर रहे हैं। रोड शो में लोगों की भारी भीड़ देखी जा रही है। राहुल गांधी पटना साहिब से कांग्रेस के उम्मीदवार शत्रुघ्न सिन्हा के समर्थन में रोड शो कर रहे हैं। रोड शो में उनके साथ तेजस्वी यादव भी मौजूद हैं।

16 May 2019, 8:06 PM

प्रज्ञा के गोडसे वाले बयान पर प्रियंका का बीजेपी पर कटाक्ष, कहा- बापू का हत्यारा देशभक्त? हे राम !

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने बीजेपी की भोपाल से उम्मीदवार प्रज्ञा ठाकुर के गोडसे वाले बयान पर कहा है कि बीजेपी का इससे किनारा करना काफी नहीं है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी को इस मुद्दे पर अपना रुख साफ करना चाहिए।

16 May 2019, 6:48 PM

19 मई को चंद्रगिरी विधानसभा क्षेत्र और आंध्र प्रदेश के चित्तूर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के 5 मतदान केंद्रों फिर से चुनाव होंगे

चुनाव आयोग ने 11 अप्रैल को चंद्रगिरी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र और आंध्र प्रदेश के चित्तूर संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के 5 मतदान केंद्रों चुनाव रद्द कर दिया था। अब वहां 19 मई को फिर से मतदान होगा।

16 May 2019, 6:05 PM

हमें चुनाव आयोग से संतोषजनक प्रतिक्रिया नहीं मिली: अभिषेक मनु सिंघवी

दिल्ली में चुनाव आयोग के साथ विपक्षी प्रतिनिधिमंडल ने 24 घंटे पर पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार समाप्त करने को लेकर मुलाकात की। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि हमें चुनाव आयोग से संतोषजनक प्रतिक्रिया नहीं मिली।

16 May 2019, 5:29 PM

यूपी में पीएम की रैली में शामिल नहीं होने पर बीएसपी समर्थकों को बीजेपी कार्यकर्ताओं ने पीटा

उत्तर प्रदेश के चंदौली में पीएम मोदी की रैली में शामिल नहीं होने पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने बीएसपी समर्थकों की पिटाई कर दी है। इस मारपीट में बीएसपी के कई समर्थकों को चोट आई है। बीजेपी के कार्यकर्ता बीएसपी समर्थकों पर रैली में शामिल होने के लिए दबाव बना रहे थे, जब वे रैली में नहीं शामिल हुए तो उन्हें लाठी-डंडों से पीटा।

16 May 2019, 5:04 PM

‘न्याय’ योजना हिंदुस्तान के अर्थव्यवस्था के इंजन में डीजल की तरह होगी: राहुल गांधी

बिहार की राजधानी पटना में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, “जैसे ट्रैक्टर में डीजल डाला जाता है, वैसे ही ‘न्याय’ योजना हिंदुस्तान के अर्थव्यवस्था के इंजन में डीजल की तरह होगी। हम डीजल डालेंगे, चाबी घुमाएंगे और हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था फिर से चालू हो जाएगी। लोगों को रोजगार मिलेगा।”

16 May 2019, 4:48 PM

चुनाव आयोग का पक्षपाती होना देश के लिए खतरनाक: सीएम अरविंद केजरीवाल

16 May 2019, 4:38 PM

कोलकाता: ममता बनर्जी का ठाकुर पुकुर से ताराताला के लिए मार्च

16 May 2019, 4:37 PM

पीएम मोदी रैली करेंगे, क्या हमें प्रजातंत्र में इसका अधिकार नहीं: ममता बनर्जी

16 May 2019, 4:33 PM

अखिलेश का पीएम मोदी पर तंज, 'कहा था काशी को बनाएंगे क्योटो पर पांच साल में मिला टूटो-फूटो

16 May 2019, 4:26 PM

प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर मोद जी, अमित शाह और बीजेपी माफी मांगें: दिग्विजय सिंह

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने कहा, “प्रज्ञा ठाकुर के बयान पर मोद जी, अमित शाह और बीजेपी माफी मांगें। नाथूराम गोडसे हत्यारा था, उसे देशभक्त कहना देशद्रोह है।”

16 May 2019, 4:13 PM

बीजेपी ने प्रज्ञा ठाकुर के बयान से किया किनारा

16 May 2019, 3:58 PM

गोडसे को देशभक्त कहकर मोदी-शाह की चहेती प्रज्ञा ठाकुर ने किया बापू का अपमान- कांग्रेस

भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर द्वारा महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को दशभक्त कहने पर कांग्रेस ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में प्रेस से बात करते हुए पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, “मोदी और अमित शाह जी की चहेती बीजेपी नेता प्रज्ञा ठाकुर ने एक बार फिर महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को सच्चा देशभक्त बता पूरे देश का अपमान किया है। बीजेपी के नेता बार-बार राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की सोच, रास्ते और विचारधारा पर हमले बोल रहे हैं। यह भारत के गांधीवादी मूल सिद्धांतों का तिरस्कार करने का घिनौना भाजपाई षड्यंत्र है। यह एक ऐसा अपराध है, जिसे देश कभी माफ नहीं कर सकता। देश के शहीदों, महान वीभूतियों का अपमान अब बीजेपी की संस्कृति बन गया है।”

सुरजेवाला ने कहा, “आज एक बात साफ हो गई कि बीजेपी वाले ही गोडसे के असली वंसज हैं। बीजेपी के लोग गोडसे को सच्चा देशभक्त और हेमंत करकरे जैसे शहीदों को देशद्रोही बताते हैं। हिंसा की संस्कृति और शहीदों का अपमान बीजेपी का डीएनए है।”

कांग्रेस नेता ने कहा, “प्रज्ञा के बयान से आज फिर देश की आत्मा छलनी हो गई, बीजेपी का हिंसक चेहरा बेनकाब हो गया, गोडसे के वंसजों का असली चेहरा उजागर हो गया। बापू की विचारधारा पर बीजेपी ने प्रहार किया। बापू की विचारधारा पर शब्दों की गोलियां चलाई गई हैं।”

सुरजेवाला ने कहा, “प्रज्ञा ठाकुर ने 26/11 मुंबई हमले में शहीद हेमंत करकरे जी को देशद्रोही बताया था और उनके परिवार को श्राप देने का अपराध किया था। प्रज्ञा ठाकुर की उम्मीदवारी वापस लेने की बजाय, प्रज्ञा ठाकुर को दंडित करने की बजाय सीधे देश के प्रधानमंत्री ने प्रज्ञा ठाकुर का बचाव किया था।”

16 May 2019, 3:23 PM

चुनाव आयोग ने विपक्ष के लिए अलग और सत्ता पक्ष के लिए अलग नियम बना रखा है: स्टालिन

डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने चुनाव आयोग पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि आयोग ने विपक्ष के लिए अलग और सत्ता पक्ष के लिए अलग नियम बना रखा है।

16 May 2019, 2:56 PM

यूपी के महाराजगंज में प्रियंका बोलीं- जुमलेबाजी करने वालों पर क्या आप दोबारा विश्वास करेंगे?

उत्तर प्रदेश के महाराजगंज में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने कहा, “पीएम ने कहा था कि वे खुद आपके बैंक खाते में 15 लाख रुपये जमा कराएंगे, और उन्हीं की पार्टी के अध्यक्ष ने चुनाव के बाद कहा कि वह एक एक जुमला था। क्या उनके ऊपर आप दोबारा विश्वास करेंगे?”

16 May 2019, 2:41 PM

महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को बीजेपी प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर ने बताया देशभक्त

मध्य प्रदेश के भोपाल से बीजेपी प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर ने महात्मा गांधी के हत्यारे नाथूराम गोडसे को देश भक्त बताया है। प्रज्ञा ने कहा, “नाथूराम गोडसे देशभक्त थे, देशभक्त हैं और देशभक्त रहेंगे।”

प्रज्ञा ठाकुर ने आगे कहा, “नाथूराम गोडसे को आतंकवादी कहने वाले लोगों को खुद के भीतर देखना चाहिए, ऐसे लोगों को चुनावों में जवाब मिलेगी।”

गौरतलब है कि इससे पहले अभिनेता और मक्कल निधि मैय्यम पार्टी के प्रमुख कमल हासन ने कहा था, “स्वतंत्र भारत का पहला आतंकवादी हिंदू था और उसका नाम है नाथूराम गोडसे था।”

16 May 2019, 2:07 PM

मोदी पर ममता का पलटवार, बोलीं- नहीं चाहिए विद्यासागर की मूर्ति, 200 साल की खोई विरासत लौटा दो

ईश्वर चंद विद्यासागर की प्रतिमा तोड़े जाने के मुद्दे पर सीएम ममता ने कहा कि हमें आपसे (पीएम मोदी) विद्यासागर की मूर्ति नहीं चाहिए, हमे 200 साल की खोई हुई विरासत लौटा दो।

इससे पहले उत्तर प्रदेश के मऊ में पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए ईश्‍वर चंद्र विद्यासागर को लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधा था। उन्‍होंने कहा कि टीएमसी के गुंडों ने दादागीरी की और महान समाज सुधारक ईश्‍वरचंद्र विद्यासागर की मूर्ति को तोड़ दिया। रैली में पीएम मोदी ने ऐलान किया कि बीजेपी सरकार उसी जगह पर पंचधातु की एक भव्‍य मूर्ति बनवाएगी। पीएम मोदी के इसी बयान पर ममता बनर्जी ने मथुरापुर की रैली में पलटवार किया।

16 May 2019, 1:48 PM

चुनाव आयोग बीजेपी का भाई है: ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल के मथुरापुर में जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, “बीती रात हमें पता चला कि बीजेपी ने चुनाव आयोग से शिकायत की है। हम नरेंद्र की सभा के बाद कोई रैली नहीं कर सकते हैं। चुनाव आयोग बीजेपी का भाई है, पहले यह एक निष्पक्ष आयोग था, अब देश में हर कोई कहता है कि चुनाव आयोग खुद को बीजेपी को बेच चुका है।”

16 May 2019, 1:39 PM

उत्तर प्रदेश: वाराणसी में गठबंधन की रैली

16 May 2019, 1:17 PM

कोलकाता हिंसा के मुद्दे पर चुनाव आयोग से मिला बीजेपी का प्रतिनिधिमंडल

कोलकाता हिंसा के मुद्दे पर बीजेपी के प्रतिनिधिमंडल ने एक बार फिर चुनाव आयोग से मुलाकात की। बीजेपी ने आयोग से अपील की है कि फिलहाल जो भी कार्रवाई की गई है वह काफी कम है, बंगाल में लगातार हिंसा बढ़ रही है। प्रतिनिधिमंडल ने कहा कि टीएमसी के गुंडे लगातार बंगाल में हमले कर रहे हैं, बीजेपी की मांग है कि टीएमसी के गुंडों को हिरासत में लिया जाए।

16 May 2019, 12:48 PM

पश्चिम बंगाल: चुनाव आयोग के खिलाफ आवाज उठाने पर ममता ने विपक्षी दलों के नेताओं को धन्यवाद कहा

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग की कार्रवाई को लेकर विपक्षी दलों की प्रतिक्रिया के बाद उन्हें धन्यवाद किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “मायावती, अखिलेश यादव, कांग्रेस, चंद्रबाबू नायडू का धन्यवाद। चुनाव आयोग का पक्षपाती कार्रवाई लोकतंत्र पर हमला है। जनता इसका सही जवाब देगी।”

16 May 2019, 12:21 PM

मोदी की ममता बनर्जी को चुनौती, बोले- बंगाल में शाम को मेरी रैली, देखते हैं होने देती हैं या नहीं

