लोकसभा चुनाव 2019 LIVE: दबाव में झुका चुनाव आयोग, फैसलों पर किसी भी सदस्य की सहमति भी रिकॉर्ड में रहेगी

आखिरकार चुनाव आयोग झुक गया। आयोग ने तय किया है कि फुल कमीशन की बैठक में अगर कोई सदस्य किसी भी फैसले में ्सहमति जताता है तो उसे भी रिकॉर्ड में लाया जाएगा। गौरतलब है कि पीएम मोदी से जुड़े की मामलों में आयुक्त लवासा ने असहमति जताई थी।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

21 May 2019, 9:09 PM

ईवीएम से खेल का डर, मेरठ में स्ट्रॉन्ग रूम के बाहर कैंप कर रहे गठबंधन के प्रत्याशी

21 May 2019, 8:05 PM

दबाव में झुका चुनाव आयोग, फैसलों पर किसी भी सदस्य की सहमति भी रिकॉर्ड में रहेगी

आखिरकार चुनाव आयोग झुक गया। आयोग ने तय किया है कि फुल कमीशन की बैठक में अगर कोई सदस्य किसी भी फैसले में ्सहमति जताता है तो उसे भी रिकॉर्ड में लाया जाएगा। गौरतलब है कि पीएम मोदी से जुड़े की मामलों में आयुक्त लवासा ने असहमति जताई थी।

21 May 2019, 6:40 PM

एन चंद्रबाबू नायडू ने एचडी देवगौड़ा और एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात करेंगे

आंध्र प्रदेश के सीएम और टीडीपी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने आज बेंगलुरु में जेडीएस नेता एचडी देवगौड़ा और कर्नाटक के सीएम एचडी कुमारस्वामी से मुलाकात करेंगे।

21 May 2019, 6:30 PM

बिश्केक पहुंचीं सुषमा स्वराज, एससीओ बैठक में लेंगी हिस्सा

21 May 2019, 5:53 PM

दिल्लीः बीजेपी हेडक्वॉर्टर में केंद्रीय मंत्री परिषद की बैठक जारी।

21 May 2019, 5:15 PM

वोट की रक्षा के लिए हथियार उठाना पड़े तो उठाइए: उपेंद्र कुशवाहा

आरएलएसपी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि वोट की रक्षा के लिए जरूरत पड़े तो हथियार भी उठाना हो तो उठाइए। उन्होंने कहा कि आज जो रिजल्ट लूट की जो घटना करने की जो साजिश हो रही है तो इसको रोकनेके लिए हथियार भी उठाना हो तो उठाना चाहिए।

21 May 2019, 4:31 PM

हमने पिछले 1.5 महीनों में इन्हीं मुद्दों को उठाया, लेकिन चुनाव आयोग ने जवाब नहीं दिया: सिंघवी

दिल्ली में चुनाव आयोग से विपक्षी दलों के नेताओं ने मुलाकात की। मुलाकात के बाद कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने मीडिया से बात की। उन्होंने कहा, “हमने पिछले 1.5 महीनों में इन्हीं मुद्दों को उठाया था। हमने चुनाव आयोग से पूछा कि उन्होंने जवाब क्यों नहीं दिया। चुनाव आयोग ने हमें करीब एक घंटे तक सुना और हमें आश्वासन दिया कि वे कल सुबह फिर से मिलेंगे, ताकि मुख्य रूप से इन दो मुद्दों पर विचार किया जा सके।”

21 May 2019, 4:21 PM

दिल्ली: कैबिनेट की बैठक में शामिल होने के लिए कई केंद्रीय मंत्री बीजेपी दफ्तर पहुंचे

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, मेनका गांधी और वीके सिंह शाम 5 बजे होने वाली केंद्रीय मंत्रिपरिषद की बैठक के लिए बीजेपी कार्यालय पहुंच गए हैं।

21 May 2019, 4:06 PM

दिल्ली: वीवीपैट के मुद्दे पर चुनाव आयोग से मिले विपक्षी दल के नेता, सौंपा ज्ञापन

दिल्ली में चुनाव आयोग से विपक्षी दलों के नेताओं ने वीवीपैट के मुद्दे पर मुलाकात कर ज्ञापन सौंप दिया है। विपक्षी दलों के नेताओं ने चुनाव आयोग को सौंपे अपने ज्ञापन में यह मांग की है कि, “अगर वीवीपीएटी सत्यापन के दौरान कहीं भी कोई गड़बड़ी पाई जाती है, तो उस विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदान केंद्रों के वीवीपैट के पेपर स्लिप की 100 प्रतिशत गिनती की जानी चाहिए।”

