राज ठाकरे का ऐलान, बीजेपी और मोदी के खिलाफ करेंगे रैलियां, कांग्रेस-एनसीपी को देंगे समर्थन 

राज ठाकरे के ऐलान के बाद एमएनएस के सभी नेताओं ने कहा कि बीजेपी के दिन अब भर गए हैं और ये रैलियां बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ होंगी। मनसे नेताओं ने दावा किया है कि राज ठाकरे भले ही लोकसभा चुनाव न लड़ रहे हों लेकिन लोगों को उन पर पूरा भरोसा है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गुरुवार का दिन महाराष्ट्र की राजनीती में कांग्रेस के लिए बड़ी रहत लेकर आया है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना प्रमुख राज ठाकरे ने ऐलान किया है कि वे आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस पार्टी और शरद पवार की पार्टी एनसीपी को समर्थन देंगे। इसके अलावा राज ठाकरे बीजेपी के खिलाफ चुनावी रैलियां करेंगे।

राज ठाकरे के ऐलान के बाद एमएनएस के सभी नेताओं ने कहा कि बीजेपी के दिन अब भर गए हैं और ये रैलियां बीजेपी और मोदी सरकार के खिलाफ होंगी। गुरुवार को राज ठाकरे जिन 9 जगहों पर बीजेपी के विरोध में और आघाडी (कांग्रेस और एनसीपी गठबंधन) के समर्थन में सभा करेंगे, वहां कांग्रेस पार्टी के 4 और एनसीपी के 5 उम्मीदवार एनडीए के उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे।

राज ठाकरे ने कहा कि वे गठबंधन के उस उम्मीदवार के लिए प्रचार करेंगे जो बीजेपी उम्मीदवारों के खिलाफ टक्कर देने की स्थिति में होगा। इससे एमएनएस का वोट भी गठबंधन उम्मीदवार को मिलेगा और बीजेपी का वोट प्रतिशत कम होगा। मनसे नेताओं ने दावा किया है कि वे भले ही लोकसभा चुनाव न लड़ रहे हों लेकिन लोगों को राज ठाकरे पर पूरा भरोसा है।

बता दें कि पिछले दिनों मुंबई के दादर में प्रचार करने पहुंचे कांग्रेस के उम्मीदवार एकनाथ गायकवाड़ के साथ एमएनएस नेता संदीप देशपांडे भी शामिल हुए थे। तब से ही अघाड़ी गठबंधन के लिए एमएनएस के समर्थन की अटकलें लगनी शुरु हुई थी। फिलहाल देखना यह होगा कि राज ठाकरे का ये फैसला महाराष्ट्र में कांग्रेस पार्टी के लिए कितना लाभकारी सिद्ध होता है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia