लोकसभा चुनाव 2019 LIVE: वीवीपैट पर चुनाव आयोग के फैसले पर येचुरी ने खड़े किए सवाल, कहा- बिगड़ सकती है कानून व्यवस्था  

चुनाव आयोग द्वारा वीवीपैट को लेकर दिए गए फैसले पर सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि वीवीपैट की पर्चियों का मिलान भी सुबह वोटों की गिनती के साथ शुरू होनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं हुआ तो कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

22 May 2019, 8:25 PM

छत्तीसगढ़: स्ट्रॉन्ग रूम की सुरक्षा में तैनात सीआरपीएफ जवान की हार्ट अटैक से मौत

22 May 2019, 8:22 PM

लोकसभा चुनाव परिणाम से पहले भुवनेश्वर में राजनीति दलों ने दिए मिठाई बनाने के ऑर्डर

22 May 2019, 6:32 PM

बिहार: कैमूर में निर्दलीय उम्मीदवार रामचंद्र यादव ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान दिखाया था हथियार, पुलिस ने मारा छापा

बिहार के कैमूर में सुरक्षा बलों ने निर्दलीय उम्मीदवार रामचंद्र यादव के आवास पर छापा मारा है। बता दें कि उन्होंने आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बंदूक लहराया था।

22 May 2019, 6:29 PM

चुनाव आयोग के फैसले से सिविल वार हो सकता है: सौरभ भारद्वाज

विपक्षी दलों की मांग को चुनाव आयोग द्वारा ठुकराये जाने के बाद आम आदमी पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने हमला बोला है। उन्होंने कहा कि आयोग का फैसला डिजास्टर है। उन्होंने कहा कि ये दंगों के लिए एक फिट मसाला है। इससे सिविल वार हो सकता है।

22 May 2019, 5:56 PM

बिहार पुलिस ने जारी किया अलर्ट

मतगणना को लेकर बिहार पुलिस ने अलर्ट जारी किया है। पुलिस मुख्यालय ने पटना समेत बिहार के सभी जिलों को हर हाल में कानून-व्यवस्था बनाए रखने को कहा है। निर्देश में ये भी कहा गया है कि इसके लिए जो भी कड़े कदम उठाए जा सकते हैं वे उठाए जाएं।

22 May 2019, 5:29 PM

मतगणना के दौरान हिंसा की आंशका को लेकर गृह मंत्रालय राज्य के मुख्य सचिवों और डीएसजीपी को किया अलर्ट

कल होने वाले मतगणना को लेकर गृह मंत्रालय राज्य के मुख्य सचिवों और डीएसजीपी को अलर्ट किया है। गृह मंत्रालय ने यह अंदेशा जाहिर किया है कि मतगणना के दौरान देश के कई हिस्सों हिंसा हो सकती है। इसको देखते हुए गृह मंत्रालय ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को कानून और व्यवस्था, शांति बनाए रखने का निर्देश दिया है।

22 May 2019, 4:59 PM

मतगणना शुरू होने से एक दिन पहले से नायडू और जगनमोहन रेड्डी के आवासों के बाहर कड़ी सुरक्षा

आंध्र प्रदेश विधानसभा और लोकसभा चुनावों के लिए मतगणना शुरू होने से एक दिन पहले पुलिस ने बुधवार को राजधानी क्षेत्र अमरावती में मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) नेता वाई एस जगनमोहन रेड्डी के आवासों के बाहर सुरक्षा कड़ी कर दी है।

पुलिस ने नायडू के आवास के बाहर और रेड्डी के गुंटुर जिले के तादेपल्ली स्थित आवास के बाहर अतिरिक्त कर्मियों को तैनात किया है। दोनों पार्टियों ने एक-दूसरे पर गुरुवार को मतदान के दौरान हिंसा करवाने की आशंका जताई है। आंध्र प्रदेश विशेष सुरक्षा बल की दो कंपनियों को दोनों जगहों पर तैनात किया गया है।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

22 May 2019, 4:54 PM

पंजाब: कल आने वाले नतीजे को लेकर एक मिठाई दुकान में लड्डू बनाए जा रहे हैं

लोकसभा चुनाव नतीजों के मद्देनजर लुधियाना के एक मिठाई दुकान में लड्डू बनाए जा रहे हैं। दुकान के मालिक का कहना है कि हमें बीजेपी, शिरोमणि अकाली दल और कांग्रेस से 10-12 क्विंटल लड्डुओं का ऑर्डर मिला है।

22 May 2019, 4:52 PM

चुनाव आचार संहिता अब मोदी प्रचार संहिता बन चुकी है: अभिषेक मनु संघवी

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु संघवी ने कहा, “चुनाव आचार संहिता अब मोदी प्रचार संहिता बन चुकी है। क्या आप ईवीएम की विश्वसनीयता के लिए कुछ नहीं कर सकते? क्या आप ईवीएम को बीजेपी का इलेक्ट्रॉनिक विक्ट्री मशीन बनाएंगे।”

22 May 2019, 4:39 PM

मणिपुर: इंफाल के एक मतगणना केंद्र के बाहर सुरक्षा व्यवस्था

22 May 2019, 3:30 PM

शशि थरूर ने बीजेपी को 'डूबता जहाज' बताया

22 May 2019, 3:21 PM

वीवीपैट पर चुनाव आयोग के फैसले पर येचुरी ने खड़े किए सवाल, कहा- बिगड़ सकती है कानून व्यवस्था

चुनाव आयोग द्वारा वीवीपैट को लेकर दिए गए फैसले पर सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग का यह फैसला सुप्रीम कोर्ट के आदेश के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि अगर चुनावी प्रक्रिया की अखंडता के लिए इस प्रक्रिया को इतना लंबा खींचा गया है, तो चुनाव आयोग पहले नमूने के परीक्षण के मूल सिद्धांत का पालन क्यों नहीं कर रहा है?

