महाराष्ट्र: कांग्रेस का बड़ा आरोप, कहा- बीजेपी ने दो कांग्रेस विधायकों को दिया 25 करोड़ का ऑफर

कांग्रेस नेता नितिन राउत ने कहा, “ऐसी खबरें थीं कि कांग्रेस के कुछ विधायकों से BJP नेताओं ने संपर्क साधा था। कल हमारे एक या दो विधायकों को करीब 25 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी। हम कर्नाटक में शुरू हुए हॉर्स ट्रेडिंग पैटर्न को रोकने की पूरी कोशिश करेंगे।”

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र विधानसभा का कार्यकाल 9 नवंबर को समाप्त हो रहा है। ऐसे में सरकार गठन का निर्णय लेने के लिए बेहद ही कम समय बचा है। बावजूद इसके राज्य में किसी भी पार्टी की सरकार बनने के आसार नजर नहीं आरहे हैं। शिवसेना और बीजेपी के बीच सीएम पद को लेकर अभी भी पेंच फंसा हुआ है। इसी बीच कांग्रेस नेता नितिन राउत ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा है कि बीजेपी ने कांग्रेस के कुछ विधायकों से सम्पर्क साधने की कोशिश की थी।

नितिन राउत ने कहा, “ऐसी खबरें थीं कि कांग्रेस के कुछ विधायकों से बीजेपी नेताओं ने संपर्क साधा था। कल हमारे एक या दो विधायकों को करीब 25 करोड़ रुपये की पेशकश की गई थी। हम कर्नाटक में शुरू हुए हॉर्स ट्रेडिंग पैटर्न को रोकने की पूरी कोशिश करेंगे।”

बता दें कि अभी हाल ही में कांग्रेस ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक वीडियो जारी करते हुए कर्नाटक के सीएम बीएस येदियुरप्पा पर विधायकों की खरीद फरोख्त का अरोप लगाया था। उस दौरान कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने कहा था, “कांग्रेस-जेडीएस विधायकों को तोड़ने की कोशिश करते कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा का वीडियो सामने आया है। पीएम और अमित शाह जी के नेतृत्व में बीजेपी ईडी, इनकम टैक्स, सीबीआई जैसी तमाम एजेंसियों का इस्तेमाल कर विपक्षी विधायकों को तोड़ने और सरकारों को हटाने के लिए काम कर रही है।”

पवन खेड़ा ने कहा, “यह अरुणाचल, गोवा, उत्तराखंड, कर्नाटक में हुआ। अब देश पूछ रहा है कि कौन सी पार्टी सरकारी मशीनरी का उपयोग करके भ्रष्ट है। पहले के वीडियो में, आप देख सकते हैं कि येदियुरप्पा विधायकों को 25 करोड़ ऑफर कर रहे हैं, वह वीडियो भी सार्वजनिक है।”

शुक्रवार को कांग्रेस नेता नितिन राउत ने कहा है कि वे कर्नाटक से शुरू हुए इस हॉर्स ट्रेडिंग पैटर्न को रोकने की पूररी कोशिश करेंगे। बता दें कि कर्नाटक के एक अयोग्य विधायक नारायण गौड़ा ने भी येदियुरप्पा पर आरोप लगाते हुए कहा था, “कोई मेरे पास आया और मुझे सुबह 5 बजे (कांग्रेस-जेडीएस सरकार गिरने से पहले) बीएस येदियुरप्पा के आवास पर ले गया। जब हम उनके घर पहुंछे तो येदियुरप्पा पूजा कर रहे थे। पूजा के बाद उन्होंने मुझे बैठने के लिए कहा। इसके बाद उन्होंने कहा कि मैं उनको समर्थन दूं, ताकि वे एक बार फिर मुख्यमंत्री बन सकें।”

इसके अलावा गौड़ा ने कहा, “मैंने येदियुरप्पा से कृष्णराजपेट निर्वाचन क्षेत्र के विकास के लिए 700 करोड़ रुपये आवंटित करने की मांग की थी। उन्होंने कहा कि वे 1000 करोड़ रुपये देंगे और इसके बाद उन्होंने मुझे वह रुपये दे दिए।”

इसी बीच महाराष्ट्र बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार ने हॉर्स ट्रेडिंग के आरोपो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, “महाराष्ट्र कांग्रेस और NCP ने हमारे खिलाफ विधायकों की खरीद फरोख्त के आरोप लगाए हैं, उन्हें 48 घंटे के भीतर इस आरोप को साबित करना होगा और अगर वे ऐसा नहीं कर पाते तो उन्हें महाराष्ट्र के लोगों से माफी मांगनी चाहिए।”

लोकप्रिय