21 May 2019, 3:45 PM

देश भर में ईवीएम के साथ छेड़छाड़ और बदले जाने की खबरों को चुनाव आयोग ने गलत बताया

21 May 2019, 3:35 PM

दिल्ली: शाम 5 बजे बीजेपी दफ्तर में केंद्रीय मंत्रियों की बैठक होगी

21 May 2019, 3:26 PM

ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की खबरों से मैं चिंतित: पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

देश भर में ईवीएम के साथ छे़ड़छाड़ की खबरों पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने प्रतिक्रिय दी है। उन्होंने बयान जारी कर कहा कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की खबरों से मैं चिंतित हूं। ईवीएम की सुरक्षा चुनाव आयोग की जिम्मेदारी है। आयोग को कुछ ऐसा करना चाहिए, जिससे इस तरह के कयासों पर विराम लगे।

21 May 2019, 3:16 PM

दिल्ली: अमित शाह के रात्रिभोज में शामिल होंगे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे

21 May 2019, 3:08 PM

दिल्ली: वीवीपैट के मुद्दे पर विपक्ष के नेता चुनाव आयोग से मुलाकात करने पहुंचे

दिल्ली के कंस्टीट्यूशन क्लब में बैठक के बाद विपक्षी दल के नेता वीवीपैट के मुद्दे पर चुनाव आयोग से मुलाकात करने पहुंचे हैं।

21 May 2019, 2:27 PM

दिल्ली के कंस्टीट्यूशन क्लब में विपक्षी दलों की बैठक जारी, आगे की रणनीति पर चर्चा

दिल्ली के कंस्टीट्यूशन क्लब में विपक्षी दलों की बैठक जारी है। बैठक में 23 मई को आने वाले चुनाव के नतीजों को लेकर आगे की रणनीति पर चर्चा हो रही है। इस बैठक में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद समेत कई नेता मौजूद हैं।

21 May 2019, 1:50 PM

दिल्ली के कंस्टीट्यूशन क्लब में विपक्ष की बैठक शुरू

दिल्ली के कंस्टीट्यूशन क्लब में विपक्षी दलों की बैठक शुरू हो गई है। बैठक में कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद और समाजवादी पार्टी के नेता रामगोपाल यादव, सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी, टीएमसी नेता डेरेक ओ ब्रायन और आरजेडी नेता मनोज झा समेत कई नेता मौजूद हैं। यह बैठक आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई में हो रही है। बैठक से पहले रामगोपाल यादव ने कहा कि विपक्ष डरा हुआ नहीं है, जो डरे हुए हैं वो गुफा में बैठ रहे हैं।

21 May 2019, 1:45 PM

धारा 370 को हटाने और कॉमन सिविल कोड थोपने की बात नहीं होनी चाहिए: नीतीश कुमार

दिल्ली में एनडीए की बैठक में शामिल होने पहुंचे सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि धारा 370 को हटाने और कॉमन सिविल कोड थोपने की बात नहीं होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अयोध्या मसले का समाधान आपसी सहमति या कोर्ट के फैसले से होना चाहिए। खास बात यह कि नीतीश कुमार के उलट बीजेली कश्मीर से धारा 370 हटाने के पक्ष में है।

लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान झारखंड में एक चुनावी सभा को संबोधित कते हुए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा था कि एक बार फिर मोदी को पीएम बनाइए, हम कश्मीर से धारा 370 हटा देंगे।

21 May 2019, 1:35 PM

मुंबई के कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने मतगणना केंद्रों मुख्य चुनाव अधिकारी से सुरक्षा बढ़ाने की मांग की

देश भर में ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की खबरों के बीच मुंबई कांग्रेस अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा ने महाराष्ट्र के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिखा है। उन्होंने पत्र में लिखा, “मतगणना केंद्रों पर सतर्कता, सुरक्षा में बढ़ोतरी की जाए, ताकि किसी भी तरह से ईवीएम मशीनों के साथ छेड़छाड़ न हो”

21 May 2019, 1:18 PM

भोपाल: पार्टी प्रत्याशियों के साथ सीएम कमलनाथ की बैठक

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ लोकसभा चुनाव लड़े पार्टी प्रत्याशियों के साथ भोपाल में बैठक कर रहे हैं।

21 May 2019, 1:11 PM

मुंबई: लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले बीजेपी नेता गोपाल शेट्टी ने मिठाई का ऑर्डर दिया

21 May 2019, 12:32 PM

अखिलेश यादव से मिले आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने मुलाकात की है। मुलाकात के बाद उन्होंने कहा कि 2 दिन बाद नतीजे आएंगे। हम इसलिए मिले ताकि आगे की रणनीति बनाई जा सके। उन्होंने कहा कि हमारी पहली प्रथमिकता बीजेपी, नरेंद्र मोदी और अमित शाह की जोड़ी को रोकना है। संजय सिंह ने कहा कि विपक्ष केंद्र में एक मजबूत सरकार बनाएगा।

21 May 2019, 11:56 AM

यूपी: मिर्जापुर के मतगणना स्थल पर रखे गए अतिरिक्त ईवीएम को कांग्रेस प्रत्याशी ने हटाने की मांग की

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर से कांग्रेस पार्टी के उम्मीदवार ललितेश पति त्रिपाठी ने लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के पर्यवेक्षक को पत्र लिखकर दूसरे दलों के उम्मीदवारों और उनके प्रतिनिधियों के सामने मतगणना स्थल पर रखे गए अतिरिक्त ईवीएम को हटाने का अनुरोध किया है।

21 May 2019, 11:51 AM

पश्चिम बंगाल: बीजेपी के 5 कार्यकर्ता घायल, टीएमसी पर हमले का आरोप

पश्चिम बंगाल में सोमवार रात को कूच बिहार के सीतई इलाके में कथित रूप से टीएमसी कार्यकर्ताओं के हमले में बीजेपी के पांच कार्यकर्ता घायल हो गए हैं।

21 May 2019, 11:47 AM

उत्तर प्रदेश निर्वाचन आयोग ने ईवीएम के बदले जाने की खबरों गलत बताया

21 May 2019, 11:26 AM

यूपी: झांसी में जिला निर्वाचन अधिकारी ने ईवीएम के सुरक्षित होने का दावा किया

21 May 2019, 11:24 AM

सुप्रीम कोर्ट में वीवीपैट को लेकर टेक्नोक्रेट्स समूह कि याचिका खारिज

सुप्रीम कोर्ट ने टेक्नोक्रेट्स के एक समूह द्वारा दायर याचिका को खारिज करते हुए निर्देश दिया कि वीवीपैट के सत्यापन के अधीन मशीनों की संख्या को 100 प्रतिशत तक बढ़ाया जाए। अदालत की एक अवकाश पीठ ने टेक्नोक्रेट्स द्वारा दायर याचिका में कोई योग्यता नहीं पाई।

21 May 2019, 11:20 AM

दिल्ली: अमित शाह के रात्रिभोज में आज बिहार के सीएम नीतीश कुमार होंगे शमिल

21 May 2019, 10:28 AM

यूपी: ईवीएम बदले जाने की खबर के बाद मऊ में स्ट्रांग रूम के बाहर जमा भीड़ को खदेड़ा

उत्तर प्रदेश के मऊ में ईवीएम बदले जाने की खबर के बाद स्ट्रांग रूम के बाहर बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए थे, जिन्हें पुलिस ने खदेड़ दिया। मऊ के एसपी सुरेंद्र बहादुर ने कहा, “कुछ लोग सोशल मीडिया पर फैली अफवाहों पर विश्वास करते हुए स्ट्रांग रूम के बाहर जमा हो गए थे। लोगों को हल्का बल इस्तेमाल कर उन्हें मौके से खदेड़ दिया।”

21 May 2019, 9:50 AM

बंगाल: कोलकाता उत्तर संसदीय क्षेत्र के बूथ नंबर 200 पर दोबारा 22 मई को होगा मतदान

पश्चिम बंगाल के कोलकाता उत्तर संसदीय क्षेत्र के बूथ नंबर 200 पर 19 मई को हुए मतदान को चुनाव आयोग ने रद्द कर दिया है। इस बूथ पर चुनाव आयोग ने दोबारा 22 मई को मतदान कराने का फैसला लिया है। 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे आएंगे।

21 May 2019, 8:10 AM

दिल्ली में विपक्षी दलों की अहम बैठक आज, चुनाव आयोग से भी करेंगे मुलाकात

23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजों के आने से पहले आज दिल्ली में विपक्षी दलों की अहम बैठक होगी। बैठक में आगे की रणनीति पर चर्चा की जाएगी। विपक्ष के नेता आज चुनाव आयोग से भी मिलेंगे और वीवीपैट की पर्चियों का मिलान को लेकर सुप्रीम कोर्ट के आदेश के मुताबिक करने का आग्रह करेंगे।

लोकप्रिय