येचुरी ने ट्वीट कर कहा कि वीवीपैट की पर्चियों का मिलान भी सुबह वोटों की गिनती के साथ शुरू होनी चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है, तो कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है।

22 May 2019, 3:01 PM

महाराष्ट्र: पुणे में मतगणना स्थल के बाहर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी

22 May 2019, 2:25 PM

बिहार: पटना के एएन कॉलेज के बाहर सुरक्षा कड़ी, कल मतगणना

22 May 2019, 1:35 PM

कार्यकर्ताओं से बोले राहुल गांधी, अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण, सतर्क और चौकन्ना रहें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, “कांग्रेस पार्टी के प्रिय कार्यकर्ताओं, अगले 24 घंटे महत्वपूर्ण हैं। सतर्क और चौकन्ना रहें। डरे नहीं। आप सत्य के लिए लड़ रहे हैं । फर्जी एग्जिट पोल के दुष्प्रचार से निराश न हो। खुद पर और कांग्रेस पार्टी पर विश्वास रखें, आपकी मेहनत बेकार नहीं जाएगी, जय हिन्द, राहुल गांधी।”

22 May 2019, 1:33 PM

वीवीपैट मिलान में नहीं होगा कोई बदलाव, विपक्ष की मांग चुनाव आयोग से खारिज

चुनाव आयोग ने वीवीपैट मिलान की उस मांग को खारिज कर दिया है, जिसमें 50 फीसदी पर्चियों के मिलान की बात कही जा रही थी। चुनाव आयोग ने लंबी बैठक के बाद यह फैसला लिया है। आयोग ने कहा कि वीवीपैट पर्चियों की गिनती में कोई बदलाव नहीं होगा। जिस हिसाब से गिनती होनी थी, उसी हिसाब से होगी।

22 May 2019, 1:30 PM

चुनाव आयोग के दफ्तर के बाहर प्रदर्शन

दिल्ली में चुनाव आयोग ईवीएम और वीवीपैट के मुद्दे पर बैठक कर रहा है। इस बीच आयोग के कार्यालय के बाहर रिवॉल्यूशन पार्टी के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। उनकी मांग है कि 50 फीसदी वीवीपैट पर्चियों के मिलान की जाए है। पुलिस मौके पर मौजूद है। पुलिस कार्यकर्ताओं को मौके से हटा रही है।

22 May 2019, 12:52 PM

महाराष्ट्र: शिवडी मतगणना केंद्र के बाहर सुरक्षा कड़ी

22 May 2019, 12:50 PM

स्ट्रांग रूम में मौजूद ईवीएम त्रिस्तरीय सुरक्षा में है: भोपाल के डीएम

भोपाल के डीएम ने कहा, “स्ट्रांग रूम में मौजूद ईवीएम त्रिस्तरीय सुरक्षा में है। सभी मतगणना एजेंटों, मतदान एजेंटों और उम्मीदवारों को क्षेत्र में प्रवेश करने से पहले उनकी चेकिंग की जाएगी। पुलिस की मौजूदगी और सीसीटीवी की निगरानी में मतगणना होगी।”

22 May 2019, 12:26 PM

ईवीएम और वीवीपैट के मुद्दे पर चुनाव आयोग की अहम बैठक जारी

23 मई को आने वाले लोकसभा चुनाव के नतीजों से पहले ईवीएम और वीवीपैट को लेकर मचे बवाल के बीच चुनाव आयोग की बैठक हो रही है। बैठक में चुनाव आयोग विपक्ष की उस मांग पर फैसला ले सकता है, जिसमें 50 फीसदी वीवीपैट की पर्चियों के मिलान करने की मांग की गई है। इस मांग को लेकर मंगलवार को आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू की अगुवाई में विपक्ष के बड़े नेताओं ने चुनाव आयोग से मुलाकात की थी।

22 May 2019, 11:19 AM

पश्चिम बंगाल: उत्तर कोलकाता के पोलिंग बूथ नंबर 200 पर दोबारा मतदान जारी

पश्चिम बंगाल के उत्तर कोलकाता संसदीय सीट पर पोलिंग बूथ नंबर 200 पर मतदान जारी है। चुनाव आयोग ने इस मतदान केंद्र पर 19 मई को हुए मतदान की को रद्द करार दिया था।

22 May 2019, 11:10 AM

बिजयंत पांडा ने कहा, 300 सीटें लाएगी बीजेपी

यह पूछे जाने पर कि क्या बीजेडी एनडीए को समर्थन देगी, इस पर बीजेपी नेता बिजयंत पांडा ने कहा, “मेरी पार्टी के अध्यक्ष ने कहा है कि हमें 300 से अधिक सीटें मिलने का भरोसा है। हम एनडीए के सहयोगियों के साथ सरकार बनाएंगे। अगर राष्ट्रीय मूड को देखने वाली अन्य पार्टियां भी इसमें शामिल होना चाहती हैं, तो मुझे लगता है कि बीजेपी इसे स्वीकार करेगी।”

22 May 2019, 10:55 AM

ईवीएम की हेराफेरी की खबरों के बीच एसपी-बीएसपी मुस्तैद, दूरबीन से कर रहे ईवीएम की निगरानी

देश भर में ईवीएम की हेराफेरी की खबरों के बीच एसपी और बीएसपी के कार्यकर्ता मुस्तैद हो गए हैं। उत्तर प्रदेश के मेरठ में एसपी-बीएसपी के कार्यकर्ताओं ने स्ट्रांग रूम के बाहर तंबू लगा दिया है। और 24 घंटे दूरबीन से स्ट्रांग रूम की निगरानी कर रहे हैं।

लोकप्रिय