बीजेपी और टीएमसी में तनातनी के बीच आज पीएम मोदी की पश्चिम बंगाल के मथुरापुर और दमदम में चुनावी सभा है। इस बीच यूपी के मऊ में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने ममता बनर्जी को चुनौती दी है। उन्होंने कहा कि आज शाम को मेरी रैली है, देखते हैं, दीदी होने देती हैं या नहीं।

पीएम मोदी ने कहा कि ममता बनर्जी यूपी और बिहार के लोगों को बाहरी बता रही हैं। उन्होंने कहा, “यूपी में सभा के बाद मैं आज एक बार फिर बंगाल जाने वाला हूं. बंगाल की मुख्यमंत्री 130 करोड़ लोगों के आशीर्वाद से चुने गए प्रधानमंत्री को अपना प्रधानमंत्री नहीं मानतीं।”

16 May 2019, 11:08 AM

'मोदीलाई' नया शब्द है जो पूरी दुनिया में मशहूर हो रहा है: राहुल गांधी

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल ने ट्वीट कर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा, “मोदीलाई' नया शब्द है जो पूरी दुनिया में मशहूर हो रहा है। अब तो ‘मोदी झूठ’ के नाम से एक वेबाइट भी है, जिस पर 'मोदीलाई' का संग्रह है।”

16 May 2019, 10:50 AM

कांग्रेस ने यह सवाल पूछे हैं

  • चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार पर रोक सम्बन्धी अपने आदेश को 24 घंटे बाद ही क्यों लागू किया? क्या यह मोदी जी की दो रैलियों को ध्यान में रखकर किया गया?
  • कांग्रेस पार्टी ने सबूतों के साथ 11 शिकायतें दर्ज कराई थीं, जिसमें मोदी जी और अमित शाह द्वारा चुनाव आचार संहिता का घोर उल्लंघन किया गया था। बावजूद इसके, चुनाव आयोग द्वारा कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गई?
  • ‘नमो टीवी’ के दुरुपयोग को लेकर कई शिकायतों के बावजूद चुनाव आयोग मौन रहा। बीजेपी द्वारा धनबल-बाहुबल का प्रयोग किया गया। क्या यह मान लिया जाए कि चुनाव आयोग अब सवैंधानिक पहरेदार नहीं रहा?
  • बंगाल में हिंसा का तांडव खेला गया, जिसका नेतृत्व बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह स्वयं कर रहे थे। स्वतंत्रता सेनानी ईश्वर चंद्र विद्यासागर की प्रतिमा को जिस तरह बीजेपी के गुंडों द्वारा तोड़ा गया। इन सबके बावजूद चुनाव आयोग ने अमित शाह पर कार्रवाई क्यों नहीं की?
16 May 2019, 10:46 AM

चुनाव आचार संहिता अब पीएम मोदी की चुनाव प्रचार संहिता बनी: कांग्रेस

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा, “ऐसा लगता है कि चुनाव आचार संहिता अब मोदी जी की चुनाव प्रचार संहिता बन गई है। चुनाव आयोग आज अपनी विश्वनीयता खो चुका है। जिस प्रकार से कल शाम को चुनाव आयोग ने पश्चिम बंगाल में 20 घंटे तक चुनाव प्रचार को रोक दिया। वह दर्शाता है कि यह अपने आप में देश के प्रचातंत्र पर एक काला धब्बा है। इस आदेश ने संविधान के अनुच्छेद 324 की परिपाटी और संविधान के अनुच्छेद 14 और 21 दोनों की परिपाटी और मान्यताओं को धूमिल किया है।”

सुरजेाला ने कहा, “ऐसा लगता है कि चुनाव आयोग का यह आदेश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए एक गिफ्ट है। ताकि वे आज शाम को होने वाली मथुरापुर और दमदम की अपनी चुनावी रैलियां कर सकें और उसके बाद आज रात 10 बजे से यह प्रतिबंध लग जाएगा। क्या कारण है कि बजाय इसके कि जिस प्रकार की गुंडागर्दी और हिंसा का नंगानाच हुआ कोलकाता में। जहां खुद अमित शाह उस रोड शो का नेतृत्व कर रहे थे। उनको सजा देने की बजाय चुनाव आयोग आज यह कह रहा है कि वह शक्तिहीन है, वह मूकदर्शक है। उसके हाथ पांव बंधे हुए हैं। उसकी आंख, नाक और कान तीनों के ऊपर पट्टियां हैं। और वह देश के संविधान को लागू करने में, प्रजातंत्र की रक्षा करने में, प्रजातंत्र की बहाली में, निष्पक्ष और निर्भीक चुनाव कराने में पूरी तरह से असक्षम है। क्या आज मोदी और शाह जी ने चुनाव आयोग की निर्भीकता और निष्पक्षता पर जबरन कब्जा कर लिया है?”

16 May 2019, 10:18 AM

बंगाल में पीएम मोदी की आज शाम को दो रैलियां हैं, इसलिए रात से चुनाव प्रचार पर रोक लगी है: कांग्रेस

कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हिंसा के बाद चुनाव आयोग द्वारा 16 मई की रात को ही चुनाव प्रचार पर रोक लगाने को लेकर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं। दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस से बात की । इस दौरान उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग ने 16 मई की रात से बंगाल में चुनाव प्रचार पर रोक लगाई है, क्योंकि आज शाम को मथुरापुर और दमदम में पीएम मोदी दो रैलियां हैं।

16 May 2019, 10:02 AM

मायावती ने कोलकाता हिंसा के लिए मोदी-शाह को ठहराया जिम्मेदार, कहा- ये पीएम को शोभा नहीं देता

कोलकाता हिंसा पर बीएसपी प्रमुख मायावती ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। मयावती ने कहा, “अमित शाह और उनके नेता ममता बनर्जी को टारगेट कर रहे हैं। ऐसा नियोजित तरीके से किया जा रहा है। यह बेहद खतरनाक प्रचलन है। यही देश के प्रधानमंत्री को शोभा नहीं देता।”

मायावती ने आगे कहा, “चुनाव आयोग ने आज रात 10 बजे से पश्चिम बंगाल में चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी है, रात 10 बजे से चुनाव प्रचार पर रोक इसलिए लगाई गई, क्योंकि पीएम मोदी की आज दिन में दो रैलियां हैं। अगर उन्हें रोक लगानी थी तो आज सुबह से क्यों नहीं लगाई। यह अनुचित है और चुनाव आयोग दबाव में काम कर रहा है।”

16 May 2019, 9:55 AM

चंडीगढ़ में अभिनेता अनुपम खेर ने पत्नी के लिए किया चुनाव प्रचार

16 May 2019, 9:31 AM

लोकतंत्र के इतिहास का काला दिन, बंगाल में प्रचार पर रोक, लेकिन मोदी जी करेंगे रैली- सुरजेवाला

कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो में हिंसा के बाद चुनाव आयोग द्वारा 16 मई की रात को ही चुनाव प्रचार पर रोक लगाने को लेकर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं। कांग्रेस प्रवक्ता ने रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि सभी पार्टियों के चुनाव प्रचार पर रोक लगा दी गई, लेकिन पीएम मोदी को रैली की इजाजत दी है।

सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, “लोकतंत्र के इतिहास में आज काला दिन है। पश्चिम बंगाल पर चुनाव आयोग के आदेश में अनुच्छेद 14 और 21 के अंतर्गत जरूरी प्रक्रिया का अनुपालन नहीं हुआ है, और आयोग ने सबको समान अवसर देने के संवैधानिक कर्तव्य का निर्वहन भी नहीं किया। यह संविधान के साथ किया अक्षम्य विश्वासघात है।”

कांग्रेस नेता ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह के खिलाफ चुनाव आयोग में 11 शिकायतें की हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। बीजेपी द्वारा हिंसा की गई और अमित शाह द्वारा धमकाया गया, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। अब मोदी जी को 16 मई को रैलियों की इजाजत दी गई और दूसरे सभी लोगों को प्रतिबंधित कर दिया गया। कभी एक स्वतंत्र संवैधानिक इकाई रही संस्था में शर्मनाक गिरावट है।”

लोकप्रिय