मध्य प्रदेश: कांग्रेस का 'जन जागरण अभियान' शुरू, राज्य के ग्रामीण इलाकों का दौरा करेंगे पार्टी के नेता और कार्यकर्ता

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई ने रविवार को अपने दो सप्ताह के 'जन जागरण अभियान' के पहले चरण की शुरुआत की, जिसके दौरान पार्टी के नेता और कार्यकर्ता राज्य के ग्रामीण इलाकों का दौरा करेंगे।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

कांग्रेस की मध्य प्रदेश इकाई ने रविवार को अपने दो सप्ताह के 'जन जागरण अभियान' के पहले चरण की शुरुआत की, जिसके दौरान पार्टी के नेता और कार्यकर्ता राज्य के ग्रामीण इलाकों का दौरा करेंगे और बढ़ती महंगाई को लेकर केंद्र की बीजेपी सरकार पर निशाना साधेंगे।

राज्य कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने कहा, "14 से 29 नवंबर तक, कांग्रेस कार्यकर्ता और नेता गांवों और कस्बों में मार्च करेंगे, भाजपा की नीतियों पर लोगों से बात करेंगे, जिसके परिणामस्वरूप देश में उच्च मुद्रास्फीति हुई।" यात्रा के दौरान वे दलित बस्तियों की सफाई करेंगे, बढ़ती कीमतों पर पर्चे बांटेंगे और रात में ग्रामीण क्षेत्रों में रुकेंगे।


अभियान के तहत कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह मंडला, दतिया, पन्ना और गुना जिलों का दौरा करेंगे। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने अभियान के सुचारू संचालन की निगरानी के लिए एक नियंत्रण कक्ष भी स्थापित किया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और विधायक पी.सी. शर्मा कंट्रोल रूम की अध्यक्षता करेंगे।


केंद्र और राज्य में अपनी नीतियों के लिए भाजपा की आलोचना करते हुए, दिग्विजय सिंह ने कहा कि कांग्रेस कार्य समिति (सीडब्ल्यूसी) ने देखा है कि पार्टी ने निर्णय लिए हैं और ऐसी नीतियां बनाई हैं जिन्होंने भारतीय अर्थव्यवस्था पर प्रतिकूल प्रभाव डाला है।

"भाजपा सरकार की नीतियों के परिणामस्वरूप उच्च मुद्रास्फीति, व्यापक बेरोजगारी और आर्थिक मंदी आई है। हम लोगों को भाजपा सरकार द्वारा कोविड महामारी के कुप्रबंधन के बारे में भी बताएंगे।"

उन्होंने कहा कि कांग्रेस लंबे समय से इन सभी मुद्दों के खिलाफ आवाज उठाती रही है और अब उसने जन जागरण अभियान के जरिए लोगों तक पहुंचने का फैसला किया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia