दूसरे चरण के मतदान से ठीक पहले लखनऊ में भारी मात्रा में हथियार के साथ दो गिरफ्तार, कैश और सिम कार्ड भी बरामद 

लखनऊ में एसटीएफ ने भारी मात्रा में अवैध हथियार, कैश और कुछ सिम कार्ड के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इससे पहले यूपी के ही बुलंदशहर में पुलिस ने भारी मात्रा में हथियार और करोड़ों रुपये की शराब बरामद की थी।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण से ठीक पहले उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एसटीएफ ने हथियारों के एक बड़े जखीरे के साथ 2 लोगों को गिरफ्तार किया है। एसटीएफ की टीम ने इन लोगों के पास से कैश और कुछ सिम कार्ड भी बरामद किये हैं।

चुनाव से ठीक पहले राजधानी में इस तरह से भारी मात्रा में पिस्टल और गोलियां बरामद होने के बाद कई तरह के सवाल खड़े हो गए हैं। दोनों लोगों को पुलिस ने हिरासत में लेकर पूछताछ की है। इस दौरान दोनों ने पुलिस को बताया कि वे हथियार सप्लाई करने वाले एक गिरोह के सदस्य हैं।

गौरतलब है कि मंगलवार को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में भी चेकिंग के दौरान भारी मात्रा में हथियार, शराब और कैश बरामद किया गया था। मतदान से पहले हथियार की भारी मात्रा में बरामदगी से पुलिस और प्रशासन सकते में आ गए थे।

इलाके के एसएसपी एन कोलांचि ने कहा था कि बुलंदशहर से 405 अवैध हथियार, 739 कारतूस, 2 करोड़ रुपये की शराब समेत 1.5 करोड़ रुपये नकद जब्त किया गया हैं। पुलिस ने यह भी बताया था कि इन हथियारों का इस्तेमाल दूसरे चरण के चुनाव को प्रभावित करने के लिए किया जाना था।

गौरतलब है कि 18 अप्रैल यानि गुरूवार को देश में लोकसभा चुनावों के दूसरे चरण के लिए 13 राज्यों की 97 सीटों के लिए मतदान होगा। इनमें उत्तर प्रदेश की बुलंदशहर समेत 8, छत्तीसगढ़ और पश्चिम बंगाल की 3-3 और ओडिशा, असम और बिहार की 5-5 सीटें शामिल हैं। कर्नाटक की 14 और महाराष्ट्र की 10 सीटों पर भी वोट डाले जाएंगे।

यूपी की बात करे तो दूसरे चरण में उत्तर प्रदेश की आठ सीटों के लिए मतदान होना है। दूसरे चरण में आठ सीटों पर हेमा मालिनी, राज बब्बर और एसपी सिंह बघेल समेत कई दिग्गज मैदान में हैं।

लोकप्रिय